BREAKING NEWS

आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार से अधिक नए मामले की पुष्टि, 77 की मौत◾लाखों दीपों से जगमगा उठी रामनगरी, पुष्पों से सजा शहर◾जम्मू कश्मीर पर बड़बोली टिप्पणी करने को लेकर भारत ने चीन को दी सख्त नसीहत◾महाराष्ट्र : मुंबई में तेज हवा के साथ भारी बारिश, कई इलाकों में रेड अलर्ट◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 24 घंटे में 334 लोगों की मौत, 10309 नए मामले◾प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया चक्रवर्ती को भेजा सम्मन, सात अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया ◾एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच करेगी सीबीआई, केंद्र ने जारी की अधिसूचना ◾चीन का बड़बोलापन : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाना अवैध और अमान्य, एकतरफा बदलाव अस्वीकार्य◾भूमि पूजन के बाद भावविभोर हुए योगी, बोले : 'रामराज्य' और 'नए भारत निर्माण' के युग का प्रारंभ◾अयोध्या : भूमि पूजन के दौरान चरम पर पहुंचा रामभक्तों का उत्साह, भावुक हुए श्रद्धालु◾भूमिपूजन पर बोले ओवैसी-यह लोकतंत्र की हार और हिंदुत्व की सफलता का दिन◾अयोध्या में सुनहरा अध्याय रच रहा है भारत, राष्ट्रीय एकता और राष्ट्रीय भावना का प्रतीक बनेगा राम मंदिर : PM मोदी ◾भूमि पूजन के बाद बोले मोहन भागवत-आज देश में सदियों की आस पूरी होने का आनंद◾राम मंदिर भूमि पूजन के बाद राहुल का तंज- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते राम◾500 साल का लंबा इंतजार खत्म, भूमि पूजन के साथ साकार हुआ भव्य राम मंदिर का सपना◾सुशांत सुसाइड केस : केंद्र ने CBI जांच संबंधी सिफारिश की स्वीकार, SC ने कहा- मामले का सच सामने आना चाहिए◾राम मंदिर भूमि पूजन : अयोध्या में PM मोदी ने रामलला के किए दर्शन, कार्यक्रम की हुई शुरुआत ◾अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने का एक वर्ष पूरा, लाल चौक पर BJP कार्यकर्ता रम्यसा रफीक ने लहराया तिरंगा◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 85 लाख के पार, 7 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾देश में कोरोना संक्रमण के 52 हजार 509 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 19 लाख के पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

खून का एक- एक कतरा देश और समाज के काम आए यही उनकी ख्वाहिश है : नित्यानंद राय

पटना :  भारत सरकार के माननीय गृह राज्यमंत्री एवं बिहार भाजपा के अध्यक्ष श्री नित्यानंद राय का आज बिहार आगमन हुआ. उनके आगमन को लेकर पटना एअरपोर्ट से लेकर वीरचन्द पटेल पथ स्थित बिहार भाजपा मुख्यालय तक बिहार भाजपा के नेता एवं कार्यकर्त्ता बड़ी संख्या जुटे. कार्यकताओं ने उनके स्वागत को लेकर कई तैयारियां कर रखी थी.

 लेकिन श्री नित्यानंद राय ने पटना एअरपोर्ट पहुँचते ही स्पष्ट कर दिया कि वे किसी से भी फूल, माला, भेंट कतई स्वीकार नहीं करेंगे और किसी भी तरह की नारेबाजी, ढोल- नगाड़े बजाने को लेकर सख्त मनाही कर दी गई. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पटना पहुंचने के बाद मुजफ्फरपुर में AES से बच्चों की मौत पर अफसोस जताया है. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी मासूमों की मौत को लेकर काफी संवेदनशील है इसलिए पार्टी के किसी भी नेता का बिहार में स्वागत नहीं किया जाएगा. मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा मुजफ्फरपुर में AES से मौत बिहार के लिए दुख की घड़ी है. इस दुख की घड़ी में पूरी भाजपा मृत बच्चों के परिवार के साथ है

बिहार भाजपा मुख्यालय में आयोजित श्री नित्यानंद राय के स्वागत कार्यक्रम को उनके निर्देश पर तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया. बिहार भाजपा मुख्यालय पहुँचते ही श्री नित्यानंद राय ने सभी उपस्थित कार्यकर्ताओं से छोटा सा संबोधन संवाद किया और सीधे मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों को देखने के लिए रवाना हो गए. 

