BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री ने पीएमओ में कार्यरत कर्मचारियों की बेटियों से बंधवाई राखी, देशवासियों को दी शुभकामनायें ◾शिवसेना का बीजेपी पर प्रहार, कहा- मोदी के लिए नीतीश ने खड़ा किया तूफ़ान◾28 अगस्त को महंगाई पर 'हल्ला बोल रैली' करेगी कांग्रेस, कहा - पीएम हताश है और जनता त्रस्त ◾जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली, राजघाट जा कर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि ◾मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां◾बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर RJD की नजर 'ए टू जेड' पर, मंत्रियों की सूची पर लालू लगाएंगे अंतिम मुहर ◾बिज़नेस टाइकून एलन मस्क ने टेस्ला में अपने 80 लाख शेयर बेचे, क्या फिर करने जा रहे है बड़ा धमाका ◾राजस्‍थान : गौवंश पर कहर बनकर टूटा लम्‍पी रोग, हजारों मवेशियों की मौत के बाद पशु मेलों पर रोक◾गुरुग्राम के क्लब में बाउंसर ने की लड़की से छेड़छाड़, विरोध करने पर दोस्तों से हुई मारपीट, सात लोग गिरफ्तार◾ताइवान के खिलाफ चीन की 'आक्रामकता' पर ब्रिटेन सख्त, उठाया ये कदम ◾जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद◾आज का राशिफल (11 अगस्त 2022)◾हर घर तिरंगा अभियान : शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने अपने घर पर फहराया 'तिरंगा'◾दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾

नौतन, चंपारण में हुए नाव हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों को मिले मुआवजा: मंजुबाला पाठक

बेतिया : नौतन के भगवानपुर में बुधवार को हुए नाव हादसे में डूबकर मरे व्यक्तियों के परिवारों को बिहार सरकार मुआवजा दें। बुधवार को भगवानपुर घाट से भगवानपुर दियारा जानें के लिए गन्ना छिलने वाले लोगों ने एक नाव पर ट्रैक्टर लाद दिया था। उसी क्रम में हादसा हो गया। संवाददाताओं से बात करते हुए मंजुबाला पाठक ने बिहार सरकार से मृतकों के परिजनों को मुवावजा और गंभीर रूप से घायलों को भी तत्काल मुफ्त ईलाज की मांग किया। 

आपको बताते चलें की मंजुबाला पाठक शुरू से ही गंडक नदी पर नौतन के भगवानपुर और आसपास के इलाकों के समुचित आवागमन के लिए एक और पुल की मांग बिहार सरकार से करते आ रही हैं। परंतु सरकार ने गंडक नदी पर पुल तो बनवाया परंतु उतनी नहीं जितनी की आवश्यकता है। बाबु धाम ट्रस्ट की अध्यक्षा शुरु से ही सामाजिक कार्यों में रुचि रखती है और प्राकृतिक आपदा के समय भी वो अपने ट्रस्ट के माध्यम से सदैव मदद के लिए आगे रहती है। फिर वो चाहे कोरोना हो या बाढ़ की विभीषिका, हर जगह बाबु धाम ट्रस्ट की सराहनीय योगदान रहा हैं। 

बाबु धाम ट्रस्ट की अध्यक्षा ने प्राकृतिक आपदाओं के समय कपड़े, साड़ियां , अनाज, दवाएं और जरूरी सामानों की निःशुल्क वितरण किया है और यह अनवरत चालू हैं। पिछले साल से ट्रस्ट की अध्यक्षा मंजुबाला पाठक ने बाढ़ की विभीषिका को देखा और जगह जगह उन्होंने चंपारण के प्राभावित इलाकों का दौरा किया और साथ ही कोरोना के समय मास्क,अनाज, पक्का पकाया भोजन और सेनेटाइजेशन कार्यक्रम बृहद रूप से किया और यह अनवरत रूप से चालू हैं। 

चंपारण की पतोहु मंजुबाला ने चंपारण के लोगों के बीच रहकर उनकी सेवा को अपने जीवन का माध्यम मान लिया है और वो सभी वर्गो, क्षेत्रों और लोगों के बिच काम करने को लेकर सदैव उत्साहित रहती है और स्वयं ट्रस्ट द्वारा चलाए जा रहे कार्यों का फीडबैक लेती रहती हैं। इसी क्रम में नाव हादसे में मृतक परिवारों के बीच अपनी संवेदना व्यक्त किया और बिहार सरकार से परिजनों को मुआवजा देने की मांग किया।