BREAKING NEWS

ममता बनर्जी ने गोवा में गठबंधन के लिये सोनिया से किया था संपर्क - TMC◾कोरोना वायरस टीके की बूस्टर खुराक अब लोगों को दी जानी चाहिए - WHO◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ; को-विन पोर्टल से कोई डेटा लीक नहीं हुआ है◾कांग्रेस आलाकमान की हरी झंडी के बाद हरक सिंह रावत की पार्टी में हुई वापसी ◾अमेरिका-कनाडा सीमा पर 4 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्री ने भारतीय राजदूतों से तत्काल कदम उठाने को कहा ◾अमर जवान ज्योति को लेकर गरमाई राजनीति, BJP ने साधा राहुल पर निशाना◾PM मोदी कल विभिन्न जिलों के DM के साथ करेंगे बातचीत , सरकारी योजनाओं का लेंगे फीडबैक ◾DELHI CORONA UPDATE: सामने आए 10756 नए केस, 38 की हुई मौत◾केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से नौसेना प्रमुख ने की मुलाकात, डीप ओशन मिशन के तौर-तरीकों पर हुई चर्चा◾गोवा: उत्पल पर्रिकर ने भाजपा छोड़ी, पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव ◾BJP ने 85 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, कांग्रेस छोड़कर आईं अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट◾उत्तर प्रदेश : मुख्‍यमंत्री योगी ने किया चुनावी गीत जारी, यूपी फ‍िर मांगें भाजपा सरकार◾ भारत सरकार ने पाक की नापाक साजिश को एक बार फिर किया बेनकाब, देश विरोधी कंटेंट फैलाने वाले 35 यूट्यूब चैनल किए बंद ◾भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार ◾15-18 आयु के चार करोड़ से अधिक किशोरों को मिली कोविड की पहली डोज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾शाह ने साधा वाम दलों पर निशाना, कहा- कम्युनिस्टों का सियासी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हिंसा का रहा इतिहास ◾UP चुनाव को लेकर बिहार में गरमाई सियासत, तेजस्वी शुरू करेंगे SP के समर्थन में प्रचार, BJP पर कसा तंज... ◾ कर्नाटक सरकार ने खत्म किया कोरोना का वीकेंड कर्फ्यू, लेकिन ये पाबंदी लागू ◾नेशनल वॉर मेमोरियल में जल रही लौ में मिली इंडिया गेट की अमर जवान ज्‍योति◾

ट्रेसिंग, टेस्टिंग व ट्रैकिंग कर रही टीमों का जनता करें सहयोग : मंगल पांडेय

पटना : भारत में कोरोना वायरस थमने का नाम  नहीं ले रहा है। इस बीच, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की रोकथाम में लगे डाक्टर्स और हेल्थकेयर वर्कर्स पर हमला किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पांडेय ने आईएमए द्वारा देशव्यापी प्रदर्शन का निर्णय वापस लिए जाने का स्वागत करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार डाक्टर्स और हेल्थ केयर वर्कर्स को हरसंभव सुरक्षा मुहैया कराने को तत्पर है। 

केंद्र सरकार ने डाक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए नया अध्यादेश लागू किया है, जिसके तहत कड़ी सजा का प्रावधान है। वहीं, पांडेय ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना से जंग लड़ रही ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रैकिंग टीमों का सहयोग करें ताकि बिहार में कोरोना पर काबू पाया जा सके। पांडेय ने कहा कि कोरोना से निपटने के मामले में अमेरिकी सर्वे के अनुसार जहां भारत को नंबर वन पाया गया है, वहीं बिहार देश में मिसाल बन चुका है, लेकिन कुछ लोगों की गलती के कारण यह खतरनाक वायरस राज्य में धीरे-धीरे अपना पांव पसार रहा है। विगत दो-तीन दिनों में इस महामारी से जितने लोग ग्रसित हुए हैं, वह चिंताजनक है।  किंतु नियंत्रण में है। इसलिए लोग हर हाल में लॉकडाउन का पालन करें और किसी भी तरह की बीमारी की आशंका होने पर फौरन अपनी जांच कराएं, ताकि कोरोना का फैलाव ज्यादा ना हो। संकट की इस घड़ी में डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी और आपात सेवा में लगे कर्मी जिस तरह से मुकाबला कर रहे हैं, वह आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगा।

पांडेय ने कहा कि सूबे में अन्य प्रदेशों की तुलना में जनसंख्या का घनत्व सबसे ज्यादा है। इसके अलावा कोरोना के डर से काफी संख्या में प्रवासी अभी बिहार पहुंचे हैं। ऐसे समय में कोरोना से बचाव का एक ही मात्र उपाय फिजिकल डिस्टेंसिंग और जागरूकता है। इससे डरने की नहीं बल्कि सतर्क रहने की जरूरत है। सूबे में अब तक 42 मरीज कोरोना को हराकर नई जिंदगी जी रहे हैं। सरकार कोरोना से लड़ने के लिए हर मोर्चे पर तैयार है, लेकिन लोगों की सहभागिता भी जरूरी है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वह एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के संपर्क में आने से हुआ है। इसलिए कोरोना की चेन को तोड़ने में सरकार का सहयोग करें, न कि सरकार के निर्देशों का उल्लंघन करें।