BREAKING NEWS

उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾PM मोदी असली नायकों का सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पद्म पुरस्कार पर कहा ◾बुद्धदेव को पद्म पुरस्कार देने की घोषणा से पहले उनकी पत्नी को इसके बारे में सूचित किया गया था : सूत्र ◾प्रधानमंत्री ने पद्म पुरस्कार विजेताओं को दी बधाई ◾

कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की बात छुपाने पर कनिका कपूर पर बरसे लोग, उठी गिरफ्तारी की मांग

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में अपना कहर बरपाया हुआ है और भारत में भी इस वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।  हाल ही में बॉलीवुड की जानी  सिंगर कनिका कपूर में भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। इस खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स का गुस्सा कनिका कपूर पर बरस रहा है।   

 दरअसल कनिका कपूर कुछ दिन पहले ब्रिटैन से वापस लौटी है और उनपर आरोप लग रहा है कि उन्होंने न सिर्फ अपने कोरोना पोस्टिव होने की बात छुपाई बल्कि 100 से ज्यादा लोगों की गैदरिंग वाली एक पार्टी का हिस्‍सा भी बनी हैं। एक सेलिब्रिटी होने के बाद उनका ये बिहैवियर लोगों के निशाने पर है। 

एक तरफ जहां देश के प्रधानमंत्री लोगों से सुरक्षित रहने की अपील कर रहे है वहीं कनिका ने ब्रिटैन यात्रा से वापस लौटने के बाद खुद को क्‍वारंटाइन नहीं किया और उन्होंने अन्य लोगों की जिंदगी को भी खतरे में डाला है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि लंदन से वापस आने के बाद लखनऊ एयरपोर्ट पर बाथरूम में छिप गई थीं और उन्‍होंने खुद को जांच से बचा लिया था।

सोशल मीडिया पर बहुत से यूजर्स ने  लिखा है कि कनिका कपूर पर एपिडेमिक एक्‍ट, 1897 की धारा 3 के तहत कानूनी कार्यवाही की जानी चाहिए और गिरफ्तार भी किया जाना चाहिए।  यूजर्स ने योगी सरकार से अपील की है कि इस तरह का कठोर कदम उठाकर एक उदाहरण पेश करना चाहिए , ताकि लोग इस वायरस के खिलाफ सजग हो और ये जंग जीत सके। 

एक लेखक तुहिन सिन्‍हा ने अपने ट्वीट में लिखा , 'कनिका कपूर जैसे पढ़े - लिखे मूर्ख कोरोनो वायरस की तुलना में अधिक खतरनाक हैं। भारत ने बीमारी को लंबे समय तक सफलतापूर्वक रोक रखा था, लेकिन गैर-जिम्मेदार और बचकाने व्यवहार से इस लड़ाई में नुक्सान पहुंचा है।'

वहीं दीपिका राजपूत नाम की एक यूजर ने लिखा, 'कनिका कपूर को अपनी लंदन यात्रा के बारे में अध‍िकारियों को न बताने के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उसने 100 लोगों वाली एक पार्टी भी अटैंड की। 

वहीं कनिका कपूर ने खुद के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की बात कबूल करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, "पिछले चार दिनों से मुझमें फ्लू के लक्षण थे, मैंने अपनी जांच कराई और पाया कि मैं कोविड-19 पॉजिटिव हूं। मैं और मेरा परिवार अभी बिल्कुल अलग-थलग रह रहे हैं और इससे ठीक होने के लिए चिकित्सकों की सलाह का पालन कर रहे हैं।"


हाल ही में लंदन से लखनऊ लौटीं कनिका ने आगे लिखा, "मैं जिन लोगों के संपर्क में आई हूं, उनका भी परीक्षण किया जा रहा है।इस स्तर पर मैं आप सभी से यही आग्रह करना चाहूंगी कि आप खुद को दूसरों से अलग रखें और संकेत मिलने पर अपनी जांच कराएं। मैं ठीक हूं, एक सामान्य फ्लू और हल्के बुखार की तरह महसूस कर रही हूं। इस वक्त हमें एक जिम्मेदार व जागरूक नागरिक बनने और दूसरों के बारे में भी सोचने की आवश्यकता है। हम बिना डरे इससे केवल तभी उबर सकते हैं, जब हम विशेषज्ञों और अपने स्थानीय प्रशासन, राज्य व केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे।"

अब देखिये सोशल मीडिया पर अन्य यूजर्स के रिएक्शन :


1.

2.

3.

4.