BREAKING NEWS

शाहीन बाग में नहीं निकला कोई हल, महिलाएं वार्ताकारों की बात से नाखुश◾राम मंदिर निर्माण : अमित शाह ने पूरा किया महंत नृत्यगोपाल से किया वादा◾उद्धव ठाकरे शुक्रवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री से मिलेंगे ◾UP के 4 स्टेशनों के नाम बदले, इलाहाबाद जंक्शन हुआ प्रयागराज जंक्शन◾J&K प्रशासन ने महबूबा मुफ्ती के करीबी सहयोगी पर लगाया PSA◾ओवैसी के मंच पर प्रदर्शनकारी युवती ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस ने किया राजद्रोह का केस दर्ज◾भारत में लोगों को Trump की कुछ नीतियां नहीं आई पसंद, लेकिन लोकप्रियता बढ़ी - सर्वेक्षण◾दिल्ली सहित उत्तर के कई इलाकों में बारिश , फिर लौटी ठंड , J&K में बर्फबारी◾Trump की भारत यात्रा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने रूट पर CCTV कैमरे लगाने शुरू किए◾गांधी के असहयोग आंदोलन जैसा है सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध : येचुरी ◾AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में मंच पर पहुंचकर लड़की ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे◾महिलाओं को सेना में स्थायी कमीशन मिलने से लैंगिक समानता लाने की दिशा में मिलेगी सफलता : सेना प्रमुख◾मुझे ISI, 26/11 आंतकी हमलों से जोड़ने वाले BJP प्रवक्ताओं के खिलाफ करुंगा मानहानि का दावा : दिग्विजय◾अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान का संदर्भ व्यापार संतुलन से था, चिंताओं पर ध्यान देंगे : विदेश मंत्रालय◾राम मंदिर ट्रस्ट ने PM मोदी से की मुलाकात, अयोध्या आने का दिया न्योता◾अयोध्या में बजरंगबली की शानदार और भव्य मूर्ति बनाने के लिए ट्रस्ट से करेंगे अनुरोध - AAP◾अमित शाह सीएए के समर्थन में 15 मार्च को हैदराबाद में करेंगे रैली ◾AMU के छात्रों ने मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ निकाला विरोध मार्च ◾भाकपा ने किया ट्रंप की यात्रा के विरोध में ‘प्रगतिशील ताकतों’, नागरिक संस्थाओं से प्रदर्शन का आह्वान◾TOP 20 NEWS 20 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾

JDU ने एनआरसी पर NDA की बैठक बुलाने की मांग की

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल युनाइटेड (जदयू) ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) को लेकर देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रधानमंत्री से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों की बैठक बुलाने की मांग की है। 

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव के. सी. त्यागी ने आज कहा कि एनआरसी को लेकर राजग के घटक दलों में तालमेल नहीं है। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोग पूरे देश में एनआरसी को लागू करने की बात कह रहे हैं जबकि राजग के घटक अकाली दल, असम गण परिषद, लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और जदयू इसके पक्ष में नहीं है। उनका कहा कि राजग के इन घटक दलों का मानना है कि एनआरसी को पूरे देश में लागू किया जाना संभव नहीं है। 

श्री त्यागी ने कहा कि एनआरसी के मुद्दे पर राजग के घटक दलों के साथ विचार-विमर्श होना चाहिए। इसके साथ ही इस मुद्दे पर विपक्षी दलों को भी विश्वास में लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद, मोदी यदि इस दिशा में कोई पहल करते हैं तो जदयू इसका स्वागत करेगा। 

जदयू नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक लोकप्रिय नेता हैं। देश की जनता की राय एनआरसी को राष्ट्रीय स्तर पर लागू करने के पक्ष में नहीं है। ऐसे में श्री मोदी को आश्वासन देना चाहिए कि एनआरसी को राष्ट्रीय स्तर पर लागू नहीं किया जाएगा।