BREAKING NEWS

LIVE : संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾

बिहार

स्वच्छ रहिये, स्वच्थ रहिये और बच्चेदानी के कैंसर से दूर रहिये

पटना : महिलाओं के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता और स्वच्छता अपनाए जाने के लिए आज गुलमोहर मैत्री की ओर से समिता फाउंडेशन के प्रांगण में आयोजित सम्मेलन में स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. स्वाति मिश्रा ने कहा कि महिलाओं को अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए। साथ ही स्वच्छता पर भी जोर देना चाहिए ताकि न सिर्फ वे स्वस्थ रहें, बल्कि उनके बच्चे और परिवार भी स्वस्थ रहें। स्वच्छता का स्वास्थ्य पर बहुत ज्यादा असर पड़ता है। आप जितना अधिक स्वच्छ रहेंगे और आस-पास के लोगों को भी स्वच्छता के प्रति आगाह करेंगे, सबका स्वास्थ्य उतना ही अच्छा होगा। महिलाओं को बच्चेदानी के कैंसर और किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता का महत्व समझा जा सकता है। आप कह सकते हैं कि स्वच्छ रहिए, स्वस्थ रहिए और बच्चेदानी के कैंसर से दूर रहिए।

गुलमोहर मैत्री की फाउंडर मंजू सिन्हा ने बताया कि गरीब और मध्यम वर्ग के महिलाओं को स्वास्थ्य और स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए शहर की विशेषज्ञ स्त्री रोग एवं कैंसर चिकित्सा से जुड़े डाक्टरों की जानकारी से महिलाओं को जागरूक करने के लिए उनका यह अभियान लगातार चलता रहेगा। ब्रेस्ट कैंसर और सर्विकल कैंसर से बचाव के लिए समय पर चिकित्सकों तक पहुंचना और इलाज कराना सबसे आवश्यक है। विशेषज्ञ महिला चिकित्सकों का सहयेाग और समाज की जागरूक महिलाओं का समर्थन इस मुहिम में उन्हें लगातार मिलता रहा है। जल्दी ही गुलमोहर मैत्री की ओर से पटना में महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें देश-विदेश की बड़ी-बड़ी वुमेन पर्सनैलिटी शरीक होंगे जिसका लाभ स्थानीय महिलाओं को मिलेगा।