BREAKING NEWS

राजस्थान में कानून व्यवस्था ध्वस्त, भाजपा ने सीकर हत्याकांड को लेकर गहलोत सरकार पर साधा निशाना◾नकवी ने विपक्षी दलों पर कसा तंज, बोले- भाजपा राज में हुए विकास से वोटों के स्वयंभू स्वामी दिवालिया हो चुके ◾भारत जोड़ो यात्रा बना बयानबाजी का प्लेटफॉर्म, राहुल ने ईंधन के दाम को लेकर प्रधानमंत्री पर साधा निशाना ◾Pak नहीं आ रहा अपनी करतूतों से बाज, पंजाब के फाजिल्का में 25 kg हेरोइन, पिस्तौल एवं गोलाबारूद बरामद◾भूकंप के तेज झटकों से कांपा इंडोनेशिया का मुख्य द्वीप, रिक्टर स्केल पर 5.7 रही तीव्रता ◾UP News: सपा विधायक नाहिद हसन को मिली राहत, चित्रकूट जेल से हुए रिहा◾एमसीडी चुनाव में बीजेपी और केजरीवाल की तरफ से किए गए बड़े वादे, क्या जनता करेगी विश्वास?◾मां-बाप की मौत का बदला लेने के लिए बेटी बनी कातिल◾हाई अलर्ट पर राष्ट्रीय राजधानी, MCD चुनाव के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम◾Bharat Jodo Yatra: गहलोत-पायलट विवाद के बीच रविवार को राजस्थान पहुंचेगी राहुल की यात्रा, तैयारियों में जुटे नेता ◾MCD चुनाव में AIMIM की एंट्री से बिगड़ जाएगा समीकरण, ओवैसी के 15 उम्मीदवार दे रहे टक्कर ◾यूनियन कार्बाइड की ‘गलती और लापरवाही’ से भोपाल में ‘अविस्मरणीय’ आपदा हुई : CM शिवराज◾Maharashtra: शिंदे सरकार को झटका, हाई कोर्ट ने फैसले पर लगाई रोक, जानें पूरा मामला ◾कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- मेरी टिप्पणी का दुरुपयोग कर रही है भाजपा◾मथुरा : शौच के लिए गई दलित नाबालिग की गैंगरेप के बाद हत्या, पुलिस ने गिरफ्तार किए दो आरोपी◾UP News: आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, 'भड़काऊ' शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में एक और केस दर्ज ◾Tamil Nadu: किसानों को मिली राहत, बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिए 134 करोड़ रुपये के कृषि कर्ज◾यूनिफॉर्म सिविल कोड देश की खूबसूरती का ध्रुवीकरण : ओवैसी◾भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करना बन गया है नया चलन◾राजस्थान के सीकर में गैंगवार, राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंस गैंस के सदस्य ने ली जिम्मेदारी◾

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने नॉन- वेज छोड़ किया वेजिटेरियन बनने का फैसला

कोरोना जैसी महामारी ने सब कुछ बदल कर रख दिया है। हर किसी की ज़िन्दगी में बड़े बदलाव हुए है। ऐसा ही एक बदलाव बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर की ज़िन्दगी में भी आया है। ये बदलाव क्या है और कैसे आया वो भी भूमि ने खुद बताया। बता दे, इस लॉकडाउन ने भूमि की खाने को लेकर पसंद- नापसंद ही बदल कर रख दी। 

भूमि लगातार पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करती रही हैं और इस बारे में वो कहती हैं कि कोरोना के दौरान इस बारे में उन्हें तमाम नए विचारों पर काम करने के लिए प्रेरित किया। अपने आसपास की प्रकृति को बचाए रखने के लिए हमेशा मुखर रहने वाली भूमि पेडनेकर ने लंबे अरसे से इस दिशा में काम किया है। वो ‘क्लाइमेट वारियर्स’ की टोली बनाने पर काम करती हैं।

भूमि की नई फिल्म ‘दुर्गावती’ अगले महीने रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म की चर्चा के दौरान ही ये पता चला कि भूमि अब शाकाहारी बन गई हैं और इसका क्रेडिट वो जलवायु को लेकर सजग करने वाली अपनी इस यात्रा को देती हैं, जिसके चलते वो अपने रूटीन में ये बड़ा फैसला कर सकीं।

भूमि ने कहा, कई सालों से, मैं वेजिटेरियन बनना चाहती थीं। कोई भी आदत तोड़ना सबसे मुश्किल काम है। ये क्लाइमेट वॉरियर के साथ मेरी यात्रा थी, जिसने मुझे बहुत सी चीजें सिखाईं और मुझे अब मीट खाने का मन नहीं हुआ। साथ ही उन्होंने कहा, मैं कभी भी नॉन-वेजिटेरियन खाने पर निर्भर नहीं थी, लेकिन मैंने लॉकडाउन के दौरान सोचा कि मैं मीट छोड़ दूंगी। ये वास्तव में ऐसा कुछ था जो इतने अच्छे तरीके से हो गया। अब छह महीने हो गए हैं और मुझे अच्छा लग रहा है और मैं शारीरिक रूप से उतनी मजबूत और स्वस्थ महसूस कर रही हूं, जितना मैं चाहती थी।