BREAKING NEWS

पीएम मोदी और घायल सैनिकों की मुलाकात वाले हॉस्पिटल को फर्जी बताने के दावे की सेना ने खोली पोल◾दिल्ली में 24 घंटे के दौरान 2505 नए कोरोना पोजिटिव मामले आए सामने और 81 लोगों ने गंवाई जान ◾कुख्यात अपराधी विकास दुबे के नाराज माता - पिता ने कहा 'मार डालो उसे, जहां रहे मार डालो' ◾ममता सरकार ने दिल्ली, मुंबई, चेन्नई व तीन अन्य शहरों से कोलकाता के लिए यात्री उड़ानों पर लगाया बैन◾देश के होनहारों को प्रधानमंत्री ने ‘आत्मनिर्भर भारत ऐप नवप्रवर्तन चुनौती’ में भाग लेने के लिए किया आमंत्रित◾रणदीप सुरजेवाला ने PM पर साधा निशाना, बोले-चीन का नाम लेने से क्यों डरते हैं मोदी◾जम्मू-कश्मीर : कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकवादी को किया ढेर ◾कांग्रेस का प्रधानमंत्री से सवाल, कहा- PM मोदी बताएं कि क्या चीन का भारतीय जमीन पर कब्जा नहीं◾कानपुर मुठभेड़ : विकास दुबे को लेकर UP प्रशासन सख्त, कुख्यात अपराधी का गिराया घर◾नेपाल : कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक टली, भारत विरोधी बयान देने वाले PM ओली के भविष्य पर होना था फैसला◾देश में कोरोना वायरस के एक दिन में 23 हजार से अधिक मामले आये सामने,मृतकों की संख्या 18,655 हुई ◾चीनी घुसपैठ पर लद्दाखवासियों की बात को नजरअंदाज न करे सरकार, देश को चुकानी पड़ेगी कीमत : राहुल गांधी◾धर्म चक्र दिवस पर बोले PM मोदी- भगवान बुद्ध के उपदेश ‘विचार और कार्य’ दोनों में देते हैं सरलता की सीख ◾World Corona : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 10 लाख के पार ◾पूर्वी लद्दाख गतिरोध : चीन के साथ तनातनी के बीच भारत को मिला जापान का समर्थन◾ट्रेनों के निजीकरण पर रेलवे का बयान : नौकरियां नहीं जाएंगी, लेकिन काम बदल सकता है ◾तमिलनाडु में कोरोना मरीजों की संख्या एक लाख के पार ,बीते 24 घंटों में 4329 नये मामले और 64 लोगों की मौत◾पीएम के लेह दौरे पर बोले अधीर रंजन - सैनिकों का मनोबल बढ़ा लेकिन चीनी अतिक्रमण नकारे नहीं ◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में 2,520 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 94 हजार के पार◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड , 6364 नये मामले आये सामने और 198 लोगों की मौत ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

महिलाओं को लुभा रही है साडिय़ों और डे्रस मेटेरियल की अनूठी श्रृंखला

पटना : विवाह समारोह, परिवारिक आयोजनों आदि विविध कार्यक्रमों के लिए अनुकूल साडिय़ों की व्यापक श्रृंखला एक ही स्थल पर उपलब्ध करवाने हेतु तारामंडल में आयोजित की जा रही नेशनल सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी व सेल खरीददारी का शानदार अवसर है। 27 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक प्रतिदिन दोहपर 11 से शाम 7 बजे तक आयोजित की जा रही नेशनल सिल्क एक्सपो में देश भर के कोने-कोने से विविध स्थानों की लोकप्रिय वैरायटी की साडिय़ां एवं डे्रस मेटेरियल पेश किय गये हैं जो मन को लुभाने वाले हैं। तरह तरह के डिजाइंस, पैटन्र्स, कलर कॉम्बिनेशन इन साडिय़ों का व्यापक खजाना यहां उपलब्ध है। साथ ही साथ फैशन ज्वेलरी का भी लुभावना कलेक्शन यहां पेश किया गया है।

