BREAKING NEWS

जम्मू-कश्मीर: महबूबा मुफ्ती की केंद्र से मांग, अलगावादी नेता अल्ताफ शाह को मानवीय आधार पर किया जाए रिहा ◾भारत जोड़ो यात्रा से केंद्र पर वार! राहुल कोरोना पीड़ित परिवार से मिले, बोले- सुविधाओं के नाम पर मिला छल◾शर्मनाक : 8 लोगों ने बारी-बारी किया नाबालिग का रेप, 50 हजार ऐंठने के बाद वायरल किया Video◾राजनाथ सिंह बोले-मेक इन इंडिया पर है रक्षा उत्पादन में हमारी सरकार का जोर◾कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : खड़गे ने नेता प्रतिपक्ष से दिया इस्तीफा, अब कौन होगा राज्यसभा में LOP?◾खड़गे को अध्यक्ष बनाना गांधी परिवार की बनी मजबूरी, इन दो कारणों ने बिगाड़ा दिग्विजय सिंह का खेल◾देश में 5G सर्विस नए दौर की दस्तक और अवसरों के अनंत आकाश की शुरुआत : मोदी◾पाकिस्तान पर बड़ी डिजिटल स्ट्राइक, भारत में शहबाज सरकार के ट्वीटर पर BAN ◾नीतीश नहीं तेजस्वी यादव के हाथों में होगी बिहार की बागडोर? राजद नेताओं ने कर दिया ऐलान ◾ '... जाके कछु नहीं चाहिए, वे शाहन के शाह', दिग्विजय सिंह के इस tweet के क्या हैं मायने?◾Amazing स्पीड के साथ...No बफरिंग, 10 गुना होगी इंटरनेट की रफ्तार, देश में लॉन्च हुई 5G सर्विस◾दिल्ली : पुरानी आबकारी नीति से मालामाल हुई दिल्ली सरकार, एक महीने में कमाए 768 करोड़◾Pitbull का बढ़ता कहर, अब पंजाब में एक रात एक अंदर 12 लोगों को बनाया शिकार◾RBI Hike Repo Rate : ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, रेपो रेट के बाद SBI समेत इन बैंकों में बयाज दर में बढ़ोतरी◾अशोक गहलोत का बड़ा खुलासा, जानिए अंतिम समय में क्यों अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने से किया मना◾दिल्ली : हैवानियत का शिकार हुआ मासूम हारा जिंदगी की जंग, LNJP अस्पताल में 14 दिन बाद मौत◾कोविड19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण के 3,805 नए मामले दर्ज़, 26 मरीजों मौत ◾अजब प्रेम की गज़ब कहानी : पाकिस्तान की लड़की को हुई नौकर से मोहब्बत, कहा- प्यार अमीर-गरीब नहीं देखता ◾उत्तराखंड : केदारनाथ मंदिर के पास खिसका बर्फ का पहाड़, देखें Video◾LPG Price Update : 25.5 रुपए की कटौती के साथ सस्ता हुआ कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर◾

बिहार: नीतीश के मंत्री बोले- लोग कोरोना के साथ जीना सीखें, हर बार लॉकडाउन लगाना संभव नहीं

कोरोना के नए स्वरुप का प्रकोप पूरे देश में असर हो रहा है, ऐसे में बिहार भी इससे अछूता नहीं है। बिहार के कैबिनेट मंत्री जिबेश कुमार ने मंगलवार को कहा कि हर बार लॉकडाउन लागू करना संभव नहीं है और लोगों को इस समस्या को समझना चाहिए और कोरोना के साथ जीना चाहिए। कुमार ने कहा, कोविड-19 अपना स्वरूप बदल रहा है। पहले कोरोना दुनिया में आया और फिर डेल्टा वैरिएंट और अब ओमिक्रॉन। कोई नहीं जानता कि यह कब रुकेगा। इसलिए, हर बार लॉकडाउन नहीं लगाया जा सकता है। हमें वर्तमान परिस्थितियों से तालमेल बिठाना होगा और स्थिति के अनुसार जीना होगा। 

कुमार ने आगे कहा, लॉकडाउन से देश में आम लोगों की कमाई बुरी तरह प्रभावित होती है। केंद्र और राज्यों की अर्थव्यवस्था को कोरोना के कारण बाधित नहीं होने दिया जा सकता। उनका यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से मंगलवार शाम को आंशिक रूप से लॉकडाउन पर फैसला लेने की उम्मीद है। सीएम ने मौजूदा स्थिति पर फैसला लेने के लिए मंगलवार शाम को संकट प्रबंधन पर एक बैठक बुलाई है। 

नीतीश कुमार के जनता दरबार कार्यक्रम के दौरान सोमवार को पटना के एक फाइव स्टार होटल के छह शिकायतकर्ताओं, तीन सुरक्षाकर्मियों और पांच कैटरिंग स्टाफ सहित 14 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई थी। यहां तक कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी जनता दरबार के दौरान गले में दर्द की शिकायत थी। वह उस कार्यक्रम के दौरान गर्म पानी और गर्म चाय की मांग करते भी दिखे। 

मंगलवार को पटना में जद (यू) के कार्यालय में पांच व्यक्तियों को भी कोविड संक्रमित पाया गया। संक्रमित व्यक्ति सोमवार को जनता दरबार कार्यक्रम का हिस्सा थे। इसके बाद अब पार्टी कार्यालय आगंतुकों (विजिटर्स) के लिए बंद कर दिया गया है। अधिकारियों ने परिसर में एक स्वच्छता प्रक्रिया शुरू की है।