BREAKING NEWS

ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾अमेरिकी दूतावास की सफाई - स्कूल में मेलानिया के साथ CM केजरीवाल की मौजूदगी से कोई आपत्ति नहीं◾ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर PM मोदी बोले - अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर हिंदुस्तान उत्सुक◾ट्रम्प की थाली में परोसे जाएंगे गुजराती व्यंजन, सूची में खमण भी शामिल ◾नमस्ते ट्रंप : एयर इंडिया ने जारी की एडवाइजरी - यात्रियों को अहमदाबाद हवाईअड्डा जल्द पहुंचने की जरूरत◾भारत 24वां देश जिसके दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾डिजिटल कंपनियों पर वैश्विक कर व्यवस्था समावेशी हो: सीतारमण ◾

जानिये क्या है कारगिल जंग और माधुरी का कनेक्शन , पाकिस्तानी सैनिकों की डिमांड पर ऐसे मिला था जवाब

साल 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच कारगिल का युद्ध हुआ था और ये जंग मई से पहले हफ्ते में शुरू होकर 26 जुलाई तक चली थी जिसमे भारत की वीर सेना ने पाकिस्तान की सेना को करारी शिकस्त दी थी। इन दिनों भारत में कारगिल विजय सप्ताह चल रहा है।

इस युद्ध से जुड़े कई कहानियां और किस्से खूब प्रचलित है जिनमे से एक बॉलीवुड से जुड़ा भी है। इस किस्से का कनेक्शन बॉलीवुड अभिनेत्री  माधुरी दीक्षित से भी जुड़ा है।  आईये जानते है क्या है ये मशहूर किस्सा। 

ये किस्सा उस दौरान का है जब भारत और पाकिस्तान के बीच छिड़ी थी और भारत की सेना मस्को वैली पर कब्जे के लिए पाकिस्तानी सेना को खदेड़ते हुए आगे बढ़ रही थी। उत्साह और जोश से भरपूर भारतीय जाबांजों के सामने पाकिस्तानी बंकर था और गोलाबारी चल रही थी। 

उसी समय पाकिस्तान के बंकर की ओर से आवाज आयी जिसमे एक पाकिस्तानी सैनिक ये कहता है कि 'हमें माधुरी दीक्षित दे दो, हम चले जाएंगे।'  इस बात पर पाकिस्तानी बंकर के सामने तैनात बटालियन के कैप्टन विक्रम बत्रा ने शानदार जवाब दिया। 

कैप्टन बत्रा ने जबरदस्त फायरिंग करते हुए जवाब दिया ," विद लव फ्रॉम माधुरी।' कारगिल के दौरान जंग लड़ने वाले सैनिक इस किस्से को हमेशा याद रखते है और कैप्टन बत्रा और माधुरी दीक्षित की यह चर्चा काफी मशहूर हैं। 

बता दें विक्रम बत्रा सेना के उन वीर जवानों में से एक है जिनकी बहादुरी की तारीफ पाकिस्तान की सेना भी करती थी। 1997 में 13 JAK रायफल्स में बतौर लेफ्टिनेंट सेना ज्वाइन करने वाले विक्रम बत्रा दो साल के भीतर सेना में कैप्टन बन गए थे। 

कारगिल की जंग में पाकिस्तानी सेना उनसे इतना खौफ थी कि विक्रम बत्रा को 'शेर शाह' यानी शेरों का राजा कोडनेम दिया था।  अब खबर आ रही है कि करण जौहर के धर्मा प्रोडक्‍शन और शब्‍बीर बॉक्‍सवाला विक्रम बत्रा के जीवन पर फिल्म का निर्माण भी कर रहे है। विक्रम बत्रा ने कारगिल की जंग में बेहद खतरनाक माने जाने वाले पॉइंट 5140 को  पाकिस्तानी कब्जे से मुक्त करवाया था।

ह्रितिक रोशन को अपने सामने देखकर इमोशनल हुई नन्ही फैन , एक्टर ने ऐसे कराया चुप