BREAKING NEWS

BJP ने 85 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, कांग्रेस छोड़कर आईं अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट◾उत्तर प्रदेश : मुख्‍यमंत्री योगी ने किया चुनावी गीत जारी, यूपी फ‍िर मांगें भाजपा सरकार◾ भारत सरकार ने पाक की नापाक साजिश को एक बार फिर किया बेनकाब, देश विरोधी कंटेंट फैलाने वाले 35 यूट्यूब चैनल किए बंद ◾भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार ◾15-18 आयु के चार करोड़ से अधिक किशोरों को मिली कोविड की पहली डोज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾शाह ने साधा वाम दलों पर निशाना, कहा- कम्युनिस्टों का सियासी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हिंसा का रहा इतिहास ◾UP चुनाव को लेकर बिहार में गरमाई सियासत, तेजस्वी शुरू करेंगे SP के समर्थन में प्रचार, BJP पर कसा तंज... ◾ कर्नाटक सरकार ने खत्म किया कोरोना का वीकेंड कर्फ्यू, लेकिन ये पाबंदी लागू ◾नेशनल वॉर मेमोरियल में जल रही लौ में मिली इंडिया गेट की अमर जवान ज्‍योति◾UP चुनाव को लेकर बढ़ाई गई टीकाकरण की रफ्तार, मतदान ड्यूटी करने वालों को दी जा रही ‘एहतियाती’ खुराक ◾भाजपा से बर्खास्त हरक सिंह रावत ने थामा कांग्रेस का दामन, पुत्रवधू भी हुई शामिल◾त्रिपुरा ना सिर्फ नयी बुलंदियों की तरफ बढ़ रहा है बल्कि "ट्रेड कॉरिडोर’’ का केंद्र भी बन रहा है : PM मोदी ◾ASP ने जारी किया घोषणापत्र, कृषि ऋण माफी और ‘मॉब लिंचिंग’ निरोधक आदि कानून लाने का किया वादा ◾UP चुनाव: योगी को मिलेगा ठाकुर समुदाय का समर्थन? जानें SP, BSP और कांग्रेस की क्या है प्रतिक्रिया ◾LG ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का प्रस्ताव ठुकराया, निजी दफ्तरों में 50% उपस्थिति पर सहमति जताई◾यूपी : चुनाव के बाद गठबंधन को लेकर बोली प्रियंका गांधी-पार्टी इस बारे में करेगी विचार ◾15 साल से कम उम्र के बच्चों के टीकाकरण में लगेगा समय, भूषण बोले- वैज्ञानिक डेटा आने के बाद होगा फैसला ◾कांग्रेस ने जारी किया ‘युवा घोषणापत्र’, दुरुस्त होगी भर्ती की प्रक्रिया, राहुल ने किया ‘नया UP’ बनाने का वादा ◾दिल्ली में टला कोरोना का खतरा? जैन बोले- नियंत्रण में स्थिति, 3-4 दिन में मिल सकती है प्रतिबंधों में और राहत ◾

क्वीन एलिजाबेथ के साथ विराट कोहली के ग्रुप फोटो पर अनिल कपूर ने बनाया मीम,देख नहीं रोक पायेंगे हंसी

विश्व कप का आगाज बीते गुरुवार से हो गया है। अभी तक चार टीमें अपना प्रदर्शन दिखा चुकी है। 29 मई को लंदन मॉल में विश्व कप 2019 का उद्घाटन समारोह मनाया गया। इस समारोह में सोशल मीडिया ने कई सारे ऐसे मौके दिए हैं जिसके चलते बहुत सारे मीम्मस बनाए गए हैं। वहीं इसी कम्र में आगे बढ़ते हुए बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर एक ऐसा मीम शेयर किया है जो कि सबसे दिल पर एक आनोखी छाप छोड़ देगा। 

अनिल कपूर ने इस समारोह के लिए बनाया मीम

बता दें कि एक बार फिर से इंग्लैंड में 12 वें विश्व कप का आयोजन किया गया है। ये आयोजन किसी स्टेडियम में नहीं बल्कि विश्व कप के इतिहास में पहली बार इसका आयोजन लंदन मॉल में किया गया जो कि बकिंघम पैलेस के पास था। सबसे पहले ओपनिंग सेरेमनी की शुरूआत में सभी टीमों के कप्तान को एक साथ स्टेज पर बुलाया गया। जिसके बाद क्वीन एलिजाबेथ के साथ सभी कप्तानों की एक ग्रुप फोटो ली गई। 

इस तस्वीर में क्वीन एलिजाबेथ बैठी हुई हैं और उनके साथ चार खिलाड़ी अगल-बगल बैठे हुए हैं बाकि के सभी कप्तान पीछे खड़े हैं। उनके बैकग्राउंड में एक पेंटिंग लगी हुई है। इस तस्वीर को विराट कोहली ने भी पोस्ट किया था। इसी शेयर की गई तस्वीर पर अनिल कपूर ने एक मजेदार मीम बनाया था। 

अनिल कपूर ने इस मीम में बनाया कुछ ऐसा 

बॉलीवुड की ब्लॉकबस्ट फिल्मों में से एक थी साल 2007 में आई फिल्म वेलकम जिसमें कि नाना पाटेकर ने एक डॉन का रोल प्ले किया था साथ ही कैटरीना कैफ के भाई का भी,अक्षय कुमार भी थे। वहीं इस फिल्म में अनिल कपूर का नाम मजनू भाई था,जो कि डॉन का दाहिना हाथ था जिसे पेंटिंग का काफी ज्यादा शॉक था ,लेकिन अफसोस उनकी पेंटिंग बहुत बेकार बना करती थी। अनिल कपूर ने इस फिल्म में एक घोड़े की पेंटिंग बनाई थी। अब इस घोड़े वाली पेंटिंग और विश्व कप की ग्रुप फोटो को मिला कर उन्होंने एक मीम बनाया है। 

इस पेंटिंग में घोड़े के ऊपर गधा नजर आ रहा है जो कि फिल्‍म में दिखाया गया है। अब अनिल कपूर ने उस फोटो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए फिल्‍म के डायरेक्‍टर अनीस बज्‍मी को भी टैग किया है। ऐक्‍टर ने लिखा, 'मजनू भाई की आर्ट ने दूर-दूर तक ट्रैवल किया है @अनीस बज्‍मी! यह सचमुच अनमोल है!

इस विश्व कप के बहुत सारे मौकों पर कई बड़ी हस्तियां ट्रोलिंग का शिकार भी हुई है जिन पर अलग-अलग तरह के मीम बनाए गए हैं। एक अन्य फोटो भी वायरल हुई जिसमें क्वीन विराट से बात कर रही थी।

इस पर लोगों ने मीमी बनाया कि विराट कोहिनूर लेकर भारत आएंगे। इतना ही नहीं पाकिस्तान के कप्तान के कपड़ो का लेकर भी मजाक उड़ाया गया। इसी बीच अब बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर ने भी अपना हाथ साफ किया।