BREAKING NEWS

‘हर घर जल उत्सव’ : PM मोदी बोले-देश बनाने लिए वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रही सरकार ◾नई एक्साइज पॉलिसी से केजरीवाल और AAP के लिए पैसा बनाते हैं सिसोदिया : मनोज तिवारी◾केंद्र सरकार पर केजरीवाल का आरोप, कहा- अच्छे काम करने वालों को रोका जा रहा ◾अमित शाह ने सभी राज्यों से राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देने का किया आग्रह◾जांच एजेंसियों के दुरुपयोग से भ्रष्टाचारियों को बचने में मदद मिलती है : पवन खेड़ा ◾पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस ◾सिसोदिया के खिलाफ CBI रेड पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का बड़ा बयान◾सिसोदिया के घर पर CBI का छापा, केजरीवाल ने कहा- मिल रहा अच्छे प्रदर्शन का इनाम ◾भ्रष्ट व्यक्ति खुद को कितना भी बेकसूर साबित कर ले, वह भ्रष्ट ही रहेगा : अनुराग ठाकुर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 15,754 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 3.47 प्रतिशत दर्ज◾Uttar Pradesh: श्रीकांत त्यागी को मिला बीकेयू का समर्थन, रिहाई की मांग की ◾मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI, केजरीवाल बोले-इस बार भी कुछ सामने नहीं आएगा◾भारत के साथ शांतिपूर्ण संबंध और कश्मीर मुद्दे का समाधान चाहता है पाकिस्तान : शहबाज शरीफ◾देशभर में जन्माष्टमी की धूम, PM मोदी बोले-सुख, समृद्धि और सौभाग्य लेकर आए यह उत्सव◾गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे PM मोदी◾आज का राशिफल (19 अगस्त 2022)◾राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर, डॉक्टर उनका बेहतर इलाज कर रहे हैं : शिखा श्रीवास्तव◾कोलकाता में ममता से मिले पूर्व भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी◾महाराष्ट्र : रायगढ़ तट से मिली संदिग्ध नाव, AK-47 समेत कई हथियार बरामद ◾रोहिंग्याओं पर राजनीति! भाजपा ने कहा- केजरीवाल रोहिंग्याओं को ‘रेवड़ी’ बांट रहे, राष्ट्रीय सुरक्षा के समझौते को तैयार◾

साई पल्लवी ने कश्मीरी पंडितों पर दिया बड़ा बयान, विवाद में बुरी फंसी एक्ट्रेस

साउथ सिनेमा का जानी-मानी एक्ट्रेस साई पल्लवी अपनी दमदार एक्टिंग के साथ-साथ अपनी बेबाकी के लिए भी जानी जाती हैं। इन दिनों एक्ट्रेस अपनी अपकमिंग तेलुगू फिल्म Virata Parvam का प्रमोशन कर रही हैं। फिल्म में साई पल्लवी के एक नक्सल के रोल में हैं और उनके ऑपोजिट एक्टर राणा डग्गूबाती हैं। दोनों लीड एक्टर्स फिल्म का जबरदस्त प्रमोशन कर रहे है।

इसी बीच एक्ट्रेस ने कश्मीरी पंडितों को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है,जिसके बाद सोशल मीडिया पर एक अलग ही बहस छिड़ गई है। सोशल मीडिया पर अभिनेत्री का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो के सामने आने के बाद जहां कुछ लोग उनकी बेबाकी तारीफ कर रहे है वहीं कुछ लोग उनके दिए बयान पर भड़क गए है।

दरअसल, हाल ही में फिल्म के प्रमोशनल इवेंट के दौरान एक इंटरव्यू में साई पल्लवी ने बॉलीवुड फिल्म द कश्मीर फाइल्स  में कश्मीरी पंडितों पर दिखाए गए अत्याचार और उनकी हत्या के सीन की तुलना गौरक्षा के नाम पर होने वाली मॉब लिंचिंग से की है। जिसे लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है।

एक यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में साई ने कहा- अगर मेरा जन्म किसी वामपंथी या दक्षिणपंथी परिवार में होता तो मैं किसी एक का पक्ष लेती। लेकिन मेरी परवरिश एक न्यूट्रल परिवार में हुई है। किसकी परवरिश किस वातावरण में हुई है, इसके आधार पर हर किसी का नजरिया अलग होता है। मेरे लिए हिंसा का कॉन्सेप्ट समझ पाना बहुत मुश्किल है।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि मुझे हमेशा यही सिखाया गया कि अच्छे इंसान बनो। पीड़ितों की रक्षा करो, फिर चाहे वो वामपंथी हों या फिर दक्षिणपंथी। मैंने लेफ्ट विंग और राइट विंग के बारे में काफी सुना है। पर यह नहीं कह सकती कि इनमें कौन सही है और कौन गलत। लेकिन मेरे हिसाब से हिंसा, संवाद करने का गलत तरीका है।

साई पल्लवी ने आगे द कश्मीर फाइल्स के बारे में बात करते हुए कहा किफिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में उन्होंने दिखाया कि कश्मीरी पंडितों को किस तरह मारा गया। लेकिन कुछ समय पहले एक मुस्लिम युवक, जोकि एक गाड़ी में गाय ले जा रहा था, उसे पीटकर जय श्रीराम के नारे लगवाए गए। तो अगर आप धार्मिक संघर्ष की बात कर रहे हैं तो फिर बताइए कि इन दोनों घटनाओं में अंतर कहां है? कश्मीरी पंडितों का नरसंहार तब हुआ था और यह घटना अब हुई है। पॉइंट यह है कि हम सही रहें। अगर आप अच्छे इंसान नहीं हैं तो फिर आप सही के साथ खड़े नहीं रह सकते।

साउथ की मशहूर अभिनेत्री साई के इस बयान पर लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। कुछ लोग एक्ट्रेस के इस बयान का सपोर्ट कर रहे है तो वहीं कुछ लोग उनके इस बयान को वाहियात बताकर बुरी तरह भड़क गए है। इस बयान पर सोशल मीडिया पर यूजर्स साई पर अपनी भड़ास निकालते हुए बेहुदा ट्वीट कर रहे है।

बता दें कि साई पल्लवी साउथ की जानी-मानी ऐक्ट्रेस हैं। वह तेलुगू और तमिल के अलावा मलयालम भाषा की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। साई की फिल्म Virata Parvam 17 जून को रिलीज होने जा रही है। मूवी की कहानी 1990s में तेलंगाना में शुरू हुए नक्सल आंदोलन के इर्द-गिर्द घूमती है।