BREAKING NEWS

निर्भया गैंगरेप: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की दोषी पवन की याचिका, अब फांसी तय◾आज नामांकन नहीं भर पाए CM केजरीवाल, रोड शो के चलते हुई देरी◾मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में ब्रजेश ठाकुर आरोपी करार, 28 जनवरी को सजा पर आएगा फैसला ◾JP नड्डा बने बीजेपी के नए अध्यक्ष, अमित शाह समेत कई नेताओं ने दी बधाई ◾पंचतत्व में विलीन हुए श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा 'मिन्ना जी' ◾BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार◾पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा◾अश्विनी कुमार चोपड़ा - जिंदगी का सफर, अब स्मृतियां ही शेष...◾करनाल से बीजेपी के पूर्व सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा के निधन पर राजनाथ सिंह समेत इन नेताओं ने जताया शोक ◾अश्विनी कुमार की लेगब्रेक गेंदबाजी के दीवाने थे टॉप क्रिकेटर◾PM मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद अश्विनी चोपड़ा के निधन पर शोक प्रकट किया ◾पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि ◾निर्भया गैंगरेप: अपराध के समय दोषी पवन नाबलिग था या नहीं? 20 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾सीएए पर प्रदर्शनों के बीच CJI बोबड़े ने कहा- यूनिवर्सिटी सिर्फ ईंट और गारे की इमारतें नहीं◾कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे MLA मुन्नालाल गोयल, घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप ◾नवाब मलिक बोले- अगर भागवत जबरदस्ती पुरुष की नसबंदी कराना चाहते हैं तो मोदी जी ऐसा कानून बनाए◾संजय राउत ने सावरकर को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- विरोध करने वालों को भेजो जेल, तब सावरकर को समझेंगे'◾दोषियों को माफ करने की इंदिरा जयसिंह की अपील पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- ऐसे ही लोगों की वजह से बच जाते हैं बलात्कारी◾पाकिस्‍तान: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह मामले में फैसले के खिलाफ मुशर्रफ की याचिका पर सुनवाई से किया इनकार ◾सीएए और एनआरसी के खिलाफ लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन जारी◾

'वॉर' ने पार किया 300 करोड़ का आंकड़ा,फिल्म से ऋतिक की कमाई ने सभी को चौंकाया

बीते रविवार के दिन बॉलीवुड के स्टार्स ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। एक्शन से भरपूर फिल्म वॉर ने स्क्रीन पर तो धमाल मचाया ही हुआ है साथ ही बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई से चारों ओर तहलका मचाया हुआ है। 

इस फिल्म की खास बात यह है कि फिल्म वॉर 2019 की पहली 300 करोड़ रुपए कमाने के साथ-साथ इस साल की सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्म भी बन गई है। 

अगर इस फिल्म की दीवानगी एक ओर रख दी जाए और कमाई की बात करें तो वॉर के प्रोडयूसर्स यशराज फिल्म्स को काफी ज्यादा फायदा हुआ है। इस कड़ी में सबसे ज्यादा फायदा तो ऋतिक रोशन को हुआ है। तो आइए आपको बताते हैं विस्तार से वॉर की कमाई का पूरा गणित। 

फिल्म वॉर का कुल बजट

फिल्म वॉर को देखकर साफ-साफ जाहिर हो रहा है कि यशराज फिल्म्स ने इस बार खूब मोटा बजट खर्च किया है। रिपोट्र्स में मिले आंकड़ों के हिसाब से फिल्म वॉर के प्रोडक्शन का बजट 150 करोड़ था। 

इस प्रोडक्शन बजट में फिल्म के स्टार्स की फीस भी शामिल है। फिल्म पर 20 करोड़ रुपए अलग से  पब्लिसिटी और मार्केटिंग  पर खर्च किए गए हैं। इसका मतलब वॉर का टोटल बजब 170 करोड़ रुपए हुआ।

कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

सिर्फ भारत में ही फिल्म वॉर ने 300 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। दर्शकों में फिल्म वॉर का क्रेज़ और नयी फिल्म रिलीज़ होने में अभी पूरे 5 दिन का समय और भी है अब इन्ही सारी  चीज़ों को देखते हुए जाहिर है कि ऋतिक और टाइगर की ये फिल्म इंडिया में ही 310 करोड़ का कलेक्शन कर लेगी।

फिल्म ‘वॉर’ पर लगाया कितना पैसा वापस आया 

‘वॉर’ के निर्माताओं की फिल्म से कुल कमाई कुछ ऐसे हुई। भारतीय फिल्म वितरकों से मिलने वाला शेयर— 139.50 करोड़

विदेशी फिल्म वितरकों से मिलने वाला शेयर— 40.50 करोड़

सैटेलाईट और टीवी राइट्स से मिलने वाला शेयर— 150 करोड़

म्यूजिक, मर्चेंडाईजिंग और ब्रांड प्लेसमेंट— 10 करोड़

 फिल्म कुल कमाई हुई— 340 करोड़

बजट के हिसाब से कुल प्रॉफिट— 170 करोड़

फिल्म ‘वॉर’ से ऋतिक की कमाई

जारी की गई एक रिपोर्ट के मुताबिक ऋतिक रोशन को फिल्म वॉर से काफी ज्यादा कमाई हुई है। दिलचस्प बात यह है कि वॉर के लिए ऋतिक ने यशराज फिल्म्स से तो फीस ली ही ली इसके साथ ही उनकी डील फिल्म प्रॉफिट के लिए भी पहले से ही तय हो गई थी। 

ऐसा बताया जा रहा है कि अपनी फीस के अलावा ऋतिक वॉर के प्रॉफिट से भी 40 प्रतिशत हिस्सा लेंगे। वॉर को 170 करोड़ का मुनाफा हुआ है।

 

इसका मतलब ऋतिक का शेयर 68 करोड़ हुआ। वैसे देखा जाए तो फिल्म वॉर से ऋितिक रोशन की 98 करोड़ रुपए की कमाई बनती है।