BREAKING NEWS

बल्लभगढ़ हत्याकांड से कांग्रेस का कोई संबंध नहीं, कुमारी शैलजा बोली- भाजपा कर रही दुष्प्रचार◾तुर्की में शक्तिशाली भूकंप में चार लोगों की मौत, कई इमारतें गिरीं◾अनिल बैजल ने दिल्ली में अंतर-राज्यीय बस सेवा फिर से शुरू करने की दी मंजूरी, सभी सीटों पर बैठ सकेंगे यात्री◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾मध्यप्रदेश उपचुनाव : कांग्रेस को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने कमलनाथ का स्टार प्रचारक का दर्जा किया रद्द◾विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के​ लिए पाक पर कोई 'दबाव नहीं' था : पाकिस्तान ◾पीएम मोदी ने सरदार पटेल प्राणी उद्यान में ‘जंगल सफारी’ का उद्घाटन किया ◾टेक्नोलॉजी में अमेरिका को टक्कर देने के लिए चीन ने बनाया प्लान, चौतरफा विरोध के बीच उठाया बड़ा कदम ◾हंदवाड़ा में चेकिंग के दौरान लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 2 आतंकी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद◾उत्तर प्रदेश : राजनीतिक दुश्मनी के चलते अमेठी में ग्राम प्रधान के पति को जिंदा जलाया◾फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों के खिलाफ जाकिर नाइक ने उगला जहर, कहा-मिलेगी दर्दनाक सजा◾केवडिया : पीएम मोदी ने की न्यूट्री ट्रेन की सवारी, एकता मॉल और बच्चों के पोषक पार्क का किया उद्घाटन◾पीएम मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे की हुई शुरुआत, पांच लाख पौधे वाले आरोग्य वन का किया लोकार्पण ◾बिहार : दूसरे चरण के चुनाव में आरजेडी,जेडीयू के सामने बड़ी चुनौती, सिवान में कांटे की टक्कर ◾राष्ट्रपति, पीएम सहित कांग्रेस नेताओं ने 'मिलाद-उन-नबी' के मौके पर देशवासियों को दी बधाई◾चीन द्वारा पूर्वी लद्दाख में दोबारा जमीन कब्जाने वाली रिपोर्ट को भारतीय सेना ने फर्जी करार दिया ◾प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर में 'टीआरएफ' द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की निंदा की◾IPL -13 : राजस्थान रॉयल्स की जीत होगी बेहद जरूरी हार के साथ हो सकती है प्लेऑफ की दौड़ से बाहर ◾PM मोदी ने पूर्व CM केशुभाई को दी श्रद्धांजलि, महेश और नरेश कनोडिया के परिजनों से की मुलाकात◾जम्मू और कश्मीर : BJP नेताओं के घर पसरा मातम, नड्डा बोले-व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कांग्रेस खुदगर्जी की राजनीति नहीं बल्कि सेवा की राजनीति करती हैं : शक्तिसिंह गोहिल

कांग्रेस के वर्चुअल रैली बिहार क्रांति महासम्मेलन में समस्तीपुर जिले के कार्यकर्त्ताओं तथा कांग्रेसजनों के साथ कांग्रेस के दिल्ली मंच से राष्ट्रीय नेताओं ने और पटना स्थित मंच से प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने वर्चुअल संवाद स्थापित किया। उत्तर बिहार के वर्चुअल महासम्मेलन का आज समापन सत्र था।

दिल्ली मंच से  राष्ट्रीय सचिव सह बिहार प्रभारी अजय कपूर ने वर्चुअल सम्मेलन का संचालन करते हुए कहा कि समस्तीपुर के कई उद्योग बंद हो चुके हैं, जरूरत है उन्हें पुनः शुरू कराने की लेकिन वर्तमान सरकार का इस ओर बिल्कुल ध्यान नहीं है।

वर्चुअल महासम्मेलन को सम्बोधित करते हुए बिहार के प्रभारी शक्तिसिंह गोहिल ने कहा कि कांग्रेस खुदगर्जी की राजनीति नहीं बल्कि सेवा की राजनीति करती है। कांग्रेस सकारात्मक राजनीति में विश्वास रखती है। उन्होंने बिहार में कांग्रेस के विजन पर बोलते हुए कहा कि बाढ़ और सुखाड़ से त्रस्त बिहार को कांग्रेस वाटर मैनेजमेंट और वाटर हार्वेस्टिंग प्लांट लगाकर इस समस्या से निजात दिलाने का काम करेगी।

किसानों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि समस्तीपुर के किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि बिहार में चुनाव आते ही प्रधानमंत्री मोदी फिर से चुनावी पैकेज की घोषणा करना शुरू कर दिए हैं। हाल ही में मुम्बई के आरटीआई कार्यकर्ता के आरटीआई से खुलासा हुआ कि  बिहार में पीएम के पिछले चुनावी घोषणा के सवा   लाख करोड़ के पैकेज में एक रुपया भी बिहार को नहीं मिला।

