BREAKING NEWS

Top 20 News - 17 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾बैंकों ने जेट एयरवेज को फिर खड़ा करने की कोशिश छोड़ी, मामला दिवाला कार्रवाई के लिए भेजने का फैसला ◾लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾लोकसभा में स्मृति ईरानी के शपथ लेने पर सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने किया अभिनंदन ◾डॉक्टरों और ममता बनर्जी के बीच प्रस्तावित बैठक को लेकर संशय◾डॉक्टरों की देशभर में प्रदर्शन, महाराष्ट्र में 40,000 डॉक्टर हड़ताल पर ◾डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल : सुप्रीम कोर्ट ◾17वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ, PM मोदी सहित नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ ◾संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण, संख्या को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं : PM मोदी ◾वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾

बिहार

राज्य सरकार का अपराध व भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति कायम रहेगी : नीरज कुमार

पटना : सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने पदभार ग्रहण करने के बाद राज्य सरकार का भ्रष्टाचार और अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति का जिक्र कर कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भ्रष्टाचार एवं अपराध पर जीरो टॉलरेंस की नीति रही है। चाहे एनडीए गठबंधन की सरकार हो, महागठबंधन की सरकार रही हो। महागठबंधन की सरकार में शहाबुद्दीन एवं राजबल्लभ यादव जैसे नेताओं पर कार्रवाई किया गया। इन्हें बड़े राजनीतिक दलों से जुड़ाव होने व राज्य सरकार में संख्या बलों के अधिक होने के बावजूद भी कार्रवाई हुई। मुख्यमंत्री सरकार की चिंता नहीं करते कि सरकार का क्या होगा। 

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर तेजस्वी एवं लालू परिवार को 18 दिन का मौका दिया अपने पक्ष की सफाई देने का, लेकिन उन्होंने इंकार किया। गठबंधन का स्वरूप जरूर बदला, लेकिन न नेता बदलाअ और न ही कार्यक्रम ही कार्यक्रम। मुख्यमंत्री के राजनीति करने की कार्यशैली भी राजनीतिक दल चुनराव में नहीं जाना चाहता था। मुख्यमंत्री अपनी बुनियादी नीति से समझौता  नहीं करते।  हमने संख्या बल लपर सरकार बनाया, सात निश्चय योजना कायम है। मजबूती से सरकार चल रही है। उन्होंने कहा कि मुझे सरकार से जो विभाग की जिम्मेवारी मिली है उसे सही तरीके से जिम्मेवारी निभाने का काम करूंगा। हमारा लक्ष्य होगा विभाग की समीक्षा कर सरकार द्वारा जारी कल्याणकारी योजना को आमजनों तक पहुंचाना।