BREAKING NEWS

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भीड़ ने मंदिर पर किया हमला, सख्त हुई मोदी सरकार, राजनयिक को किया तलब◾संघर्षविराम के बावजूद 140 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसने का कर रहे इंतजार, अधिकारी ने बताया ◾रवि दहिया को हरियाणा सरकार देगी 4 करोड़ रुपये, गांव में स्टेडियम भी बनेगा◾तोक्यो ओलंपिक : अंतिम 10 सेकंड में ब्रॉन्ज से चूके दीपक पुनिया◾ममता ने PM को लिखा पत्र, कहा- वैक्सीन की आपूर्ति नहीं बढ़ाई गई तो कोरोना की स्थिति हो सकती है गंभीर ◾ओलंपिक (कुश्ती) : फाइनल में गोल्ड से चूके रवि दहिया, रजत पदक से करना पड़ेगा संतोष◾मिजोरम और असम ने सीमा विवाद पर की वार्ता, सौहार्द्रपूर्ण तरीके से मुद्दे का समाधान करने को हुए सहमत ◾5 अगस्त को हमेशा याद रखेगा देश, 'सेल्फ गोल' करने में जुटा है विपक्ष : PM मोदी◾ ऐतिहासिक जीत के बाद PM ने टीम के कप्तान से फोन पर की बात, कहा- गजब का काम किया , पूरा देश नाच रहा है◾देश के सामने बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा, रोजगार के बारे में एक शब्द नहीं बोलते प्रधानमंत्री : राहुल गांधी◾पेगासस केस पर SC ने कहा- जासूसी के आरोप यदि सही हैं तो क्यों नहीं करवाई FIR, मामला गंभीर◾संसद में पेगासस विवाद समेत कई मुद्दों का लेकर विपक्ष केंद्र पर हमलवार, राज्यसभा की बैठक स्थगित◾भारतीय हॉकी टीम के कोच बोले - ये अहसास अद्भुत, प्लेयर्स ने ऐसे बलिदान दिए है जो किसी को नहीं पता◾कांग्रेस का केंद्र पर आरोप - विपक्ष को बाहर निकाल कर सदन चलाना चाहती है सरकार, हम नहीं झुकेंगे ◾UP चुनाव को धार देने के लिए सपा ने निकाली साइकिल यात्रा, अखिलेश का दावा- हम जीतेंगे 400 सीटें◾संसद में कांग्रेस का एक सीधा मंत्र है 'परिवार का हित', हमें भी उनसे पूछने हैं तीखे सवाल : BJP◾पंजाब चुनाव से पहले प्रशांत किशोर ने 'प्रधान सलाहकार' पद से दिया इस्तीफा◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 42982 नए केस की पुष्टि, 533 मरीजों की मौत◾हॉकी में भारत की जीत पर टीम को बधाई देने वालों का लगा तांता, PM समेत कई दिग्गज नेताओं ने दी शुभकामनाएं◾World Corona : दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या 20 करोड़ के पार, 42.5 लाख से अधिक लोगों ने गंवाई जान ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

राम मंदिर भूमि पूजन पर लता मंगेशकर से लेकर अनुपम खेर सहित इन सेलेब्स ने दी शुभकामनाएं

5 अगस्त बुधवार यानी आज अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए भूमि पूजन किया गया। सालों से इस पल का देशवासी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे जो आज जाकर पूरा हुआ। इसे लेकर पूरे देश में बहुत उत्साहित नजर आए। इतना ही नहीं ऐसा ही उत्साह फिल्म इंडस्ट्री के सितारों में भी दिखाई दिया। हालांकि कोरोना के चलते वहां पर किसी को भी जाने की अनुमति नहीं थी इसलिए सेलेब्स ने राम मंदिर के भूमि पूजन की बधाई सोशल मीडिया के जरिए दी। इस लिस्ट में दिग्गज गायिका लता मंगेशकर, अभिनेता अनुपम खेर सहित कई सितारों ने अपनी शुभकामनाएं दीं। 

राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर लता मंगेशकर ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, नमस्कार। कई राजाओं का, कई पीढ़ियों का और समस्त विश्व के राम भक्तों का सदियों से अधूरा सपना आज साकार होता दिख रहा है। कई सालों के वनवास के बाद आज अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर का पुनर्निर्माण हो रहा है। शिलन्यास हो रहा है। इसका बहुत बड़ा श्रेय माननीय लालकृष्ण अडवाणी जी को जाता है, क्योंकि उन्होंने इस मुद्दे को लेकर रथ यात्रा करके पूरे भारत में जनजागृति की थी और श्रेय माननीय बालासाहेब ठाकरे जी को भी जाता है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी शुक्रिया लता मंगेशकर ने किया। 

इस अवसर पर दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करते हुए कहा,  बधाई। जय श्री राम। मुंबई में हमारे घर का नाम रामायण है। इसलिए हमारा परिवार सही मायनों में रामायण वासी है। अभी एक ख़ूबसूरत और जानकारीपरक फॉरवर्ड मिला। इसे शेयर करने के लिए आज का दिन उचित है। उम्मीद करता हूं कि यह सही होगा। 

मशहूर अभिनेता अरुण गोविल ने रामायण में भगवान राम का किरदार निभाया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा, इतिहास में आज का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। श्रीराम मंदिर के शिलान्यास से पूरी दुनिया के रामभक्तों का सपना साकार हो रहा है।आप सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। जय श्रीराम।

एक्टर अनुपम खेर ने ट्वीट में लिखा, आपको और आपके परिवार को राम जन्मभूमि पूजन की हार्दिक शुभकामनाएं। जय श्री राम।

एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने टीवी शो रामायण में सीता का किरदार निभाया था। उन्होंने इस अवसर पर ट्वीट में लिखा, यह सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है... घर आकर 500 साल के संघर्ष के बाद स्वामी का स्वागत करना...।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने रामभक्तों को बधाई देते हुए ट्वीट में लिखा, जयश्रीराम। 

सांसद और भोजपुरी अभिनेता रवि किशन ने ट्वीट करते हुए कहा, मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण की शुभ तिथि 5 अगस्त 2020 दिन बुधवार आज आ ही गई। आज अपने गोरखपुर स्थित आवास पर श्री राम स्तुति के कार्यक्रम का शुभारंभ विधिवत विधि विधान से करते हुए आज ऐतिहासिक क्षण है आज, अलौकिक अवसर है।

इस शुभ अवसर पर मशहूर सिंगर कैलाश खेर ने भगवान राम का एक नया सॉन्ग लॉन्च किया है और वीडियो उसका ट्वीट करते हुए लिखा, बस थोड़ी ही देर में प्रमोचन होगा हमारे यू ट्यूब चैनल पर #रामहीपारलगावेंगे, कोटि कोटि प्रार्थनाओं का वरदान, राम अवतरण। घड़ी उत्सव की।

राम मंदिर के भूमि पूजन पर फिल्ममेकर सुभाष घई ने कहा, राम का मतलब है, सदात्मा। श्री राम का मतलब है, एक ऐसा इंसान जो किसी भी हाल में मर्यादा ना छोड़े। राम मंदिर के रूप में यह हर भारतीय के लिए एक जागरूक करने वाला कदम है। पीएम नरेंद्र मोदी को भी सुभाष घई ने इस अवसर पर बधाई दी। 

पीएम मोदी की तस्वीर के साथ निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, एक लंबी तपस्या, त्याग और संघर्ष के बाद आज यह दिन आया। इसमें आप जैसे धर्म योद्धा का योगदान अद्भुत है। हम सब आपके ऋणी हैं। जय श्री राम।

इस अवसर पर कंगना रनोट की टीम ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, दो तस्वीरें 500 साल की यात्रा का बखान कर रही हैं। प्यार, विश्वास और आस्था की यात्रा। एक ऐसी सभ्यता की यात्रा जो राख से उठकर सबसे अधिक पूजे जाने वाले आदर्श की भव्यता तक पहुंची। जय श्री राम।

अभिनेता परेश रावल ने ट्विटर पर पीएम मोदी की अयोध्या के लिए रवाना होते वे तस्वीर साझा करते हुए लिखा, जय श्री राम।