BREAKING NEWS

28 अगस्त को महंगाई पर 'हल्ला बोल रैली' करेगी कांग्रेस, कहा - पीएम हताश है और जनता त्रस्त ◾जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली, राजघाट जा कर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि ◾मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां◾बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर RJD की नजर 'ए टू जेड' पर, मंत्रियों की सूची पर लालू लगाएंगे अंतिम मुहर ◾बिज़नेस टाइकून एलन मस्क ने टेस्ला में अपने 80 लाख शेयर बेचे, क्या फिर करने जा रहे है बड़ा धमाका ◾राजस्‍थान : गौवंश पर कहर बनकर टूटा लम्‍पी रोग, हजारों मवेशियों की मौत के बाद पशु मेलों पर रोक◾गुरुग्राम के क्लब में बाउंसर ने की लड़की से छेड़छाड़, विरोध करने पर दोस्तों से हुई मारपीट, सात लोग गिरफ्तार◾ताइवान के खिलाफ चीन की 'आक्रामकता' पर ब्रिटेन सख्त, उठाया ये कदम ◾जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद◾आज का राशिफल (11 अगस्त 2022)◾हर घर तिरंगा अभियान : शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने अपने घर पर फहराया 'तिरंगा'◾दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾Corbevax Corona Vaccine : केंद्र सरकार ने वयस्कों को कॉर्बेवैक्स की बूस्टर खुराक देने को दी मंजूरी ◾भारत के अतीत, वर्तमान के लिए प्रतिबद्धता और भविष्य के सपनों को झलकाता है तिरंगा : PM मोदी◾ हिमाचल में भी खिसक सकती हैं भाजपा की सरकार ! कांग्रेस ने विधानसभा में लाया अविश्वास प्रस्ताव ◾

अमिताभ बच्चन पर मेहरबान है बीएमसी?, बिग बी के बंगले प्रतीक्षा की दीवार तोड़ने में क्यों हो रही देरी?

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के बंगले प्रतीक्षा की दीवार को तोड़ने में बीएमसी गंभीर लापरवाही बरत रही है। महाराष्ट्र के लोकायुक्त वी एम कानडे ने यह टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि बंगले प्रतीक्षा की दीवार को तोड़ने की बजाय बीएमसी बिग बी पर मेहरबान नज़र आ रही है। जुहू इलाके में सड़क को चौड़ा करने के लिए बिग बी के बंगले प्रतीक्षा की दीवार को ढहाया जाना है। साल 2017 से ही यह कार्रवाई की जा रही है लेकिन अभी तक इसे पूरा नहीं किया जा सका है। 

इस मामले में कांग्रेस के नगर सेवक ने लोकायुक्त के पास शिकायत की है। लोकायुक्त ने कहा कि अमिताभ बच्चन के बंगले की दीवार पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसके लिए बीएमसी ने जो कारण दिया है, वह मुनासिब नजर नहीं आता। जब सड़क को चौड़ा किया जाएगा तब इसकी जरूरत पड़ेगी। बीएमसी की तरफ से जानबूझकर इस मामले में लापरवाही और देरी की जा रही है। 

30 मई के बाद बारिश की वजह से इस काम को पूरा नहीं किया जा सकेगा, यह सबको पता है। बावजूद इस काम को अगले एक साल के लिए लटकाया जा रहा है, जो गलत है। पिछले महीने बीएमसी ने अमिताभ बच्चन के बंगले पर कार्रवाई क्यों नहीं की? इसका स्पष्टीकरण अधिकारियों की तरफ से दिया गया है। जिसमें बीएमसी ने यह कहा है कि बच्चन से अभी तक जमीन का अधिग्रहण नहीं किया गया है। 

हालांकि बीएमसी ने प्रतीक्षा बंगले के आसपास के बाकी बंगलो पर कार्रवाई की है। बीएमसी ने बताया कि फ़िलहाल जब रास्तों को चौड़ा करने के लिए कांट्रेक्टर को नियुक्त किया जाएगा तब अमिताभ बच्चन से जमीन वापस ली जाएगी। इस पर शिकायतकर्ता ने कहा कि जब बाकी लोगों पर कार्रवाई की जा रही है तो फिर अमिताभ बच्चन पर मेहरबानी क्यों दिखाई जा रही है।

दरअसल अमिताभ बच्चन प्रतीक्षा बंगले की दीवार बिल्कुल सड़क से सटी हुई है। ऐसे में सड़क को चौड़ा करने के दौरान इस दीवार को ढहाना पड़ेगा। दीवार को गिरा कर 40 फुट की सड़क को 60 फुट का किया जाना है। फिलहाल इस काम के लिए कांट्रेक्टर को नियुक्त नहीं किया जा सका है। इसलिए प्रतीक्षा बंगले पर फिलहाल बीएमसी का बुलडोजर नहीं चलेगा।