BREAKING NEWS

यूपी चुनावः जेवर से SP-RLD गठबंधन प्रत्याशी भड़ाना ने चुनाव लड़ने से इनकार किया◾SP से परिवारवाद के खात्मे के लिए अखिलेश ने व्यक्त किया BJP का आभार, साथ ही की बड़ी चुनावी घोषणाएं ◾Goa elections: उत्पल पर्रिकर को केजरीवाल ने AAP में शामिल होकर चुनाव लड़ने का दिया ऑफर ◾BJP ने उत्तराखंड चुनाव के लिए 59 उम्मीदवारों के नामों पर लगाई मोहर, खटीमा से चुनाव लड़ेंगे CM धामी◾संगरूर जिले की धुरी सीट से भगवंत मान लड़ सकते हैं चुनाव, राघव चड्डा बोले आज हो जाएगा ऐलान ◾यमन के हूती विद्रोहियों को फिर से आतंकवादी समूह घोषित करने पर विचार कर रहा है अमेरिका : बाइडन◾गोवा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट, मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल को नहीं दिया गया टिकट◾UP चुनाव में आमने-सामने होंगे योगी और चंद्रशेखर, गोरखपुर सदर सीट से मैदान में उतरने का किया ऐलान ◾कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका BJP में शामिल, कहा-'लड़की हूं लड़ने का हुनर रखती हूं'◾लापता लड़के का पता लगाने के लिए भारतीय सेना ने हॉटलाइन पर चीन से किया संपर्क, PLA से मांगी मदद ◾UP विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, महिलाओं को 40% टिकट ◾BJP की बड़ी सेंधमारी, मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता ने थामा कमल, बोले- अखिलेश ने नेताजी को बना रखा बंधक◾NEET Case: SC ने कहा- पिछड़ेपन को दूर करने के लिए आरक्षण जरूरी, हाई स्‍कोर योग्‍यता का मानदंड नहीं ◾दिल्ली में सर्दी-बारिश का डबल अटैक, 21 से 23 जनवरी तक हल्की बारिश की संभावना, दृश्यता में आई कमी ◾नीलाम हुई गरीब किसान की जमीन..., राकेश टिकैत ने की परिवार से मुलाकात, प्रशासन ने उठाया यह कदम ◾BJP सांसद वरुण गांधी ने विकास के दावों पर उठाए सवाल, कहा-चुनावी राज्यों में बढ़ी बेरोजगारी ◾'सुरक्षा जहां, बेटीयां वहां', BJP ने अपर्णा यादव और संघमित्रा मौर्य को बनाया नई पोस्टर गर्ल◾चीनी सेना ने सीमा से भारतीय युवक को किया अगवा, राहुल बोले-PM की बुज़दिल चुप्पी ही उनका बयान◾कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका आज ज्वाइन कर सकती हैं BJP, टिकट नहीं मिलने से हैं नाराज◾Today's Corona Update : कोरोना के नए मामलों ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा मामले हुए दर्ज◾

बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन से अलग हुई RLSP, बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन

पटना, (जे.पी.चौधरी) :  रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने महागठबंधन एवं एनडीए को सिरे से खारिज करते हुए नये महागठबंधन बनाकर मौजुदा 15 वर्षो से नीतीश सरकार एवं पुर्व लालू -राबड़ी राजद पार्टी को उखाड़ फेकने का एैलान करते हुए कहा कि हमारी पार्टी  बसपा, जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के साथ गठबंधन का किया एलान किया है।  उन्होंने कहा कि बिहार में बैठे 15 वर्षो की लालू -राबड़ी सरकार उखाड़ करके फेंका अब 15 वर्षो से चली आ रही नीतीश सरकार को उखाड़ फेकेंगे। हमारी पार्टी पहले महागठबंधन के साथ थी। लेकिन 15 वर्षो से जमे नीतीश सरकार को महागठबंधन के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव उखाड़ कर नहीं फेंक पायेंगे। इस गहरी चितंन मनन करते हुए हमने दिल्ली में हमने बसपा सुप्रीर्मो से मिलकर निर्णय लिया कि हम तीनों पार्टी मिलकर बिहार के एक ही सिक्के के दो पहलु नीतीश एवं लालू सरकार को उखाड़ फेंकने में सक्षम होंगे। 

कुशवाहा ने लालू-राबड़ी शासनकाल पर भी हमला बोलते हुए कहा कि लालू राज में लोग दोनों हाथों से पैसे बटोरते थे। पैसे के बिना कोई कम नहीं होता था।  नीतीश कुमार भी पुराने 15 साल की तरह काम कर रही और बिहार में दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।  इस मौके पर जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के अध्यक्ष संजय चौहान, बिहार बीएसपी प्रभारी रामजी सिंह गौतम औरर बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष भरत बिन्द भी मौजूद थे। 

इस मौके पर कुशवाहा ने सीएम नीतीश पर काफी हमलावर दिखे। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने 15 साल में बिहार को रसातल में पहुंचा दिया है इस लिए बिहार को नीतीश कुमार मुक्त करना जरूरी है।  कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार 15 साल सिर्फ कुर्सी बचाने में लगे रहे। कुशवाहा ने यह भी कहा कि आज के विपक्ष से नीतीश को हटाना संभव नहीं ऐसे में नया गठबंधन जरूरी था। बिहार में वर्तमान सरकार पूर्णत विफल हो गई है।  चारों तरफ समाज का हर तबका निराश है । शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार की स्थिति देश में अपने स्तर पर पहुंच चुका है । जनता बदलाव चाहती है।  एक ऐसी सरकार बने जो तो पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, करवाई, सुनवायी की व्यवस्था के लिए कटिबद्ध है और विश्वसनीय हो चुकी है । सरकार को हटाने में विश्वास करते हैं उनको पता है कि सरकार के साख  लगातार गिरी है।  इनका एक ही सहारा है 15 साल बनाम बिहार की जनता बदलाव चाहती है।  लेकिन पिछली सरकार ने  जमाने  की स्थिति में लौटना नहीं चाहती है। हमारी पार्टी प्रयास किया है कि राजद अपना चेहरा बदले ताकि पिछली स्थिति लौटने के  डर से जनमानस फिर एनडीए के साथ नहीं चली जाए।  राजद भय और भ्रम की शिकार हैं । 

हमारी पार्टी वर्तमान सरकार को बदलना चाहती हैं और पुराने दिन में लौटना पड़े यह भी नहीं चाहती हैं।  इसलिए एक व्यक्ति राजनीति और सरकार बनाने के लिए काम करने का फैसला किया है।  पार्टी बिहार के तमाम दलों और मतदाताओं से अपील करती है कि नए विकल्प के लिए आगे बढ़ें।  हम ने बसपा के साथ मिलकर चुनाव में मैदान में जाने का फैसला किया है।  अन्य कोई दल संपर्क में है समान उद्देश्य के लिए जो भी साथ आएंगे उनका स्वागत है।  राष्ट्रीय लोक समता पार्टी बहुजन समाज पार्टी और जनवादी पार्टी सोशलिस्ट संयुक्त रूप से उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में गठबंधन की घोषणा कर दी है।

सीट शेयरिंग पर घमासान बरक़रार, इसी बीच जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान