BREAKING NEWS

आज का राशिफल ( 25 अक्टूबर 2020 )◾बिहार : शिवहर से चुनावी उम्मीदवार श्रीनारायण सिंह की गोली मारकर हत्या◾KXIP vs SRH ( IPL 2020 ) : किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया ◾बिहार चुनाव : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोली- कमल का बटन दबाने से घर आएंगी लक्ष्मी◾महबूबा ने किया तिरंगे का अपमान तो बोले रविशंकर प्रसाद- अनुच्छेद 370 बहाल नहीं होगा◾KKR vs DC : वरुण की फिरकी में फंसी दिल्ली, 59 रनों से जीतकर टॉप-4 में बरकरार कोलकाता ◾महबूबा मुफ्ती के घर गुपकार बैठक, फारूक बोले- हम भाजपा विरोधी हैं, देशविरोधी नहीं◾भाजपा पर कांग्रेस का पलटवार - राहुल, प्रियंका के हाथरस दौरे पर सवाल उठाकर पीड़िता का किया अपमान◾बिहार में बोले जेपी नड्डा- महागठबंधन विकास विरोधी, राजद के स्वभाव में ही अराजकता◾फारूक अब्दुल्ला ने 700 साल पुराने दुर्गा नाग मंदिर में शांति के लिए की प्रार्थना, दिया ये बयान◾नीतीश का तेजस्वी पर तंज - जंगलराज कायम करने वालों का नौकरी और विकास की बात करना मजाक ◾ जीडीपी में गिरावट को लेकर राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- वो देश को सच्चाई से भागना सिखा रहे है ◾बिहार में भ्रष्टाचार की सरकार, इस बार युवा को दें मौका : तेजस्वी यादव ◾महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कोरोना पॉजिटिव , ट्वीट कर के दी जानकारी◾होशियारपुर रेप केस पर सीतारमण का सवाल, कहा- 'राहुल गांधी अब चुप रहेंगे, पिकनिक मनाने नहीं जाएंगे'◾भारतीय सेना ने LoC के पास मार गिराया चीन में बना पाकिस्तान का ड्रोन क्वाडकॉप्टर◾ IPL-13 : KKR vs DC , कोलकाता और दिल्ली होंगे आमने -सामने जानिए आज के मैच की दोनों संभावित टीमें ◾दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में बरकरार, प्रदूषण का स्तर 'गंभीर'◾पीएम मोदी,राम नाथ कोविंद और वेंकैया नायडू ने देशवासियों को दुर्गाष्टमी की शुभकामनाएं दी◾PM मोदी ने गुजरात में 3 अहम परियोजनाओं का किया उद्घाटन ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

FIR के बाद बबिता फोगाट ने तबलीगी जमात पर निकाला गुस्सा, कहा - मैं जायरा वसीम नहीं हूं जो ....

पहलवानी से राजनीति में आई बबिता फोगाट इन दिनों अपने विवादस्पद ट्वीट को लेकर खूब सुर्ख़ियों में है। ये ट्वीट उन्होंने तबलीगी जमात पर किये है, जिसपर देश में कोरोना वायरस फैलाने के गंभीर आरोप लग रहे है। बबीता फोगाट के हालिया ट्वीट को लेकर उनके खिलाफ तबलीगी जमात के एक सदस्य ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई। वहीं, बबीता ने दावा किया है कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं। बबीता और अदाकारा कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ शिकायत महाराष्ट्र में औरंगाबाद के सिटी चौक पुलिस थाने में दर्ज कराई गई। फोगाट पर सोशल मीडिया के जरिए नफरत फैलाना का आरोप लगा है, इतना ही नहीं ट्विटर पर #Suspendbabitaphogat ट्रेंड हो रहा है। कंगना रनौत की बहन रंगोली की तरह उनका ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड करने की मांग यूजर्स कर रहे हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि इस शिकायत को औरंगाबाद के आयुक्त के जरिये उन इलाकों की पुलिस को भेजा जाएगा, जहां वे दोनों रहती हैं। अधिकारी ने बताया, ''शिकायतकर्ता ने फोगाट के दो और 15 अप्रैल को किये गए ट्वीट का हवाला दिया।हालांकि, बबीता ने दावा कि तबलीगी जमात के सदस्यों के खिलाफ हाल ही में किए गए ट्वीट के कारण उन्हें धमकियां मिल रही हैं, लेकिन बिना डरे वह अपनी बात पर कायम हैं। 

पिछले साल भाजपा में शामिल होने वाली 30 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय पहलवान ने कहा, '' हाल ही में मैंने कुछ ट्वीट किए थे, जिसके बाद कुछ लोगों ने फेसबुक मैसेंजर, व्हाट्सएप और ट्विटर पर भद्दे संदेश भेजे ओर गालियां दीं जबकि कुछ लोगों ने फोन करके धमकियां दीं।'' फोगाट ने कहा कि वह अभिनेत्री जायरा वसीम की तरह नहीं हैं कि वह डर के कारण घर बैठ जाएंगी। 


फोगाट ने ट्वीट किए गए एक वीडियो में कहा, '' मैं ऐसे लोगों से कहना चाहती हूं ....मैं जायरा वसीम नहीं हूं कि मैं तुम्हारी धमकियों से डर जाऊंगी और घर पर बैठ जाउंगी। तुम्हारी धमकियां मुझे भयभीत नहीं कर पाएंगी, मैं बबीता फोगाट हूं और हमेशा देश के लिए लड़ी हूं। मैं ऐसा लगातार करती रहूंगी और अपने देश के लिए आवाज उठाउंगी।'' 

वर्ष 2016 में आमिर खान के साथ फिल्म 'दंगल' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री जायरा वसीम ने फोगाट बहनों पर बनी इस फिल्म में बबीता की बहन गीता फोगाट का किरदार अदा किया था। हालांकि, पिछले साल जून में जायरा ने धार्मिक कारणों का हवाला देते हुए अभिनय छोड़ने की घोषणा की थी। 

तबलीगी जमात को लेकर किए गए अपने विवादित ट्वीट का बचाव करते हुए फोगाट ने कहा, '' जो ट्वीट मैंने किया था, उसमें मैने जो कहा, कुछ भी गलत नहीं था और मैं अपने ट्वीट पर कायम हूं। साथ ही भविष्य में भी ऐसा ही करूंगी, जैसा कोरोना वायरस फैलाने वाले लोगों के बारे में मैंने लिखा।'' 

बबिता फोगाट का मुद्दा गरमाने पर खेल जगत की कई हस्तियां महिला पहलवान के समर्थन में उतर आयी है। इन खिलाडियों ने ट्वीट करके बबिता के प्रति अपना समर्थन जताया है। देखिये ट्वीट :

इस बीच, वरिष्ठ भाजपा नेता और हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी तबलीगी जमात के सदस्यों पर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में कुल 221 संक्रमितों में से 122 मामले तबलीगी जमात से जुड़े है। 

कुछ ऐसा रहा मुंबई की भोली भाली शेफाली शाह से डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी बनने तक का शानदार सफर