BREAKING NEWS

झारखंड में रविवार को राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की चुनाव सभाएं◾सोनिया ने रविवार को बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, नागरिकता विधेयक पर होगी चर्चा ◾PM मोदी ने वैज्ञानिकों का कम लागत वाली प्रौद्योगिकियों के विकास का किया आह्वान ◾NIA ने आईएसआईएस 2 संदिग्धों के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर◾उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने मरने से पहले कहा-'मुझे बचाओ, मैं मरना नहीं चाहतीं' ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता युवती का शव उसके गांव लाया गया ◾राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾मेरी मानसिक ताकत तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार : चिदंबरम ◾भारत की पहचान 'दुष्कर्म राजधानी' के रूप में बन गई है : राहुल◾TOP 20 NEWS 7 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾

बिहार

बिहार में आगामी चुनाव एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगा : आर.सी.पी.सिंह

 881

पटना : युवा जनता दल यू प्रदेश अध्यक्ष  अभय कुशवाहा की अध्यक्षता में आज जनता दल यू के सदस्यता अभियान की  समीक्षा बैठक संपन्न हुई। युवा जदयू के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्ष द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान की समीक्षा करते हुए जनता दल यू के राष्ट्रीय महा सचिव सह संगठन प्रभारी  आर. सी . पी. सिंह ने कहा कि युवा जदयू अपने लक्ष्य के अनुरूप आगे बढ़ रहा है तथा पार्टी को निश्चित रूप से अपने लक्ष्य तक पहुचाने में अग्रणी भूमिका निभाएगा। 

इस अवसर पर युवाओं को संकल्प दिलाते हुए हुए उन्होंने जल जीवन और हरियाली अभियान से जुडने का आह्वान किया तथा 15 अगस्त को प्रत्येक क्रियाशील युवा सदस्य को कम से कम पांच पेड़ लगाने की जवाबदेही लेने का संकल्प दिलाया। उन्होंने युवाओं से निष्ठापूर्वक कार्य करते रहने की प्रेरणा देते हुए कहा कि जनता के बीच रहकर की गयी सेवा कभी व्यर्थं नहीं जाती है। इस अवसर पर उन्होने बताया कि चौपाल लगाये तथा जन-जागरण चलाने की आवश्यकता हैै।

 युवाओं को अवगत कराया तथा कहा कि बिहार में आगामी चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए लड़ेगा और लोकसभा से भी बड़ी जीत मिलेगी। उन्होंने साथ ही साथ एक नारा भी दिया ‘‘बूथ जीतो चुनाव जीतो’’ का भी फॉरमुला दिया। बिहार को विकसित प्रदेश बनाना है। हम अपनी तरफ से जल को प्रदुषीत न करें। जल को लेकर जन-जागरण लाने की आवश्यकता है। हरयाली को लेकर पार्टी पहले भी वृक्षारोपण का कार्य कर चुकी है।

इस अवसर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सह सदस्यता अभियान प्रभारी  रवींद्र सिंह ने बूथ स्तर तक युवा जदयू के क्रियाशील सदस्य कैसे बने  इसकी बारीकियों से अवगत कराया। युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा ने 1 लाख 25 हजार युवा सदस्य बनाए जाने पर युवा जदयू के सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया।

इससे पहले युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष  अभय कुशवाहा ने जल जीवन और हरियाली से जुड़ी प्रतीक चिन्ह देकर राष्ट्रीय महासचिव आर सी पी सिंह का स्वगत किया। जबकि अन्य आगत अतिथियों का स्वागत परम्परागत रीतिरिवाज से किया।

इस अवसर पर राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी अनिल हेगड़े जी, प्रदेश महासचिव सह मुख्यालय प्रभारी अनिल कुमार, प्रदेश महासचिव चंदन कुमार सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष सह मीडिया प्रभारी ओम प्रकाश सिंह सेतू, प्रियरंजन पटेल, अप्सरा मिश्रा, प्रवीण चन्द्रवंशी, पंकज पटेल, पंकज सिंह, अमर यादव, दिनेश अरोड़, कुमार नीरज, रिजवान अंसारी, सुशील उपाध्याय, संजीव झा, सुभाष सिंह, गुड्डु सिंह पटेल, अरूण गुप्ता, पप्पु कुशवाहा, जीवन सिंह  आदि ने कार्यक्रम को संबोधित किया।