BREAKING NEWS

करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾खामोश हो गई वरिष्ठ पत्रकार अश्वनी कुमार चोपड़ा जी की आवाज, कल होगा अंतिम संस्कार◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾NIA ने संभाली आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह मामले की जांच की जिम्मेदारी◾वकील इंदिरा जयसिंह की निर्भया की मां से अपील, बोलीं- सोनिया गांधी की तरह दोषियों को माफ कर दें◾ट्रंप ने ईरान के 'सुप्रीम लीडर' को दी संभल कर बात करने की नसीहत◾ राजधानी में छाया कोहरा, दिल्ली आने वाली 20 ट्रेनें 2 से 5 घंटे तक लेट◾निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾

राजग सरकार पर्यावरण के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध : नित्यानंद राय

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के समर्थन में बेटी पढ़ाओ वृक्ष लगाओ मुहीम के तहत बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने शहीद स्मारक पटना से प्रयागराज तक की साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस यात्रा का उद्देश्य बेटी को बचाने और वृक्ष को अधिक से अधिक मात्रा में लगाने व उसका संवद्र्धन करने के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करना है। इसका आयोजन करनेवाले पर्यावरण प्रेमी सुजीत कुमार भगत हैं।

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष व केन्द्रीय मंत्री स्व. बलिराम भगत के पौत्र सुजीत की यह पांचवीं यात्रा है। उन्होंने गृहजिला समस्तीपुर के समस्त प्रखंडों औऱ देवघर तक की भी यात्रा की है। इस यात्रा के पूर्व पिछले साल सुजीत पटना से कोलकाता की यात्रा पर निकले थे। उनकी यह यात्रा का कारवां 1998 से प्रारंभ हुआ है जो अबतक जारी है। इस अवसर पर नित्यानंद राय ने कहा कि वर्तमान परिवेश में जीवों के सुंदर स्वास्थ्य के लिए वृक्ष का होना बहुत आवश्यक है। इसके संरक्षण औऱ संवद्र्धन की बहुत जरूरत है।

ऐसे प्रयासों को और बढ़ाने की आवश्यकता है। श्री राय ने सुजीत भगत की मिशनरी मुहीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे और उनके साथी युवाओं के प्रेरक है। बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी नीत राजग सरकार पर्यावरण के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। नमामि गंगे से लेकर इसके कई कार्यक्रम इसकी गवाही देते हैं। कार्यक्रम में भाजपा की प्रदेश मंत्री अमृता भूषण, भाजपा बेटी बचाओ. बेटी पढ़ाओ प्रकल्प की संयोजक श्रीमति रीता शर्मा, कुमार क्रांति यादव सहित बड़ी संख्या में सामाजिक- राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।