2014- 2015 में 80 लाख सदस्य बिहार में भारतीय जनता पार्टी बने, इसमें इजाफा किया जायगा : नित्यानंद - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

2014- 2015 में 80 लाख सदस्य बिहार में भारतीय जनता पार्टी बने, इसमें इजाफा किया जायगा : नित्यानंद

माध्यम से 80 लाख सदस्य बिहार में भारतीय जनता पार्टी के बने थे. अब इस नई मुहीम से भाजपा इसमें इजाफा कर बड़ी संख्या में नए सदस्यों को जोड़ने जा रही है.

पटना : भारतीय जनता पार्टी 27 अक्टूबर से 31 अक्टूबर, 2018 तक सघन सदस्यता अभियान चलाएगी जिसके तहत हर बूथ पर 50 नए सदस्य बनाया जायेगा. इस सदस्यता अभियान के दौरान यह सुनिश्चित किया जायगा की हर बूथ पर 10 एससी / एसटी, 10 महिलाएं, 10 अतिपिछडा एवं 20 अन्य सामाजिक समूह / वर्गों के लोग भाजपा की सदस्यता ग्रहण करें. इस सदस्यता अभियान में पार्टी के सभी स्तर के पदाधिकारी एवं नेता शरीक होंगे. 2014- 2015 में Toll Free नंबर के माध्यम से 80 लाख सदस्य बिहार में भारतीय जनता पार्टी के बने थे. अब इस नई मुहीम से भाजपा इसमें इजाफा कर बड़ी संख्या में नए सदस्यों को जोड़ने जा रही है.

बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने सघन सदस्यता अभियान के बारे में कहा कि “2014 में 5 राज्यों से हमारी सरकार थी आज 19 राज्यों में सरकार है लेकिन हमारा मकसद जड़- जमीन से जुड़कर हर बूथ ही नहीं घर- घर तक पहुँचना है. विपक्ष झूठतंत्र और भाड़े की भीड़तंत्र की बुनियाद पर राजनीति करती है और भाजपा संगठन एवं विचारधारा की बुनियाद पर राजनीति करती है. विपक्षी गठबंधन में शामिल हर पार्टी किसी न किसी एक जाति की राजनीति करती है लेकिन भाजपा किसी एक जाति की नहीं बल्कि समाज के समूचे जमात और राष्ट्र सेवा एवं जनभावना की राजनीति करती है. भाजपा जन- जन के बीच पहुँचकर विपक्ष के हर झूठ- प्रपंच एवं प्रोपोगंडा का पर्दाफाश करेगी. भीड़ जुटाकर न तो संगठन बनता है और न ही पार्टी खड़ी होती है. भाजपा 2019 का चुनाव 300 से ज्यादा सीटें जीतकर एकबार फिर से नरेंद्र मोदी जी को भारत का प्रधानमंत्री बनाएगी, यही हमारा संकल्प है.”

बिहार भाजपा की इस सघन सदस्यता अभियान के तहत प्रदेश अध्यक्ष श्री नित्यानंद राय 24 एवं 25 अक्टूबर को उजियारपुर, 26 अक्टूबर को पटना ग्रामीण, 29 अक्टूबर को वैशाली और 30 अक्टूबर को कटिहार में रहेंगे और बिहारवासियों को भाजपा से जुड़ने के लिए प्रेरित कर अपील करेंगे. इसके अलावा 28 एवं 29 अक्टूबर को केन्द्रीय मंत्री श्री रामकृपाल यादव पटना ग्रामीण, 27 अक्टूबर को विधानपार्षद डॉ० संजय पासवान जी समस्तीपुर एवं दरभंगा, बिहार सरकार के कृषिमंत्री डॉ० प्रेम कुमार 29 व 31 अक्टूबर को गया में, बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री श्री नन्द किशोर यादव 28 अक्टूबर को पटना सिटी में, बिहार सरकार के भूमिसुधर मंत्री 29 अक्टूबर को बांका के बाराहट प्रखंड में, बिहार सरकार के श्रम मंत्री श्री विजय कुमार सिन्हा क्रमशः 26 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर, 27 अक्टूबर को बेतिया व 28 अक्टूबर को लखीसराय में रहेंगे, बिहार सरकार के पीएचईडी मंत्री श्री विनोद नारायण झा 27 अक्टूबर को झंझारपुर व 28 अक्टूबर को मधुबनी में, बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री पर्यटन मंत्री डॉ० प्रमोद कुमार 27 से 29 अक्टूबर तक मोतिहारी में और बिहार सरकार के नगर विकास मंत्री श्री सुरेश शर्मा 27 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर के पताही प्रखंड में रहेंगे.

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री नित्यानंद राय ने सघन सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा करते हुए कहा- “भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार जन- जन के बीच अपने काम की बदौलत लोकप्रियता हासिल कर चुकी है। नरेन्द्र मोदी सरकार के साढ़े चार साल के दौरान और सामाजिक क्षेत्र में कई बुनियादी कार्यों से जनजीवन में बड़ा फर्क पैदा हुआ है। बेहतर शिक्षा, सभी को स्वास्थ्य के लिए आयुष्मान भारत, स्वच्छ भारत मिशन, सभी को आवास और किसानों की आय दुगनी करने के लक्ष्य से तेजी से काम हुआ है। खुले में शौच से मुक्ति मिशन भी काम और जागरुकता दोनों स्तर पर काफी सफल रहा है। चार साल में सरकार 22 करोड़ परिवारों का जीवन स्तर बेहतर बनाने में सफल रही है। हमें नरेंद्र मोदी जी को 2019 में एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने के मिशन के साथ अपने- अपने क्षेत्र में जाकर तन- मन से काम करना है.“

श्री नित्यानंद राय ने सघन सदस्यता अभियान को पूरी तरह सफल बनाने का आह्वान करते हुए बिहार के समस्त भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को सन्देश दिया कि शक्ति केंद्र तक के सभी संगठन जन- जन के बीच अपनी उपस्थिति और भागीदारी सुनिश्चित कराएँगे। भाजपा की कोशिश है की जनहित की हर योजना का लाभ उसके टारगेट ग्रुप तक पहुंचें और कोई जरूरतमंद उसके लाभ से वंचित न रह सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।