BREAKING NEWS

कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले को तत्काल लागू करें : भारत ने Pak से कहा ◾IT ने नोएडा में मायावती के भाई और भाभी का 400 करोड़ का 'बेनामी' भूखंड किया जब्त◾सोनभद्र प्रकरण : मृतकों की संख्या 10 हुई, UP पुलिस ने 25 लोगों को किया गिरफ्तार ◾विधानसभा में ही डटे बीजेपी MLA◾कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित - विस अध्यक्ष◾Top 20 News 18 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ का फैसला भारत के रुख की पुष्टि : विदेश मंत्रालय ◾BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान-2◾सरकार कुलभूषण जाधव की सुरक्षा और जल्द भारत लाने की कोशिश जारी रखेगी : जयशंकर ◾अयोध्या मामला : SC का आदेश, 2 अगस्त से होगी सुनवाई◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले की पकिस्तान PM इमरान ने की सराहना◾राहुल गांधी बोले- फिर उम्मीद जगी है कि जाधव एक दिन भारत लौटेंगे◾

बॉलीवुड केसरी

आमिर की 'दंगल' कमाई के मामले में वर्ल्ड वाइड 5वें स्थान की गैर-अंग्रेज़ी फ़िल्म बनी।

फॉर्बस पत्रिका में एक रिपोर्ट के मुताबिक, नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित आमिर खान की कुश्ती-नाटक फिल्म 'दंगल' इतिहास की सबसे ज़्यादा कमाई के मामले में गैर-अंग्रेजी फिल्मों में 5 वें स्थान पर आ गयी है। दंगल ने चीन में रिलीस के बाद $ 179.8 मिलियन कमाया, जो कि भारत में कमाई के दोगुने से अधिक है।

11 जून 2017 तक वैश्विक कुल, $ 301 मिलियन या रु, 1,930 करोड़ रुपए है, जहां तक इसकी वैश्विक टिकट बिक्री का संबंध है। यह आंकड़ा आमिर खान और डिज्नी के अन्य साधनों : संगीत, सेटलाइट, और स्ट्रीमिंग राइट्स, के बिना जोड़ा गया है, जो अपने आप में एक महत्वपूर्ण राशि होगी।

\"\"

                                                                                SOURCE

चूंकि फिल्म अभी भी सिनेमाघरों में चल रही है, फोर्ब्स का अनुमान है कि यह फिल्म आसानी से $10- $15 मिलियन और कमा लेगी, इस लिस्ट में 4 वां स्थान (जापान की फिल्म Your Name) का है, जो अब अनुमान लगाया जा रहा है कि यह जापान की फिल्म Your Name को पीछे छोड़ आगे निकल सकती है।

\"\"

                                                                             SOURCE

अब तक चीन की द मर्मेड पहले स्थान पर है, जिसने विश्व भर में 553 मिलियन डॉलर कमाए है, जबकि फ्रांसीसी कॉमेडी फिल्म द इनटचेबल्स सिट्स $ 427 मिलियन के साथ नंबर 2 स्पॉट पर है।

\"\"

                                                                             SOURCE

इसके अलावा मॉनस्टर हंट (चीन) 386 मिलियन डॉलर के साथ तीसरे और योर नेम (जापान) 354 मिलियन डॉलर के साथ चौथे स्थान पर है और दंगल वर्तमान में 5 वें नंबर पर है।

\"\"

                                                                          SOURCE

फिल्म दंगल जिसके लिए आमिर ने कड़ी मेहनत कर बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया, जिसने पहलवान महावीर सिंह फोगाट की जिंदगी का एक नाटकीय रोल निभाया, जिन्होंने अपनी दो बेटियों को प्रशिक्षण द्वारा कुश्ती लड़ने के लिए तैयार किया।

\"\"

                                                                             SOURCE

फिल्म में गीता और बबिता (फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा द्वारा निभाई गई), ऑलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली बेटियां है, जबकि फोगाट को उनकी परिस्थितियों के कारण स्वर्ण पदक प्राप्त नहीं हो पाता।

इस फिल्म को भारत में पिछले क्रिसमस पर रिलीस किया गया था, और यह आल टाइम सबसे ज़्यादा कमाई वाली बॉलीवुड बनी जिसने सभी बॉक्स ऑफिस नंबरों को तोड़ दिया।