BREAKING NEWS

Today's Corona Update : देश में गिरने लगा कोरोना का ग्राफ, पिछले 24 घंटे में ढाई लाख से कम नए केस ◾दिल्ली: गाजीपुर में RDX मिलने के बाद सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए पुख्ता, गणतंत्र दिवस पर तीसरी आंख रखेगी नजर◾World Coronavirus : वैश्विक स्तर पर कोरोना मामलों में वृद्धि, 33.02 करोड़ से ऊपर पहुंचा आंकड़ा◾देश के कई हिस्सों में सर्दी का सितम जारी, मैदानी इलाकों को अभी नहीं मिलेगी शीतलहर से राहत◾UP चुनाव को लेकर PM मोदी वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ताओं से आज करेंगे वर्चुअल संवाद, देंगे यह मंत्र◾पंजाब विधानसभा चुनाव में CAPF की 1,050 कंपनी तैनात करने की मांग ◾पंजाब विधान सभा चुनाव - गठबंधन तय लेकिन सीटों को लेकर अभी तक नहीं हो पाया है अंतिम फैसला ◾कांग्रेस ने अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾राज्यों की झांकी न शामिल करने के लिए केंद्र की आलोचना करना गलत परम्परा : सरकारी सूत्र ◾ केजरीवाल आज करेंगे पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : ममता के बाद स्टालिन ने PM मोदी का लिखा पत्र ◾भारत वर्तमान ही नहीं बल्कि अगले 25 वर्षों के लक्ष्य को लेकर नीतियां बना रहा है : PM मोदी ◾उद्योग जगत ने WEF में PM मोदी के संबोधन का किया स्वागत ◾ कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾

15 साल के लड़के ने भरी महफिल में सुष्मिता के साथ की थी छेड़छाड़, एक्ट्रेस रहे गई थी शॉक्ड

बॉलीवुड अभिनेत्री और भारत की पहली मिस यूनिवर्स, सुष्मिता सेन महिला सशक्तीकरण के हक में लगातार आवाज उठाती रही हैं। 45 वर्षीय ने 1994 में मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर देश को गौरवान्वित किया था। 

18 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स पेजेंट जीतने से लेकर 24 साल की उम्र में एक बच्ची को गोद लेने तक, यह कहना गलत नहीं होगा कि सुष्मिता ने बिना किसी पछतावे के अपनी जिंदगी अपनी शर्तों पर जीने की हिम्मत की। और शायद यही वजह है कि उनके फैंस ही नहीं बल्कि साथ काम कर चुके लोग भी उनकी तारीफ करते हैं।

ऐसी ही एक चैरिटेबल कार्यक्रम के दौरान सुष्मिता सेन ने अपने साथ हुई चौंकाने वाली घटना का जिक्र किया। सुष्मिता ने कहा कि, ‘लोगों को लगता है कि हमारे साथ बॉडीगार्ड होते हैं, हम बड़े शहरों से हैं तो हम मोलेस्टेशन का शिकार नहीं होते। लेकिन, ऐसा नहीं है, 10 बॉडीगार्ड होने के बावजूद भी एक सेलेब्रिटी होने के नाते हम रोज़ 100 तरह के आदमियों की गलत निगाह को झेलते हैं। हम जानते हैं कि ये सभी हमें ग़लत निगाह से देख रहे हैं, लेकिन हम कुछ नहीं कर सकते’।

आगे एक्ट्रेस ने बताया, ‘6 महीने पहले एक अवॉर्ड फंक्शन की ही बात है जब मीडिया भी वहां मौजूद थी। एक 15 साल के लड़के ने मेरे साथ छेड़छाड़ करने कोशिश की। क्योंकि इतने सारे लोग थे तो उसे लगा कि मुझे पता नहीं चलेगा कि कौन क्या कर रहा है। तभी मैंने उसका हाथ पकड़कर आगे खींचा तो मैं ये देखकर शॉक्ड हो गई कि वो सिर्फ 15 साल का बच्चा था। मैं चाहती तो बहुत कुछ कर सकती थी, लेकिन वो सिर्फ 15 साल का था, इसलिए मैंने उसे गर्दन से पकड़ा और बाहर ले गई। मैंने उससे कहा कि अगर मैं यहां कुछ बोलती हूं या रोती हूं, तो उसका बुरा हाल हो सकता है। उसने पहले तो गलती करने से इनकार किया, लेकिन फिर मेरे सख्ती दिखाने पर उसे अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने माफी मांगी और मुझसे वादा किया कि वह फिर ऐसा नहीं करेगा।'

मैंने उससे कहा कि अगर उसने फिर से कभी ऐसा किया, तो मैंने उसका चेहरा देख लिया है। इसलिए हमें सेल्फ डिफेन्स सीखना चाहिए। जो लोग छेड़छाड़ से भी आगे जाकर लड़कियों के साथ दुष्कर्म करते हैं उन्हें तो फांसी पर लटका देना चाहिए’।