ग्रामीण हस्तकला विकास समिति की ओर से आयोजित इस भव्य प्रदर्शनी व सेल में देश के विविध प्रान्तों की राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय वैरायटी का चुनिंदा संग्रह प्रदर्शित किया गया है। यहां प्रस्तुत हर साड़ी एवं डे्रस मेटेरियल अपने आप में अद्वितीय और मनमोहक है। इस विशिष्ट संगह में तमिलनाडू से कोयम्बटोर सिल्क, कांजीवरन सिल्क, कर्नाटक से बेंगलूर सिल्क, क्रेप और जॉर्जेट साड़ी, बेंगलूरू सिल्क, रॉ सिल्क मेटेरियल, आंध्र प्रदेश से कलमकारी, प्रोचमपल्ली, मंगलगिरी डे्रस मेटेरियल उपाड़ा, गडवाल, धर्मावरम, प्योर सिल्क जरी साड़ी, बिहार से टसर, कांथा, भागलपुर सिल्क डे्रस मेटेरियल, पंजाबी फुलकारी वर्क सूट व डे्रस मेटेरियल, ब्लॉक हैण्डप्रिंट, खादी सिल्क एवं कॉटन डे्रस मेटेरियल सम्मिलित किये गये हैं। खासकर वैवाहिक मुहूर्तों के आगामी सीजन को देखते हुए महिलाएं बड़ी संख्या में यहां साडिय़ों की खरीददारी कर रही है।

प्रदर्शनी में प्रवेश नि:शुल्क है। साथ ही बुकनकरों द्वारा विशेष छूट भीप्र स्तावित की जा रही है, जो इस आयोजन को और भी आकर्षक बना रही है। देश भर में 100 श्रेष्ठ बुनकर नेशनल सिल्क एक्सपो में सिल्क एवं कॉटन साडिय़ां, सूटस, ब्लॉक प्रिंटस, जॉर्जेट साडिय़ां, डिजाइनर साडिय़ां-सूटस, प्रिंटेड साडिय़ां, बनारसी सिल्क साडिय़ों के व्यापक संग्रह के साथ उपस्थित है।

आगंतुकों के सुविधार्थ आयोजन स्थल पर नि:शुल्क पार्किंग का व्यापक इंतजाम किया गया है। शहर के मुख्य क्षेत्र पटना तारामंडल पर आयोजित नेशनल सिल्क एक्सपो प्रदर्शनी में छत्तीसगढ़ से कोसा सिल्क, घिचा सिल्क साड़ी, मलबरी रॉ सिल्क, ब्लॉक प्रिंटेड सिल्क साड़ी, गुजरात से बांधनी, पटोला, कच्छ एम्ब्रोयडरी, गुजराती मिरर वर्क एवं डिजाइनर कुर्ती, जम्मू व कश्मीर से तबी सिल्क साड़ी, पश्मिना शॉल, चिनान सिल्क साड़ी, मध्य प्रदेश से चंदेरी, माहेश्वरी कॉटन एण्ड सिल्क साड़ी सूट, उड़ीसा से बोमकाई, संभलपुर, राजस्थान से बंधेज, बांधनी सिल्क साड़ी, जयपुर कुर्ती, ब्लॉक प्रिंट, सांगानेरी प्रिंट, कोटा डोरिया उतर प्रदेश से तंचोई बनारसी, जानदानी, जामावार, ब्रोकेट डे्रस मेटेरियल, लखनवी चिकन, पश्चिम बंगाल से शांति निकेतन, काथा साड़ी, डिजाइनर साड़ी, बालुचरी, नीमजरी साड़ी, प्रिंटेड साड़ी, धाकई जानदानी एवं महाराष्ट्र की लोकप्रिय जरी पैठणी साडिय़ां प्रस्तुत की गयी है।