BREAKING NEWS

बल्लभगढ़ : लड़की की हत्या को लेकर लोगों ने सड़क को किया जाम, मां ने कहा- दोषियों का हो एनकाउंटर ◾बिहार चुनाव : सोनिया बोलीं- दिल्ली और बिहार में बंदी सरकार, ना कथनी सही-ना करनी◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾पाकिस्तान : पेशावर के मदरसे में ब्लास्ट से 7 की मौत, 70 से अधिक घायल◾विश्व में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी,संक्रमितों की संख्या 4 करोड़ 33 लाख के पार◾TOP 5 NEWS 27 OCTOBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 80 लाख के करीब, एक्टिव केस सवा 6 लाख◾हाथरस मामला : सुप्रीम कोर्ट आज तय करेगा कि सीबीआई जांच की निगरानी SC करेगा या फिर हाईकोर्ट◾ 2+2 वार्ता : भारत और अमेरिका आज महत्वपूर्ण रक्षा समझौते पर करेंगे हस्ताक्षर◾महबूबा मुफ्ती को हवाई टिकट खरीदने चाहिए और अपने परिवार के साथ पाकिस्तान चले जाना चाहिए : नितिन पटेल ◾'भारत-अमेरिका के बीच सैन्य वार्ता सफल, BECA पर करेंगे साइन◾तिरंगे पर महबूबा मुफ्ती के बयान से नाखुश पीडीपी के तीन नेताओं ने पार्टी से दिया इस्तीफा, NC ने भी किया किनारा◾स्ट्रीट वेण्डर आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत प्रधानमंत्री कल UP के लाभार्थियों से करेंगे बात ◾साक्षी महाराज ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- अनुपात के हिसाब से हो कब्रिस्तान और श्मशान◾राजनाथ सिंह ने अमेरिकी रक्षा मंत्री के साथ की वार्ता, रक्षा तथा सामरिक संबंधों पर हुई चर्चा ◾बिहार चुनाव : प्रचार के आखिरी दिन तेजस्वी पहुंचे हसनपुर, तेजप्रताप के लिए मांगे वोट ◾जेपी नड्डा ने चिराग पर साधा निशाना - कुछ लोग NDA में सेंध लगाना चाहते हैं, कर रहे है षड्यंत्र ◾भारत में कोविड-19 संबंधी मृत्युदर 1.50 प्रतिशत, 108 दिन बाद 500 से कम मौत हुई◾CM नीतीश ने महुआ में RJD पर बोला हमला - कुछ लोगों की भ्रमित करने और ठगने की आदत होती है◾दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब', पराली जलाए जाने से दिल्लीवासियों पर कहर बरपाएगा प्रदूषण◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन से अलग हुई RLSP, बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन

पटना, (जे.पी.चौधरी) :  रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने महागठबंधन एवं एनडीए को सिरे से खारिज करते हुए नये महागठबंधन बनाकर मौजुदा 15 वर्षो से नीतीश सरकार एवं पुर्व लालू -राबड़ी राजद पार्टी को उखाड़ फेकने का एैलान करते हुए कहा कि हमारी पार्टी  बसपा, जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के साथ गठबंधन का किया एलान किया है।  उन्होंने कहा कि बिहार में बैठे 15 वर्षो की लालू -राबड़ी सरकार उखाड़ करके फेंका अब 15 वर्षो से चली आ रही नीतीश सरकार को उखाड़ फेकेंगे। हमारी पार्टी पहले महागठबंधन के साथ थी। लेकिन 15 वर्षो से जमे नीतीश सरकार को महागठबंधन के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव उखाड़ कर नहीं फेंक पायेंगे। इस गहरी चितंन मनन करते हुए हमने दिल्ली में हमने बसपा सुप्रीर्मो से मिलकर निर्णय लिया कि हम तीनों पार्टी मिलकर बिहार के एक ही सिक्के के दो पहलु नीतीश एवं लालू सरकार को उखाड़ फेंकने में सक्षम होंगे। 

कुशवाहा ने लालू-राबड़ी शासनकाल पर भी हमला बोलते हुए कहा कि लालू राज में लोग दोनों हाथों से पैसे बटोरते थे। पैसे के बिना कोई कम नहीं होता था।  नीतीश कुमार भी पुराने 15 साल की तरह काम कर रही और बिहार में दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।  इस मौके पर जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के अध्यक्ष संजय चौहान, बिहार बीएसपी प्रभारी रामजी सिंह गौतम औरर बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष भरत बिन्द भी मौजूद थे। 

इस मौके पर कुशवाहा ने सीएम नीतीश पर काफी हमलावर दिखे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने 15 साल में बिहार को रसातल में पहुंचा दिया है इस लिए बिहार को नीतीश कुमार मुक्त करना जरूरी है।  कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार 15 साल सिर्फ कुर्सी बचाने में लगे रहे। कुशवाहा ने यह भी कहा कि आज के विपक्ष से नीतीश को हटाना संभव नहीं ऐसे में नया गठबंधन जरूरी था। बिहार में वर्तमान सरकार पूर्णत विफल हो गई है।  चारों तरफ समाज का हर तबका निराश है । शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार की स्थिति देश में अपने स्तर पर पहुंच चुका है । जनता बदलाव चाहती है।  एक ऐसी सरकार बने जो तो पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, करवाई, सुनवायी की व्यवस्था के लिए कटिबद्ध है और विश्वसनीय हो चुकी है । सरकार को हटाने में विश्वास करते हैं उनको पता है कि सरकार के साख  लगातार गिरी है।  इनका एक ही सहारा है 15 साल बनाम बिहार की जनता बदलाव चाहती है।  लेकिन पिछली सरकार ने  जमाने  की स्थिति में लौटना नहीं चाहती है। हमारी पार्टी प्रयास किया है कि राजद अपना चेहरा बदले ताकि पिछली स्थिति लौटने के  डर से जनमानस फिर एनडीए के साथ नहीं चली जाए।  राजद भय और भ्रम की शिकार हैं । 

हमारी पार्टी वर्तमान सरकार को बदलना चाहती हैं और पुराने दिन में लौटना पड़े यह भी नहीं चाहती हैं।  इसलिए एक व्यक्ति राजनीति और सरकार बनाने के लिए काम करने का फैसला किया है।  पार्टी बिहार के तमाम दलों और मतदाताओं से अपील करती है कि नए विकल्प के लिए आगे बढ़ें।  हम ने बसपा के साथ मिलकर चुनाव में मैदान में जाने का फैसला किया है।  अन्य कोई दल संपर्क में है समान उद्देश्य के लिए जो भी साथ आएंगे उनका स्वागत है।  राष्ट्रीय लोक समता पार्टी बहुजन समाज पार्टी और जनवादी पार्टी सोशलिस्ट संयुक्त रूप से उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में गठबंधन की घोषणा कर दी है।

सीट शेयरिंग पर घमासान बरक़रार, इसी बीच जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान