BREAKING NEWS

शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आंध्र प्रदेश के गोदावरी में बड़ा हादसा : नाव पलटने से 13 लोगों की मौत, कई लापता◾संतोष गंगवार ने कहा- नौकरी के लिये योग्य युवाओं की कमी, मायावती ने किया पलटवार ◾पाकिस्तान ने इस साल 2050 बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, मारे गए 21 भारतीय◾संतोष गंगवार के 'नौकरी' वाले बयान पर प्रियंका का पलटवार, बोलीं- ये नहीं चलेगा◾CM विजयन ने हिंदी भाषा पर बयान को लेकर की अमित शाह की आलोचना, दिया ये बयान◾महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 'अप्रत्याशित जीत' हासिल करने के लिए तैयार है BJP : फडणवीस◾ देश में रोजगार की कमी नहीं बल्कि उत्तर भारतीयों में है योग्यता की कमी : संतोष गंगवार ◾ममता बनर्जी पर हमलावर हुए BJP विधायक सुरेंद्र सिंह, बोले- होगा चिदंबरम जैसा हश्र◾International Day of Democracy: ममता का मोदी सरकार पर वार, आज के दौर को बताया 'सुपर इमरजेंसी'◾

बिहार

रालोसपा प्रमुख कुशवाहा ने कहा- महागठबंधन में वाम दलों को शामिल करने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने राजद, कांग्रेस, रालोसपा, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा सेक्युलर और विकासशील इंसान पार्टी के महागठबंधन को और भी सशक्त बनाने के लिए इसमें वामदलों को शामिल किए जाने की वकालत करते हुए रविवार को कहा कि इसके लिए प्रयास किया जाएगा। कुशवाहा ने रालोसपा के प्रदेश कार्यालय में आज यहां संवादाताओं को संबोधित करते हुए कहा 'हमें राज्य में महागठबंधन का विस्तार करना है। 

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर कुशवाहा ने कहा कि वे उनकी कुशल क्षेम जानने के लिए रांची गए थे। लालू जी अस्वस्थ हैं और उन्हें बेहतर उपचार की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि मुलाकात के दौरान लालू जी से महागठबंधन को कैसे मजबूत किया जाए इस संबंध में बातचीत हुई थी। उल्लेखनीय है कि पिछले लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के घटक दलों ने बिहार की सभी 40 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ा था पर कांग्रेस ने एकमात्र सीट किशनगंज जीती थी। 

बिहार के पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव के बारे में पूछे जाने पर कुशवाहा ने कहा कि इन सीटों पर महागठबंधन के घटक दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। पांच विधानसभा सीटें किशनगंज, नाथनगर, बेलहर, सिमरी बख्तियारपुर और दारौंदा के विधायकों के लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद खाली हुई हैं। समस्तीपुर लोकसभा सीट सांसद रामचंद्र पासवान की मौत के कारण खाली हुई थी। 

कुशवाहा ने घोषणा की कि समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के अवसर पर महागठबंधन द्वारा पटना के बापू सभागार में एक समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसमें महागठबंधन के सभी प्रमुख नेता भाग लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इस कार्यक्रम के संयोजक होने के नाते इसमें भाग लेने के लिए वे वाम दलों के नेताओं को भी आमंत्रित करेंगे।