यदि प्रधानमंत्री अच्छा काम कर ही रहें हैं तो देश में कोरोना बेलगाम कैसे हुआ और हजारों लोगों की मृत्यु कैसे हो गयी ? उन्होंने कहा कि बिहार परिवर्तन की धरती है और बिहार के लोगों ने बदलाव का मन बना लिया है और इसबार मतदान की ताकत से सबक सिखाने को तैयार है।

नवनिर्वाचित महासचिव और केरल के प्रभारी तारिक अनवर ने कहा कि बिहार में 15 साल में बहुत कुछ किया जा सकता था लेकिन जब समीक्षा की जाती है तो हकीकत कुछ और बयान करती है। गंगा जमुनी तहजीब में बिहार पला बढ़ा है। ध्रुवीकरण की राजनीति को बिहार ने नकारता रहा है।

जब पिछले चुनाव में भाजपा को रोकने के लिए बिहारवासियों ने मतदान किया था लेकिन 15 महीने में ही उस जनमत को भाजपा जदयू ने जबरन बदल दिया गया। उन्होंने कांग्रेसजन से आह्वान किया कि सभी साथ होकर ऐसी सरकार का  मुखालफत करें।

बिहारवासी अब परिवर्तन चाहते हैं और कांग्रेसजन उस ओर अपना कदम बढ़ाएं। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सुष्मिता देब ने कहा कि देश की सीमाओं पर रक्षा करने वाले सैनिक भाइयों की तरह ही बिहार में जीविका दीदी, आंगनबाड़ी कर्मियों और आशा कर्मियों ने कोरोनाकाल में किया लेकिन बिहार की सरकार ने उनके वेतन को रोकने का काम किया।

मुजफ्फरपुर बालिका कांड पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बिहार की सरकार ने महिलाओं का अपमान करने का काम किया। बिहार की महिलाओं से उन्होंने अपील किया कि जननी सुरक्षा और छात्रवृत्ति घोटाला करने वाली बिहार सरकार को उखाड़ फेंकिये। राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ रागिनी नायक ने कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस का शासन है वहां राहुल गांधी ने बेरोजगारों और किसानों को राहत पहुंचाने का काम किया।

उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार के झूठ को बेनकाब करने की जरूरत है। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग करने वाले नीतीश कुमार ने बिहारियों के डीएनए को ललकारने वालों को के साथ सरकार बना ली। बिहार क्रांति महासम्मेलन में धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने कहा कि समस्तीपुर जिले से उनका परिवारिक लगाव रहा है।

उन्होंने कहा कि बिहार की वर्तमान सरकार ने इस जिले कि उपेक्षा की है। चुनाव आते ही बिहार के मुख्यमंत्री रोजाना झूठ का पुलिंदा खोलने लगते हैं और लोगों को बरगलाने लगते हैं। इसबार उनको बिहार की जनता सबक सिखाने का काम करेगी।

कार्यकारी अध्यक्ष व समस्तीपुर जिले से विधायक डॉ अशोक राम ने कहा कि समस्तीपुर में कांग्रेस मजबूती से चुनाव लड़ेगी और पहले से बेहतर स्थिति में रहेगी। राज्यसभा सांसद सह बिहार चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा की शिक्षा, स्वास्थ्य और उद्योग में बिहार पूरे देश में सबसे निचले पायदान पर है।

वर्चुअल महासम्मेलन में बोलते हुए विधान पार्षद सह कार्यकारी अध्यक्ष डॉ समीर कुमार सिंह ने कहा कि बिहार के लोग प्रतिबद्ध हैं इसबार सरकार को बदलने के लिए और कांग्रेस इस बदलाव का वाहक बनने के लिए तैयार है। बिहार क्रांति महासम्मेलन  वर्चुअल महासम्मेलन में समस्तीपुर के कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष समेत पूरी जिला कमेटी जुड़ी हुई थी।

समस्तीपुर जिला कांग्रेस के नेताओं के द्वारा वर्चुअल मीटिंग के दौरान वरिष्ठ नेताओं के समक्ष जिले की प्रमुख समस्याओं में ठप पड़े उद्योग और कल-कारखानों व  सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में हो रही खामियों को वरिष्ठ नेताओं के सामने रखा।

इस महासम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, कार्यकारी अध्यक्ष द्वय विधान पार्षद समीर कुमार सिंह व श्याम सुंदर सिंह धीरज, संगठन महासचिव ब्रजेश पांडे, अवधेश सिंह, प्रवक्ता राजेश राठौड़, इंटक अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह, आनंद माधब  समेत कई अन्य कांग्रेस नेता मंच से जुड़े रहें।