BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में संक्रमण से 974 मरीजों ने तोडा दम, 34 हजार नए मामले की पुष्टि ◾गुजरात में चक्रवात तौकते का खतरा बरकरार, डेढ़ लाख लोगों को निचले तटीय क्षेत्रों में किया गया स्थानांतरित◾कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी खुराक के लिए पहले से लिया गया अप्वाइंटमेंट रहेगा वैध : केंद्र ◾CM केजरीवाल बोले- केंद्र एवं वैक्सीन निर्माताओं को लिखा पत्र, लेकिन दिल्ली को अभी टीका मिलने की कोई उम्मीद नहीं◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर में आई गिरावट, 24 घंटे में 6456 नए केस और 262 की मौत◾देश में कोविड के 36,18,458 इलाजरत मरीज, संक्रमण दर 16.98 फीसदी: केंद्र सरकार◾केंद्र सरकार ने ग्रामीण एवं शहरों से सटे इलाकों में कोविड प्रबंधन पर जारी किए नए दिशा-निर्देश ◾हरियाणा में लॉकडाउन 24 मई तक बढ़ा, गृह मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर दी जानकारी◾राहुल का केंद्र पर वार- बच्चों की वैक्सीन क्यों भेज दी विदेश, अब मुझे भी करो गिरफ्तार ◾चक्रवाती तूफान के तेज होने की संभावना, कल शाम गुजरात के तट से टकराएगा तौकते, भारी बारिश की चेतावनी◾PM मोदी ने UP सहित चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, कोविड प्रबंधन पर हुई चर्चा◾दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब 24 मई सुबह 5 बजे तक रहेंगी पाबंदियां◾चक्रवाती तूफान ''तौकते'' गोवा के तटीय क्षेत्र से टकराया, शाह ने की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक ◾कोरोना को मात देने के लिए अब बनेगी स्पूतनिक v की सिंगल-डोज वैक्सीन, भारत में जल्द आएगा टीके का लाइट वर्जन◾हैदराबाद पहुंचा रुसी वैक्सीन SPUTNIK V का दूसरा जत्था, कोरोना महामारी के नए वेरिएंट पर भी प्रभावी◾देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट, पिछले 24 घंटे में 3.11 लाख केस, 4077 मरीजों ने तोड़ा दम◾कोरोना से ठीक होने के बाद कांग्रेस MP राजीव सातव का निधन, सुरजेवाला बोले- अलविदा मेरे दोस्त◾इजराइल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष जारी, गाजा में हमास नेता के घर बमबारी की◾कोरोना को रोकने के लिए कई राज्यों ने किया प्रतिबंधों में विस्तार, जानिए भारत में क्या है लॉकडाउन का हाल◾विश्व में कोरोना संक्रमितों से मरने वालों का आंकड़ा 33.6 लाख हुआ, US, ब्राजील समेत इटली प्रभावित◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

विधानसभा चुनाव: भाकपा बोली-महागठबंधन है एकजुट, नहीं होगा घटक दलों के बीच कोई दोस्ताना संघर्ष

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार की सियासत में गर्मागर्मी जारी है। बिहार की सत्ता से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बेदखल करने के लिए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की अगुवाई वाला महागठबंधन एकजुट होकर खड़ा है। हाल में ही महागठबंधन से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने खुद को अलग कर लिया है।

महागठबंधन पर बोलते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) राज्य सचिव रामनरेश पांडे ने बुधवार को कहा कि महागठबंधन के घटक दलों के बीच सहमति बन गई है कि बिहार में एक भी सीट पर उनके बीच कोई दोस्ताना संघर्ष नहीं होगा। यह चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राजग सरकार की हार सुनिश्चित करने के लिए बेहद जरुरी था।

 उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत प्रगति पर है और जल्द ही सभी 243 सीटों पर अंतिम फैसला हो जाने के बाद घटक दलों के नेता संयुक्त रूप से इसकी औपचारिक घोषणा करेंगे। रामनरेश पांडे ने कहा कि महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस बड़े घटक दल हैं और उनसे अपेक्षा है कि सीटों के बंटवारे के समय वह अपने अन्य सहयोगी पार्टियों के दावों पर बड़े दिल के साथ विचार करेंगे। 

उनसे जब यह पूछा गया कि उनकी पार्टी किन सीटों पर अपना दावा कर रही है तो इसपर उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया और कहा कि आरजेडी और कांग्रेस जैसे सहयोगी निश्चति रूप से सीटों के बंटवारे के समय इसका ख्याल रखेंगे कि भाकपा की बिहार के किसी क्षेत्र में मजबूत पैठ है। 

उन्होंने मीडिया में आ रही इन खबरों को निराधार बताया कि आरजेडी उनकी पार्टी के दावों पर विचार करने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि आरजेडीके प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने आश्वासन दिया है कि उनके सभी दावों पर पूरी इमानदारी और सकारात्मकता के साथ विचार किया जाएगा।