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री श्री नित्यानंद राय ने अपने संबोधन में कहा कि- “बिहार उनके दिल में हैं और राष्ट्रप्रेम उनके रग- रग में है. उनके खून का एक- एक कतरा देश और समाज के काम आए यही उनकी ख्वाहिश है. आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी ने जो जिम्मेदारी उनपर सौंपी है वह पूरी कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी के साथ निभाने में कोई कोर- कसर नहीं छोड़ेंगे. बिहार के हर दुःख- सुख में वे भागीदार बनेंगे, बिहार के हित में पूरी तत्परता से काम करेंगे और यही कारण है कि जब वे बिहार पहुंचे तो सबसे पहले मुजफ्फरपुर में बच्चों को देखने जा रहे हैं.”

श्री नित्यानंद राय ने उपस्थित कार्यकर्ताओं से कहा कि एक संगठनात्मक बैठक जो आगामी संगठन कार्यक्रम एवं सदस्यता अभियान को लेकर प्रस्तावित है वह बिहार भाजपा के संगठन महामंत्री श्री नागेन्द्र जी के निर्देशन में होगी वहीँ उन्होंने बिहार भाजपा कोर कमिटी की बैठक को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया. श्री राय ने संबोधित करते हुए सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया कि वे अगले दो हफ्ते तक किसी भी तरह के जश्न, समारोह व स्वागत आदि के कार्यक्रम न आयोजित करें और न भाग लें. 

पटना एअरपोर्ट से लेकर पार्टी मुख्यालय तक बड़ी संख्या में नेताओं- कार्यकर्ताओं- समर्थकों, विधायकों, विधान पार्षदों का हुजूम लगा रहा. इन प्रमुख लोगों में बिहार सरकार के मंत्रीगण: नन्द किशोर यादव, विजय कुमार सिन्हा, राणा¬¬ रंधीर सिंह, प्रमोद कुमार, संगठन महामंत्री श्री नागेन्द्र जी एवं सह संगठन महामंत्री श्री शिव नारायण जी, बिहार भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष: संजय जायसवाल, अनिल शर्मा, मिथिलेश तिवारी, सम्राट चौधरी, निवेदिता सिंह, राजेन्द्र गुप्ता, श्यामा सिंह, प्रदेश महामंत्री: राधामोहन शर्मा, सुशील चौधरी, प्रमोद चंद्रवंशी, राजेन्द्र सिंह, प्रदेश मंत्री श्री अनिल सिंह, अमृता भूषण राठौर, भीम साहू, जगन्नाथ ठाकुर, यूपीविश्वकर्मा, प्रवीण तांती, सजल झा, गनौरी मांझी प्रदेश प्रवक्ता: डॉ. (प्रो.) नवल किशोर यादव, मनोज शर्मा, जीवेश मिश्रा, संजय टाईगर, प्रेम रंजन पटेल, निखिल आनंद, आनंद झा, खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक सोनू शर्मा, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष सुबोध पासवान एवं उपाध्यक्ष रंजन कुमार गौतम, अनुसूचित जनजाति मोर्चा के अध्यक्ष तल्लु बासिकी, पिछड़ा मोर्चा के अध्यक्ष श्री जयनाथ चौहान एवं महामंत्री शम्भू शरण पटेल, किसान मोर्चा के अध्यक्ष अखिलेश सिंह एवं महामंत्री सरोज रंजन पटेल व अजय यादव, युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष दुर्गेश कुमार एवं महामंत्री राघवेन्द्र कुमार व संजीव चौरसिया, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष तुफैल कादरी, महिला मोर्चा के महामंत्री किरण गुप्ता, नीलांजना भट्टाचार्य, पूनम शर्मा, मीडिया प्रभारी अशोक भट्ट, राकेश सिंह, राजीव रंजन, अरविन्द ठाकुर, प्रवीण रॉय, संतोष पाठक आदि हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे.