BREAKING NEWS

भारत-चीन बॉर्डर पर IAF ने दिखाया अपना दम, चिनूक और अपाचे हेलीकॉप्टर ने रात में भरी उड़ान◾विकास दुबे की तलाश में जुटी पुलिस की 50 टीमें, चौबेपुर थाने में 10 कॉन्स्टेबल का हुआ तबादला◾कोरोना वायरस : देश में मृतकों का आंकड़ा 20 हजार के पार, संक्रमितों की संख्या सवा सात लाख के करीब ◾पुलवामा में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों ने 1 आतंकी मार गिराया, सेना का एक जवान भी हुआ शहीद ◾चीन मुद्दे पर US ने एक बार फिर किया भारत का समर्थन, कहा- अमेरिकी सेना साथ खड़ी रहेगी◾विश्वभर में कोविड-19 मरीजों की संख्या 1 करोड़ 15 लाख से अधिक, मरने वालों का आंकड़ा 5 लाख 3 हजार के पार ◾US में कोरोना संक्रमितों की संख्या 29 लाख के पार, अब तक 1 लाख 30 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾गृह मंत्रालय से विश्वविद्यालयों को मिली हरी झंडी, परीक्षाएं कराने की मिली अनुमति◾महाराष्ट्र में कोरोना के 5,368 नए मामले आये सामने, 204 और मरीजों की मौत◾वांग - डोभाल बातचीत के बाद बोला चीन - LAC पर सैनिकों को पीछे हटाने का काम जल्द से जल्द किया जाना चाहिए ◾दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार, देशभर में 7 लाख से ऊपर पहुंची संक्रमितों की संख्या◾कांग्रेस का पलटवार - चीन के खिलाफ मजबूत होती सरकार तो नड्डा को ‘झूठ’ नहीं बोलना पड़ता◾निलंबित DSP देविंदर सिंह समेत छह लोगों खिलाफआतंकी गतिविधियों के लिये NIA द्वारा चार्जशीट दायर ◾चीन के पीछे हटने से एक दिन पहले NSA डोभाल और चीनी विदेश मंत्री के बीच हुई थी बातचीत◾सेना के पीछे हटने पर बोला चीन- दोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए उठाया गया कदम◾CM केजरीवाल बोले-दिल्ली में अब रोज 20 से 24 हजार हो रहे है कोरोना टेस्ट, मृत्यु दर में आई कमी ◾गलवान घाटी में 1-2 किमी तक पीछे हटी चीनी सेना, झड़प वाले स्थान पर बना बफर जोन◾विकास दुबे के संपर्क में आए तीन और पुलिसकर्मी सस्पेंड, हिस्ट्रीशीटर अब भी पकड़ से दूर◾साउथ चाइना सी में अमेरिकी युद्धपोत की तैनाती पर चीन ने दी धमकी, US नेवी ने उड़ाई ड्रैगन की खिल्ली◾राहुल रक्षा मामले की एक भी बैठक में नहीं हुए शामिल, लेकिन सशस्त्र बल पर उठा रहे हैं सवाल : नड्डा◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की

पटना :  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक-संदेश में कहा है कि अजीत जोगी एक प्रख्यात राजनेता थे। उन्हें छत्तीसगढ़ राज्य के पहले मुख्यमंत्री बनने का गौरव प्राप्त हुआ था। वे दो बार राज्यसभा तथा दो बार लोकसभा के सदस्य रह चुके थे। छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश की राजनीति में भी उनका बहुमूल्य योगदान रहा है। उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। 


मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर-शान्ति तथा उनके परिजनों एवं समर्थकों को दु:ख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। वहीं दुसरी ओर बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने छत्तीसगढ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर दुख एवं गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। श्री सिंह ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्वण् जोगी एक नेकदिल इंसान व मृदुभाषी नेता थे। जिन्हें सुनने के लिये वहां की जनता उमडती थी। जब वे कांग्रेस में थे, उनसे मेरा बहुत ही मधुर सम्बन्ध था। वे जमीनी राजनेता थे। उनके निधन से राजनीतिक एवं समाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। ईश्वर उनकी आत्मा को चिर शांति प्रदान करें एवं उनके शोकाकुल परिवार को धैर्य धारण करने की शक्ति दें। 


बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने अजीत जोगी के निधन पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि मुझे उनसे व्यक्तिगत रूप से लगाव था। उनकी दूरदर्शी सोच, प्रशासनिक अनुभव, राजनीतिक अनुभव का फायदा लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी को मिलता रहा।  बाद में किन्हीं कारणों से उन्होंने पार्टी को छोड़ दिया और अलग पार्टी की स्थापना की। अजीत जोगी ने लंबे समय तक आदिवासी, पिछड़ों और दलितों के उत्थान के लिए काम किया। ललन कुमार ने कहा कि जब भी मुझे राजनीति के दांव पेच समझ में नहीं आते थे तो मैं उनसे व्यक्तिगत या फोन के माध्यम से सलाह मशविरा करता था।  उन्होंने कहा कि आज भले ही वो हमारे बीच शारीरिक रूप से नहीं हैं मगर वो हमारे दिलों में हमेशा रहेंगे।  कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी बातें आज भी याद आती है तो मन रोमांचित हो जाता है।  उन्होंने पिछड़ों और दलितों के लिए जो किया उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता।