BREAKING NEWS

स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾कोरोना वायरस दिल्ली में नहीं फैला, घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल ◾कोविड-19 : राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले आये सामने , इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार ◾दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोना का कहर जारी, अब तक 53448 लोगों की मौत, करीब 1015191 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित◾देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के तेजी से बढ़ने का सिलसिला जारी, भारत में मौत का आंकड़ा 60 के पार◾

राज्यभर के मछली व्यापारियों ने मछली व्यापार के रोक के विरूद्ध धरना, प्रदर्षन किया

पटना : बिहार राज्य मछली व्यवसाय संघ के आवाह्न् पर राज्यभर के मछली व्यापारियों ने मछली व्यापार के रोक के विरूद्ध धरना-प्रदर्शन किया। प्रदर्शन से पूर्व राज्य के कोने-कोने से आये मछली व्यापारियों ने मछली बाजार , कृषि उत्पादन बाजार समिति में एकत्रित हुये। सुबह 9ः00 बजे से 12ः00 बजे अपराह्न तक सभा का आयोजन हुआ। सभा को संबोधित करते हुए बिहार राज्य मत्स्यजीवी सहकारी संघ लि0 (कॉफ्फेड), पटना के प्रबंध निदेशक-सह- फिश्कोफेड, नई दिल्ली के निदेशक श्री ऋषिकेश कश्यप निषाद ने मछली व्यवसायों के माँग का समर्थन करते हुुए कहा कि राज्य सरकार अविलंब आन्ध्रप्रदेश की मछली पर से भी रोक हटाये, सिर्फ जिंदा मछली से राज्य को मछली आपूर्ति संभव नहीं हैं क्योंकि डिमाण्ड लगभग 8 लाख मैट्रिक टन हैं जबकि उत्पादन 6 लाख मैट्रिक टन हैं।

कुल गैप 2 लाख मैट्रिक टन हैं। यही 2 लाख मैट्रिक टन मछली आन्ध्रप्रदेश से प्रतिवर्ष आयात किया जाता हैं जिसमें लगभग 2 हजार करोड़ रूपये बिहार वासियों को आन्ध्रदेश को भुगतान करना पड़ता है। राज्य सरकार अगर राज्य में अवस्थित लगभग 70 हजार तालाबों को जीर्णोद्धार करा दे ंतो मत्स्य उत्पादन में बिहार आत्म निर्भर हो जाएगा और बिहार के मछुआरों को नये-नये रोजगार के अवसर भी प्राप्त होगें। साथ ही मछली फसल बीमा योजना प्रारंभ करके पुनः बंद कर दी। उन्होनें विस्तार पूर्वक बतलाया कि एन0एफ0डी0बी0, हैदराबाद के द्वारा कई बार आधुनिक थौक मछली बाजार बनाने हेतु 90 प्रतिशत अनुदान परियोजना लागत को दिया गया परन्तु राज्य सरकार हर बार उसे लौटाते चला गया। सभा के बाद व्यापारियों ने बाजार समिति से प्रदर्शन करते हुए बहादुरपुर आर0ओ0बी0, राजेन्द्र नगर स्टेशन, करबिगहिया से पटना जक्शन पश्चिम छोर से होते हुए आर-ब्लॉक से सचिवालय होते हुए सप्तमूर्ति से आगे सचिवालय गेट नं0-6 के पास सभा में तब्दिल हो गयें।

घरना को संबोधित बिहार राज्य मछली व्यवसायी संघ, पटना के अध्यक्ष अनुज कुमार, उपाध्यक्ष मोहन कुमार, सचिव, गौतम सहनी एवं कोषाध्यक्ष तमन्ना रहमान ने संयुक्त ब्यान जारी करते हुए कहा कि सरकार अगर आगामी सोमवार तक आन्ध्रप्रदेश की मछली पर से रोक नहीं हटाती हैं तो पूरे बिहार के मछली मंडी को मंगलवार दिनांक-22.01.2019 को बंद रहेगा और सरकार के विरूद्ध आन्दोलन जारी रहेगा। मुख्यमंत्री आवास में उनके अनुपस्थिति में उप सचिव से मिलकर शिष्टमंडल ने ज्ञापन सौपा गया। शिष्टमंडल में बिहार राज्य मछली व्यवसायी संघ, पटना के अध्यक्ष अनुज कुमार, उपाध्यक्ष मोहन कुमार, सचिव, गौतम सहनी एवं कोषाध्यक्ष तमन्ना रहमान कॉफ्फेड, पटना के प्रबंध निदेशक-सह-निदेशक फिश्कोफेड श्री ऋषिकेश कश्यप शामिल थें।