BREAKING NEWS

TET परीक्षा : सरकार अभ्यर्थियों के साथ-योगी, विपक्ष ने लगाया युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप◾संसद में स्वस्थ चर्चा चाहती है सरकार, बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों को हरी झंडी दिखाई गई: राजनाथ सिंह ◾त्रिपुरा के लोगों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि वे सुशासन की राजनीति को तरजीह देते हैं : PM मोदी◾कांग्रेस ने हमेशा लोगों के मुद्दों की लड़ाई लड़ी, BJP ब्रिटिश शासकों की तरह जनता को बांट रही है: भूपेश बघेल ◾आजादी के 75 वर्ष बाद भी खत्म नहीं हुआ जातिवाद, ऑनर किलिंग पर बोला SC- यह सही समय है ◾त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव में BJP का दमदार प्रदर्शन, TMC और CPI का नहीं खुला खाता ◾केन्द्र सरकार की नीतियों से राज्यों का वित्तीय प्रबंधन गड़बढ़ा रहा है, महंगाई बढ़ी है : अशोक गहलोत◾NFHS के सर्वे से खुलासा, 30 फीसदी से अधिक महिलाओं ने पति के हाथों पत्नी की पिटाई को उचित ठहराया◾कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर सरकार सख्त, केंद्र ने लिखा राज्यों को पत्र, जानें क्या है नई सावधानियां ◾AIIMS चीफ गुलेरिया बोले- 'ओमिक्रोन' के स्पाइक प्रोटीन में अधिक परिवर्तन, वैक्सीन की प्रभावशीलता हो सकती है कम◾मन की बात में बोले मोदी -मेरे लिए प्रधानमंत्री पद सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए है ◾केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से उड़ानों पर रोक लगाने का किया आग्रह◾शीतकालीन सत्र को लेकर मायावती की केंद्र को नसीहत- सदन को विश्वास में लेकर काम करे सरकार तो बेहतर होगा ◾संजय सिंह ने सरकार पर लगाया बोलने नहीं देने का आरोप, सर्वदलीय बैठक से किया वॉकआउट◾TMC के दावे खोखले, चुनाव परिणामों ने बता दिया कि त्रिपुरा के लोगों को BJP पर भरोसा है: दिलीप घोष◾'मन की बात' में प्रधानमंत्री ने स्टार्टअप्स के महत्व पर दिया जोर, कहा- भारत की विकास गाथा के लिए है 'टर्निग पॉइंट' ◾शीतकालीन सत्र से पूर्व विपक्ष में आई दरार, कल होने वाली कांग्रेस नेता खड़गे की बैठक से TMC ने बनाई दूरियां ◾उद्धव ठाकरे की सरकार के दो साल के कार्यकाल में विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन रहा : संजय राउत◾कांग्रेस Vs कांग्रेस : अधीर रंजन चौधरी के वार पर मनीष तिवारी का पलटवार◾कल से शुरू हो रहा है संसद का शीतकालीन सत्र, पेश होंगे ये 30 विधेयक◾

लालू यादव ने साधा केंद्र पर निशाना, कहा- BJP शासन में बहुत ही पीछे चला गया देश, स्थिति बहुत ही भयानक

पटना, (संवाददाता) : राष्ट्रीय जनता दल के प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन आज जिला अध्यक्ष एवं प्रखंड अध्यक्षों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा कि बिहार में ही नहीं बल्कि देश की स्थिति बहुत ही भयानक है। हमारा देश भाजपा की सरकार में बहुत ही पीछे चली गई। जनता सब समझ रही है। आज पूरे देश में गैस पेट्रोल डीजल समेत सभी जरूरी सामग्रियों का दाम आसमान छू रहा है। यह सरकार गरीबों का नहीं बल्कि अमीरों की है। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार जी कहा करते थे की जो बिहार के विशेष राज्य के दर्जे की बात करेगा उसी के साथ हमारा गठबंधन होगा। आज क्या हो गया आज उनके लोग कह रहे हैं कि विशेष राज्य का दर्जा नहीं चाहिए। बिहार सहित पूरे देश में वर्तमान शासन को उखाड़ फेंकने हेतु जेल भरो आंदोलन चलाने की जरूरत है। जेल से ही स्वराज मिली थी और आज जेल से सरकार मिलेगी। आगे उन्होंने कहा कि बिहार की जनता तेजस्वी को मुख्यमंत्री मानती है। क्योंकि तेजस्वी बिहार के मुख्यमंत्री बन गए थे परंतु बेईमानी से आज की सरकार चल रही है। 

उन्होंने कहा मेरी तबीयत पहले से सुधर रही है जब भी एम्स के डॉक्टर राकेश जी हरी झंडी देंगे तो मैं पटना आऊंगा और आप लोगों से मिलकर आप लोगों को बीच रहने का काम करूंगा। पार्टी को जेल भरो आंदोलन की शुरुआत करनी चाहिए।

वही सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा हम 15 सालों से विपक्ष में जरूर हैं। हमे मिटाने वाले खुद मिट गए और वे बैसाखी के सहारे चल रहे है । हमें उत्तर बिहार के लोगों से ज्यादा आशा थी। परंतु उत्तर बिहार से निराशा हाथ लगी और दक्षिण एवं मध्य बिहार मैं आशा से ज्यादा परिणाम मिले। हमारी पार्टी मास पार्टी है। हम लोग इसे कैडर आधारित पार्टी बनाना चाह रहे हैं। 

पार्टी जिस भी कार्यकर्ताओं को टिकट दे उसे आंख मून कर समर्थन करना चाहिए। आप लोग अपने अंदर से नेगेटिवबीटी को हटाकर काम करें । गणेश परिक्रमा करने वाले को हमारे पार्टी में कोई जगह नहीं मिलेगी। काम करने वाले को उचित सम्मान दिया जाएगा और टिकट भी दिया जाएगा । इसलिए आप लोग मन लगाकर पार्टी का काम करें । लोगों के बीच यहां से जो प्रशिक्षण लेकर जा रहे हैं उस पर चर्चा कीजिए। लोगों को बताइए यह सरकार पढ़ाई, दवाई ,कमाई मैं पूरी तरह फेल हो चुकी है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा आपकी छवि जनता के बीच स्वच्छ होना चाहिए। 

आप की छवि स्वच्छ रहेगी तो पार्टी की भी छवि स्वच्छ होगी। तेजस्वी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खेड़ी गांव में जिस प्रकार से किसानों को गृह राज्य मंत्री के बेटे के कार के द्वारा कुचल कर मारा गया । उसे पूरा देश स्तब्ध है । सरकार को इस घटना को दबाने के लिए फेसबुक और व्हाट्सएप को बंद करना पड़ा । इस घटना की राष्ट्रीय जनता दल कड़ी निंदा करता है। लॉकडाउन लगाकर सरकार विपक्ष को प्रचार करने से रोक दिया। परंतु वह खुद चुनाव प्रचार में सरकारी खर्च पर उतर कर प्रचार करते रहे। राजद को विचारधारा से लाइक किया जाएगा। विचारधारा से लाइक करने के लिए भी यह प्रशिक्षण शिविर रखा गया है। 

उन्होंने कहा आप लोग आर.एस.एस. एवं भारतीय जनता पार्टी की नीतियों के खिलाफ लोगों को वैचारिक लड़ाई लड़ने के लिए प्रेरित करें। राष्ट्रीय जनता दल अपने कार्यकर्ताओं को वैचारिक मूल्यों से लैस करने के लिए पार्टी कार्यालय में पुस्तकालय की स्थापना कर रही है। वही सभा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी, राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक, राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष तनवीर हसन एवं प्रकोष्ठ के अध्यक्षों ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर राजद के प्रदेश पदाधिकारियों में चितरंजन गगन, मृत्युंजय तिवारी ,भाई अरुण कुमार, सारिका पासवान ,प्रशांत मंडल ,मनोज यादव ,जेम्स यादव, समेत कई लोग उपस्थित थे।