BREAKING NEWS

TIME मैगजीन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को चुना 'पर्सन ऑफ द ईयर◾Rajasthan News: भाजपा ने मंत्री की कथित वीडियो क्लिप को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, जानें पूरा मामला ◾ गुजरात रिजल्ट तय करेगा गहलोत-हार्दिक समेत इन 3 नेताओं का भविष्य◾HP Election Result: नतीजों से पहले ही कांग्रेस का एक्शन, चौपाल प्रखंड के 30 नेताओं को किया निष्कासित ◾आरबीआई के गवर्नर ने कहा- जी20 फाइनेंस ट्रैक का हिस्सा RBI ◾Bogtui massacre: मारे गए तृणमूल नेता वाडू शेख के भाई को सीबीआई ने किया अरेस्ट ◾दिल्ली के मुस्लिम अरविंद केजरीवाल से है खफा, आज पता चल गया◾सीएम ममता ने कहा- केन्द्र सरकार जबरन विधेयक पारित करा रहा... संसदीय लोकतंत्र के भविष्य को लेकर डर◾CM हिमंत ने कहा : अगर विधानसभा चुनाव नहीं होते तो MCD...पर ज्यादा ध्यान दे पाती भाजपा◾कोरोना महामारी को लेकर चीन सरकार का बड़ा ऐलान- कोविड 19 से जुड़ी पाबंदियों में दी ढील◾त्रिपुरा में BSF-BGB की बैठक शुरू, बॉर्डर पार अपराध से निपटने पर होगी चर्चा◾CM ममता का आरोप, बोलीं- केन्द्र जबरन विधेयक करा रहा है पारित◾मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा: भाजपा को अपनी जीत पर भरोसा, चुनावी टिकट के लिए प्रतिस्पर्धा स्वाभाविक◾हरजिंदर सिंह धामी ने कहा- वीर बाल दिवस के बजाय साहिबजादे शहादत दिवस मनाए भारत सरकार◾Coimbatore Blast Case: तमिलनाडु में मंदिर के बाहर कार बम विस्फोट मामले में 3 गिरफ्तार, जांच जारी ◾Draupadi Murmu: द्रोपदी मुर्मू ने कहा- नागरिकों के कल्याण पर विशेष ध्यान दें अधिकारी◾Border dispute: फडणवीस ने महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर गृह मंत्री अमित शाह को दी जानकारी◾लव जिहाद फिर बना चर्चा का केंद्र; कांग्रेस ने बताया फर्जी, नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार ◾RBI ने कहा- भारतीय संस्थाएं आईएफएससी में सोने की कीमत के जोखिम को कम कर सकती ◾MCD नतीजों को लेकर बोले केजरीवाल- दिल्ली का फैसला देश के लिए सकारात्मक राजनीति करने का संदेश◾

बिहार में शिक्षा व्यवस्था चौपट: चिराग

बिहार में शिक्षा व्यवस्था चौपट है जिसके कारण बिहार के नौजवान पलायन कर पढ़ने के लिए दूसरे राज्यों में जाते हैं और वहीं रोजगार पाकर बस जाते हैं उन्हें प्रवासी बिहारी कहा जाता है। प्रदेश की प्रतिभा बाहर चला जाता है। विगत 17 वर्षों से सुशासन का दावा करने वालों ने शिक्षा में सुधार करने के बजाय पूरे व्यवस्था को बर्बाद कर दिया उक्त बातें आज पटना के राजीव नगर में इंटेलीटेक विद्यालय के उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने कही। उन्होंने आगे कहा कि विकसित और शिक्षित बिहार बनाने का संकल्प सभी दलों की जिम्मेवारी है। यह कार्य राजनीतिक भेदभाव भूलकर एक मंच पर आकर करना होगा। हर बिहारी को शिक्षा के महत्व को समझना होगा और बिहार की खोई हुई अस्मिता को पुनः स्थापित करने की जरूरत है। आज का नौजवान बिहार की शिक्षा व्यवस्था में अपना भविष्य नहीं देख रहा है जिसके कारण बेहतर शिक्षा और रोजगार की तलाश में बिहार से पलायन करने को मजबूर है। बड़े पैमाने पर दूसरे राज्यों में जाने को मजबूर है। हम सबों को मिलकर बिहार को वैसा विकसित बिहार बनाना होगा जहां शिक्षा रोजगार स्वास्थ्य एवं व्यवसाय के लिए दूसरे राज्यों से नौजवानों को बिहार आना पड़े। हमारे नेता पद्म भूषण रामविलास पासवान जी का छात्र जीवन इसी बिहार से शुरू हुआ था उन दिनों ग्रामीण और शहरी स्कूलों की व्यवस्था तब इतनी अच्छी थी कि राज्य के सरकारी स्कूलों में प्रदेश के मुख्यमंत्री  विधायक सांसद और मंत्री समेत सभी बड़े पदाधिकारी और संपन्न परिवार के बच्चों को शिक्षा प्राप्ति के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता था। विगत 25 वर्षों में शासन प्रशासन ने निरंतर शिक्षा व्यवस्था को पंगु बनाता चला गया इस बीच की सरकारों ने सिर्फ जुमलेबाजी के सिवा कुछ नहीं किया। आज जरूरत है कि बिहार को गौरवशाली बिहार बनाने के लिए बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के विजन पर कार्य किया जाए। 

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट ने बताया कि उक्त अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व सांसद डॉ अरुण कुमार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रेणु कुशवाहा वरिष्ठ लोजपा नेता  सत्यानंद शर्मा प्रदेश प्रधान महासचिव संजय पासवान संगठन मंत्री रविंद्र सिंह संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडे युवा राष्ट्रीय महासचिव अनिल पासवान पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय कुशवाहा संजय सिंह, धनंजय पासवान मृणाल, एससी/एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष परशुराम पासवान चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, छात्र प्रदेश अध्यक्ष सीमांत मृणाल, प्रदेश प्रवक्ता प्रो0 विनीत सिंह, प्रकाश कुशवाहा, रोमा सिंह इत्यादि मौजूद थे।इस आशय की जानकारी प्रदेश मीडिया प्रभारी कुन्दन पासवान ने दी।