BREAKING NEWS

अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान पर भारत ने दी प्रतिक्रिया, कहा- सीमा विवाद को लेकर मोदी और ट्रंप के बीच नहीं हुई बातचीत◾World Corona : दुनिया में महामारी का प्रकोप बरकरार, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 58 लाख के पार◾देश में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 66 हजार के करीब, अब तक 4706 लोगों ने गंवाई जान ◾चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर ‘अच्छे मूड’ में नहीं हैं PM मोदी : डोनाल्ड ट्रम्प◾लॉकडाउन 5.0 पर गृह मंत्री अमित शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों से की बात, मांगे सुझाव ◾दिल्ली में कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 1024 नए मामले, संक्रमितों संख्या 16 हजार के पार◾सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार पर साधा, कहा- रेलगाड़ियों का रास्ता भटकना सरकार के अच्छे दिन का ‘जादू’ ◾ट्रंप की पेशकश पर भारत ने कहा- मध्यस्थता की जरूरत नहीं, सीमा विवाद के समाधान के लिए चीन से चल रही है बातचीत◾अलग जगहों पर रखे जाएं विदेशी जमाती, दिल्ली HC ने कहा- खुद उठाएंगे अपना खर्चा◾कोविड-19 की वैक्सीन बनाने में जुटे देश के 30 ग्रुप : पीएसए राघवन◾मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने ऑनलाइन आंदोलन किया, केंद्र से गरीबों की मदद की मांग की◾SC का केंद्र और राज्य सरकारों को निर्देश, तत्काल श्रमिकों के भोजन और ठहरने की करें नि:शुल्क व्यवस्था◾महाराष्ट्र में कोरोना की चपेट में 2000 से अधिक पुलिसकर्मी, महामारी से अब तक 22 की मौत◾कोरोना संकट से जूझ रही महाराष्ट्र की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है BJP : प्रियंका गांधी ◾पुलवामा जैसे हमले को अंजाम देने की फिराक में आतंकी, IG ने बताया किस तरह नाकाम हुई साजिश◾दिल्ली-गाजियाबाद बार्डर पर फिर लगी वाहनों की लाइनें, भीड़ में 'पास-धारक' भी बहा रहे पसीना ◾राहुल गांधी की मांग- देश को कर्ज नहीं बल्कि वित्तीय मदद की जरूरत, गरीबों के खाते में पैसे डाले सरकार◾RBI बॉन्ड को वापस लेना नागरिकों के लिए झटका, जनता केंद्र से तत्काल बहाल करने की करें मांग : चिदंबरम◾‘स्पीकअप इंडिया’ अभियान में बोलीं सोनिया- संकट के इस समय में केंद्र को गरीबों के दर्द का अहसास नहीं◾पुलवामा में हमले की बड़ी साजिश को सुरक्षाबलों ने किया नाकाम, विस्फोटक से लदी गाड़ी लेकर जा रहे थे आतंकी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

केंद्र सरकार राज्य सरकार की मांगों को नजरअंदाज कर रही है : तेजस्वी यादव

पटना : देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। देश के अलग-अलद हिस्सों से मेडिकल स्टाफ की ओर से शिकायतें आ रही है कि कोरोना के इलाज के दौरन मेडिकल उपकरणों की कमी हो रही है। इसी सिलसिले में बिहार नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। तेजस्वी ने कहा कि देश में सबसे कम स्वास्थ्य सुरक्षा उपकरण बिहार को ही क्यों मिल रहे हैं, हमसे कहीं अधिक छोटे प्रदेश जहां कोरोना का इतना प्रकोप भी नहीं है उन प्रदेशों को बिहार से अधिक संख्या में सुरक्षा उपकरण क्यों मिल रहे हैं, हमारी जायज़ मांगो को आपदा की घड़ी में केंद्र सरकार नजरअंदाज क्यों कर रही है?

यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश जी, क्या डबल इंजन सरकार से बिहार को यही सिला और फल मिला? क्या दिल्ली में बैठे बिहार से एनडीए के 50 सांसद और 6 बड़े केंद्रीय मंत्री विपदा की इस कठिन घड़ी में डर और संकीर्ण राजनीति से ऊपर उठकर अपने राज्यवासियों और क्षेत्रवासियों के उपचार व बचाव के हित में जायज मांग के पक्ष में आवाज नहीं उठा सकते?

यादव ने आगे कहा कि बिहारवासी सूक्ष्मता से डबल इंजन सरकार की कार्यशैली और रवैये को देख रहे है। वो यह भी जानते हैं कि ये कैसे बिहार की सत्ता पर काबिज हुए। अगर संकट के समय केंद्र सरकार अपनी ही राज्य सरकार की नहीं सुनती तो आप कल्पना कर सकते हैं कि 12 करोड़ बिहारवासी कैसे भगवान भरोसे जी रहे हैं। हम एक जिम्मेवार और सकारात्मक विपक्ष के नाते सरकार की हरसंभव सहयोग कर रहे हैं और हमारी भी मांग है कि केंद्र सरकार को बिहार सरकार की राहत और बचाव संबंधित सभी मांगो को अविलंब स्वीकार कर बिहार की मदद करनी चाहिए।