BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : SIT करेगी हिंसा की जांच, मामला अपराध शाखा को भेजा गया ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾दिल्ली हिंसा मामले पर सुनवाई कर रहे जस्टिस एस मुरलीधर का हुआ तबादला ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार ने AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाए गंभीर आरोप◾कांग्रेस ने प्रधानमन्त्री मोदी पर कसा तंज, कहा- अगर शाह पर भरोसा नहीं तो बर्खास्त क्यों नहीं करते◾दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾

घोषित संपत्ति के अलावा कोई भी संपत्ति साबित हुई तो लालू परिवार के नाम लिख दूंगा : सुशील मोदी

बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल(राजद) विधानमंडल दल की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के उनके खिलाफ लगाये आरोपों पर पलटवार करते हुये कहा कि यदि चुनाव आयोग और मंत्रिपरिषद में घोषित की गई संपत्ति के अलावा उनके नाम की कोई भी संपत्ति साबित हुई तो वह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के नाम लिखने को तैयार हैं। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता श्री मोदी ने यहां कहा, ‘‘मेरे बेटे का यदि पटना में मॉल बन रहा है तो वह यहां रह कर उसकी देखभाल करता न कि बंगलुरू में किसी निजी कम्पनी की नौकरी करता।’’ उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि यदि उनके बेटे के नाम की समरूपता की वजह से कोई संपत्ति मेरी है तो क्या तेज प्रताप, तेजस्वी, चंदा, रागिनी नाम से जितने भी उद्योग, प्रतिष्ठान हैं, उन सभी पर लालू-राबड़ी परिवार अपना दावा करेगा। 

श्री मोदी ने कहा, ‘‘तथाकथित किसी मॉल से मेरा या मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का कोई सम्बंध नहीं है। अपनी सम्पत्ति का ब्यौरा मैं चुनाव आयोग और प्रत्येक वर्ष मंत्रिपरिषद में घोषित करता हूं। 

इसके अतिरिक्त मेरी कोई भी सम्पति श्रीमती राबड़ी देवी साबित कर दें तो उसे मैं उनके परिवार के नाम से लिखने के लिए तैयार हूं।’’ भाजपा नेता ने लालू परिवार पर निशाना साधते हुये सवालिया लहजे में कहा कि श्रीमती राबड़ी देवी बतायें कि उनके आठ फ्लैट बालू माफिया सुभाष यादव और तथाकथित सैक्स रैकेट चलाने के आरोप में घिरे राजद के एक विधायक ने एक ही दिन चार करोड़ 28 लाख रुपये देकर क्यों खरीदा। राबड़ी देवी पटना शहर में 43 भूखंड के अलावा 30 से ज्यादा फ्लैट की मालकिन कैसे बनी।

श्री मोदी ने कहा कि राजधानी पटना की जिस तीन एकड़ जमीन पर श्रीमती राबड़ी देवी के बेटे का 750 करोड़ रुपये की लागत से बिहार का सबसे बड़ मॉल बन रहा था, वह जमीन कैसे हासिल की गई। आखिर लालू परिवार 141 भूखंड के अलावा 30 से अधिक फ्लैट एवं आधे दर्जन मकानों के मालिक कैसे बन गया। 

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मात्र 29 साल की उम, में तेजस्वी प्रसाद यादव 52 और तेज प्रताप यादव 28 से ज्यादा संपत्ति के मालिक कैसे बन गए। चारा घोटाले के चार-चार मामलों में सजायफ्ता लालू प्रसाद यादव ने क्या संपत्ति हथियाने के लिए छह से ज्यादा मुखौटा कंपनियों का इस्तेमाल कर राबर्ट वाड्रा को भी मात नहीं दे दी। 

गौरतलब है कि राजद सदस्य और श्रीमती राबड़ी देवी ने मॉनसून सत्र के दौरान श्री मोदी पर आरोप लगाते हुये कहा था कि वह कालेधन को सफेद बनाने में माहिर हैं। चर्च की जमीन पर उपमुख्यमंत्री श्री मोदी के पुत्र आलीशान मॉल का निर्माण करवा रहे हैं और जब यह मामला उजागर हुआ तब वह कह रहे हैं कि वह उनका मॉल नहीं है। ऐसा बताकर वह अपने पुत्र को भी भुला रहे हैं।