BREAKING NEWS

मुफ्त की सौगातें और कल्याणकारी योजनाएं भिन्न चीजें : SC◾राजीव गांधी हत्याकांड : दोषी नलिनी ने समय पूर्व रिहाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया◾PM मोदी ने वेंकैया नायडू की तुलना विनोबा भावे से की, कहा-आपकी ऊर्जा प्रभावित करती है◾बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, नौकरी में वृद्धि के संकल्प को दोहराया◾J&K के राजौरी में सेना के शिविर पर हमला : 3 जवान शहीद, 2 आतंकवादी मारे गये◾भारत चालू वित्त वर्ष में दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था होगा - सरकारी सूत्र◾महाराष्ट्र में कोरोना ने फिर दी दस्तक , 1,877 नए मामले आये सामने , 5 की मौत◾भाजपा ने AAP पर साधा निशाना , कहा - फेल हो गया है केजरीवाल का दिल्ली मॉडल◾जल्द CNG और PNG के दाम होंगे कम, सरकार ने शहर गैस वितरण कंपनियों को बढ़ाई आपूर्ति◾जातिगत जनगणना के बहाने ओमप्रकाश राजभर का नीतीश सरकार पर तंज- 'जल्द साबित करिये कि आप...' ◾'उपराष्ट्रपति बनने की इच्छा' BJP के आरोपों को CM नीतीश ने नकारा, बोले- 'जिसको जो बोलना है बोलते रहें'◾SCO Summit 2022: भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की होगी मुलाकात, 6 साल बाद दिखेगा ये नजारा◾गृहमंत्रालय की गाइड लाइन्स : 15 अगस्त के कार्यक्रमों में न बजें फ़िल्मी गाने , इन नियमों का हो पालन ◾सुशील मोदी पर भड़के सीएम नीतीश, पूर्व उपमुख्यमंत्री के दावों को बताया 'बकवास'◾मप्र: जेल में बंद भाइयों को राखी बांधने पहुंची बहनें , अनुमति न मिलने पर किया चक्काजाम◾महाराष्ट्र: एकनाथ शिंदे के 'मिनी कैबिनेट' में 75 फीसदी मंत्रियों के खिलाफ दर्ज अपराधिक मामले◾ गोवा सीएम का केजरीवाल पर पलटवार, बोले- स्कूल चलाने के लिए हमें सलाह की नहीं जरूरत ◾नीतीश को अवसरवादी बताने पर तेजस्वी का भाजपा पर तंज - जो बिकेगा उसे खरीद लो है इनकी नीति ◾प्रधानमंत्री ने पीएमओ में कार्यरत कर्मचारियों की बेटियों से बंधवाई राखी, देशवासियों को दी शुभकामनायें ◾शिवसेना का बीजेपी पर प्रहार, कहा- मोदी के लिए नीतीश ने खड़ा किया तूफ़ान◾

राज्यस्तरीय भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी महिला क्रिकेट का फ़ाइनल मुकाबला आज

बिहार प्रदेश भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. अटल बिहारी बाजपेयी की जयंती पर आयोजित चार दिवसीय अटल बिहारी वाजपेयी राज्य स्तरीय महिला क्रिकेट चैंपियनशिप की विजेता एवं उपविजेता टीमों के ट्रॉफी का आज को श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा, भाजपा के संस्थापक सदस्य सह पूर्व सांसद आरके सिन्हा एवं श्रीमती रीता किशोर सिन्हा ने किया।

इस अवसर पर श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि महिला खिलाड़ियों के लिए इस प्रकार के चैंपियनशिप का आयोजन खुशी की बात है। इस माध्यम से भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ बिहार की महिला खिलाड़ियों को एक उचित प्लेटफार्म प्रदान कर रहा है। यह काफी प्रसंशा की बात है। बिहार में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। आने वाले दिनों में इन्ही खिलाड़ियों में से कई खिलाड़ी देश के लिए इंटरनेशनल मैच खेलते नजर आयेंगी। 

इस अवसर पर भाजपा के संस्थापक सदस्य सह पूर्व राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने कहा कि अटल जी की जयंती के अवसर पर महिला क्रिकेट चैंपियनशिप महिला सशक्तिकरण का परिचय है। इस प्रकार के आयोजनो से महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ेगा और वे आने वाले दिनों में बिहार के साथ-साथ देश का भी नाम रोशन करेंगी। इस अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश राजू ने बताया कि अनु आनंद फाउंडेशन द्वारा प्रायोजित आज के मैच में बिहार गोल्ड और बिहार ग्रीन की टीम विजयी हुई है। कल इन्हीं दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

शुक्रवार को खेले गए पहले मैच में बिहार ग्रीन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर कुल 139 रन बनाए। इसमें वैदेही यादव ने सर्वाधिक 59 रन बनाए जबकि रचना कुमारी ने 41 और संध्या वर्मा ने 12 रनों का योगदान किया। बिहार ब्लू की ओर से शैली रंजन ने महज 22 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट हासिल किये। जवाब में बिहार ब्लू की टीम 20 ओवरों में केवल 84 रन पर ढेर हो गई। कोमल ने 20, अंशु अपूर्वा ने 16 और खुशबू कुमारी ने नाबाद 16 रन बनाए। बिहार ग्रीन की ओर से रचना, श्रृष्टि और संध्या वर्मा ने क्रमश: दो-दो विकेट लिए।      

इसी तरह दूसरे मैच में बिहार रेड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 141 रन बनाए। श्रुति गुप्ता ने सर्वाधिक 54 रनों की पारी खेली। श्रुति के अलावा हर्षिता ने 23 और सना अली ने 15 रनों का योगदान किया। जवाब में बिहार यलो की टीम निर्धारित 20 ओवरों में महज 5 विकेट पर 116 रन ही बना सकी। इसमें प्रीति प्रिया ने सर्वाधिक नाबाद 67 रनों की पारी खेली। जबकि कप्तान डॉली ने 14 रन बनाए। 

बिहार रेड की तरफ से रिशिका, हर्षिता और निक्की ने क्रमश: एक-एक विकेट लिए। विजेता टीम के वैदेही,बिहार ग्रीन एवं श्रुति गुप्ता को "वोमेन्स ऑफ दी मैच" का पुरस्कार दिया गया।कल प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह अपराह्न 02:30 बजे किया जायेगा जिसमे बतौर अतिथि बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय,भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा,जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह एवं भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष श्मिथिलेश तिवारी जी उपस्थित रहेंगे