BREAKING NEWS

बंगाल के हावड़ा में महिला ने किया बर्बर हत्याकांड, अपने ही परिवार के 4 लोगों को उतारा मौत के घाट ◾गिरिराज सिंह ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना, दस लाख रोजगार और टीका-शिखा पर दी नसीहत ◾आजादी का अमृत महोत्सव : शुक्रवार को दिल्ली में होगा ‘बढ़े चलो’ कार्यक्रम का भव्य समापन ◾स्वतंत्रता दिवस विशेष : तिरंगे और सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर वाली पतंगों की बाजार में मचाई धूम◾जम्मू कश्मीर में आतंकियों की नापाक हरकत, प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या ◾देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में नहीं आ रही है कमी, आज फिर 16 हजार से ज्यादा मामलों ने बढ़ाई चिंता◾तृणमूल कांग्रेस का भ्रष्टाचार पर बड़ा बयान, कहा- केंद्रीय एजेंसियां ​​निष्पक्ष नहीं, लेकिन.... ◾आज का राशिफल (12 अगस्त 2022)◾मुफ्त की सौगातें और कल्याणकारी योजनाएं भिन्न चीजें : SC◾राजीव गांधी हत्याकांड : दोषी नलिनी ने समय पूर्व रिहाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया◾PM मोदी ने वेंकैया नायडू की तुलना विनोबा भावे से की, कहा-आपकी ऊर्जा प्रभावित करती है◾बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, नौकरी में वृद्धि के संकल्प को दोहराया◾J&K के राजौरी में सेना के शिविर पर हमला : 3 जवान शहीद, 2 आतंकवादी मारे गये◾भारत चालू वित्त वर्ष में दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था होगा - सरकारी सूत्र◾महाराष्ट्र में कोरोना ने फिर दी दस्तक , 1,877 नए मामले आये सामने , 5 की मौत◾भाजपा ने AAP पर साधा निशाना , कहा - फेल हो गया है केजरीवाल का दिल्ली मॉडल◾जल्द CNG और PNG के दाम होंगे कम, सरकार ने शहर गैस वितरण कंपनियों को बढ़ाई आपूर्ति◾जातिगत जनगणना के बहाने ओमप्रकाश राजभर का नीतीश सरकार पर तंज- 'जल्द साबित करिये कि आप...' ◾'उपराष्ट्रपति बनने की इच्छा' BJP के आरोपों को CM नीतीश ने नकारा, बोले- 'जिसको जो बोलना है बोलते रहें'◾SCO Summit 2022: भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की होगी मुलाकात, 6 साल बाद दिखेगा ये नजारा◾

RRB NTPC विवाद : खान सर पर लगे आंदोलन भड़काने के आरोप, मीडिया के सामने आकर दिया ये जवाब

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) की ओर से जारी किए गए रिजल्ट और आगे की प्रक्रिया को लेकर बिहार राज्य में जमकर बवाल हो रहा है और इसके लिए एक शिक्षक अचानक एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं जोकि अक्सर आसान भाषा में अलग-अलग विषयों पर छात्रों को समझाने के लिए सोशल मीडिया पर चर्चा में बने रहते हैं और इस शिक्षक का नाम है 'खान सर'। जिस पर आरोप लगा है कि उसने ही छात्रों को भड़काया था और उसके कहने पर ही वह उग्र हुए थे। अब पुलिस ने छात्रों के बयान के आधार पर खान सर पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

खान सर के अलावा अन्य कोचिंग संचालकों पर FIR

दरअसल, एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर पिछले तीन दिनों से चल रहे विरोध-प्रदर्शन मामले पर कोचिंग संचालक खान सर के खिलाफ पटना के पत्रकार नगर थाने में केस दर्ज हुआ है। खान सर के अलावा एसके झा सर, नवीन सर, अमरनाथ सर, गगन प्रताप सर, गोपाल वर्मा सर और बाजार समिति के विभिन्न कोचिंग संचालकों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। इन सभी पर आरोप है कि इन्हीं ने छात्रों को जमा किया था, साथ ही इनके कहने पर ही छात्रों ने उग्र प्रदर्शन किया था।

खान सर ने ही प्रेरित किया था...

बता दें कि 24 जनवरी को पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर छात्रों ने जोरदार हंगामा किया था। इसी मामले में 300 से 400 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया था। वहीं पुलिस ने इस मामले में कुछ छात्रों को हिरासत में लिया है। जिसमें मुख्य रुप से छात्र किशन कुमार, रोहित कुमार, राजन कुमार और विक्रम कुमार के नाम शामिल हैं। इन लोगों से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने सारी कहानी बयां कर दी। उनका कहना है कि खान सर समेत अन्य टीचर ने ही ऐसा करने के लिए प्रेरित किया था। उनके कहने पर ही सभी छात्र जमा हुए थे।

अपनी एफआईआर पर खान सर ने दी यूं सफाई...

इस पूर में एफआईआर दर्ज होने के बाद खान सर अपनी सफाई दी है। जब पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि आपको ही इस पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है? तो खान सर ने कहा-मैंने किसी को नहीं उकसाया हुआ है, अगर अगर हिंसा में उनकी भूमिका है तो पुलिस मुझको गिरफ्तार कर सकती है। यह सब जो हुआ है वह बिना किसी प्लान के तहत हुआ है, डेड़ करोड़ छात्रों में रेलवे और आरआरबी के प्रति कई दिनों से गुस्सा था। आरआरबी ने इंटरमीडिएट और ग्रेजुएट वाले का एक जैसा रिजल्ट दे दिया। बस उनकी इसी गलती की वजह से छात्रों ने आंदोलन को उग्र किया है।

आखिर कौन है खान सर?

बता दें कि वैसे तो खान सर के बारे में अभी तक मीडिया और सोशल साइट पर ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन उनके बारे में इतना पता है कि यह खान सर एक टीचर है, जो कि छात्रों को  जनरल स्टडीज की कोचिंग देता है। उसने प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कराने के लिए अपना एक  यूट्यूब चैनल भी बनाया हुआ है। जिस पर उसका पता पटना का डला हुआ है,स साथ इस चैनल में भी उसका नाम खान सर ही लिखा है।

फैजल खान या अमित सिंह...क्या है असली नाम

पिछले साल भी खान सर के नाम को लेकर जमकर विवाद हुआ था, उन्होंने पिछले साल पाकिस्तान में हो रही हिंसा को लेकर एक वीडियो बनाया था। जिसको लेकर भी वह चर्चा में आए थे। वहीं कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि खान सर का असली नाम अमित सिंह है। हालांकि कुछ का कहना है कि उनका पूरा नाम फैजल खान हैं और वो यूपी के गोरखपुर के रहने वाले हैं। यहां उनको एक कोचिंग सेंटर ने छात्रों को पढ़ाने के लिए बुलाया है। जब उनके नाम को लेकर विवाद हुआ तो उन्होंने बताया था कि मुझे एक कोचिंग संस्थान ने पढ़ाने के लिए बुलाया है। साथ ही कहा गया है कि छात्रों को अपना ना तो नाम बताना है और ना ही अपना मोबाइल नंबर बताना है। हालांकि छात्रों ने उनको खान सर कहना शुरू कर दिया तभी से लेकर उनको खान सर के नाम से जाना जाता है।