BREAKING NEWS

NCP ने ली भाजपा की चुटकी, कहा- 'शरद पवार ने राजनीति के चाणक्य को दी मात'◾महाराष्ट्र : सरकार गठन को लेकर मुंबई में शाम 4 बजे होगी शिवसेना, NCP और कांग्रेस की बैठक◾संसद परिसर में कांग्रेस ने 'Electoral Bond' के खिलाफ किया प्रदर्शन◾गठबंधन पर संजय निरुपम तंज, कहा- 'तीन तिगाड़े काम बिगाड़े' वाली सरकार चलेगी कब तक?◾महाराष्ट्र में 5 साल के लिए शिवसेना का ही होगा मुख्यमंत्री : संजय राउत◾इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और विश्वासघात मामले में आरोप तय◾सत्यपाल मलिक बोले- अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर में केवट-शबरी की भी हों मूर्तियां, ट्रस्ट को लिखूंगा चिट्ठी◾झारखंड चुनाव: भाजपा के 'बागी' सरयू राय के बहाने नीतीश ने 'तीर' से साधे कई निशाने◾अयोध्या विवाद पर आए फैसले पर दूसरे देशों से संवाद बहुत सफल रहा : विदेश मंत्रालय◾झारखंड विधानसभा चुनाव : दूसरे चरण में 20 विधानसभा सीटों पर 260 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत◾उद्धव ठाकरे और आदित्य ने मुंबई में शरद पवार से की मुलाकात ◾सोनिया ने शिवसेना संग गठबंधन के लिए सीडब्ल्यूसी का सुरक्षित रास्ता चुना ◾श्रीलंका की नई सरकार के साथ करीब से मिलकर काम करने को तैयार : भारत◾महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के आसार बढे , शुक्रवार को हो सकती है इस बारे में घोषणा◾चुनावी बांड से चुनावी राजनीति में साफ धन आया : भाजपा ◾SPG सुरक्षा हटाए जाने पर बोलीं प्रियंका - यह राजनीति है ◾सेना ने मुख्यमंत्री पद के लिए नए नाम सुझाए, राकांपा ने उद्धव पर दिया जोर◾ED ने कश्मीर में आतंकवादियों से संबंधित छह संपत्तियां जब्त की ◾प्रदूषण पर राज्यसभा में भाजपा और आप में तकरार, केंद्र ने कहा ‘अच्छे’ दिन बढे◾केजरीवाल के दबाव में केंद्र ने अनधिकृत कॉलोनियों के निवासियों को दिया मालिकाना हक : आप◾

बिहार

नरेन्द्र मोदी सरकार ने बिहार के विकास के लिए काफी कुछ किया - अमित शाह

 amit-shah-bihar-rally
छपरा : छपरा के लिए किये गए विकास कार्यों को पेश करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि छपरा जिले में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लगभग 2 लाख 40 हजार गैस कनेक्शन बांटे गए हैंए आयुष्मान भारत के तहत लगभग 31 हजार से अधिक कार्ड बांटे गए हैं, आवास योजना के तहत जिले में लगभग 11 हजार गरीबों को उपलब्ध कराया गया है,स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत छपरा में लगभग पांच लाख 33 हजार शौचालयों का निर्माण कराया गया।

लगभग 400 करोड़ रुपये की लागत से राज्य का पहला डबल डेकर ब्रिज छपरा में बनाया जा रहा है। नमामि गंगे परियोजना के तहत लगभग 37 करोड़ रुपये की लागत से बाबा हरिहरनाथ के नजदीक आधुनिक घाट का निर्माण कराया जा रहा है। छपरा में घाटों के सौन्दर्यीकरण के लिए 70 करोड़ से अधिक रुपये दिए गए हैं। बंद पड़े हाजीपुर-छपरा हाइवे के निर्माण को फिर से लगभग 900 करोड़ रुपये की लागत से शुरू किया गया है और इसके तहत 125 करोड़ रुपये जारी भी कर दिए गए हैं।

इसी तरह छपरा-मुजफ्फरपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए 722 करोड़ रुपये जारी किये गए हैं। भारतमाला परियोजना के तहत गंडक नदी पर नेपाल सीमा तक राजमार्ग का निर्माण कराया जा रहा है। रामनगर बाई.छपरा बाईपास का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। छपरा में अलग से पासपोर्ट केंद्र खोले गए हैं। इसके अतिरिक्त छपरा में अलग से राजकोशीय चिकित्सा महाविद्यालय मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी गई है। छपरा-गोपालगंज रेलवे लाइन को बड़ी लाइन में तब्दील किया गया है। करोड़ों रुपये की लागत से छपरा-मुजफ्फरपुर रेलवे लाइन का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। बिहार में सबसे अधिक 25 नए पावर स्टेशन छपरा में ही बना है।

श्री शाह ने कहा कि हमने अपने संकल्प पत्र में तय किया है कि जब 2022 में देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे हो रहे होंगे, देश में एक भी व्यक्ति, एक भी परिवार ऐसा नहीं होगा जिसके पास अपना घर न हो, घर में बिजली, गैस कनेक्शन, पीने का पानी और शौचालय न हो। बिहार में विकास की जो शुरुआत सुशासन बाबू नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए शासन में हुई है, उसे हमें और आगे ले जाना है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर किसानों को खेती के लिए ब्याज-मुक्त ऋण उपलब्ध कराये जायेंगे। किसानों, मजदूरों और छोटे व्यापारियों को 60 वर्ष की उम्र के बाद से मासिक पेंशन दी जायेगी।

नरेन्द्र मोदी सरकार ने बिहार के विकास के लिए काफी कुछ किया है। जब से बिहार में नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने बिहार में शासन संभाला है, राज्य को लालू-राबड़ी के जंगलराज से मुक्ति मिली है और सुशासन का राज कायम हुआ है। यह बिहार की जनता को तय करना है कि क्या बिहार में दुबारा लालू-राबड़ी का जंगल राज फिर से लाना है या नीतीश कुमार और सुशील मोदी के सुशासन को मजबूत करना है, क्या राहुल गांधी एंड कम्पनी देश को आतंकवाद से सुरक्षित रख सकती है, आतंकवाद को मुहंतोड़ जवाब दे सकती है, सीतामढ़ी एवं छपरा का विकास कर सकती है, केंद्र और बिहार की भाजपा-जदयू-लोजपा की डबल इंजन वाली एनडीए सरकार से बिहार का विकास दिन दुनी-रात चौगुनी आगे बढ़ रहा है। बिहार की जनता इस डबल इंजन वाली ट्रेन में 40 सीटें पर भाजपा और एनडीए की विजय का ईंधन भरकर नरेन्द्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकजुट हो जाएं।

- जेपी चौधरी