BREAKING NEWS

T20 World Cup : 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा भारत◾PM मोदी ने देरी से पहुंचने की वजह से जनसभा को नहीं किया संबोधित◾PM मोदी ने दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलने पर आशा पारेख को दी बधाई ◾तरंगा-आबू रोड रेल लाइन की योजना 1930 में बनाई गई थी लेकिन दशकों तक ठंडे बस्ते में पड़ी रही : PM मोदी◾पुतिन ने यूक्रेन के इलाकों को रूस का हिस्सा किया घोषित , कीव और पश्चिमी देशों ने किया खारिज , EU ने कहा -कभी मान्यता नहीं देंगे ◾आखिर ! क्या होगा सोनिया का फैसला ?, अब सब की निगाहें राजस्थान पर◾PM मोदी ने अंबाजी मंदिर में प्रार्थना की, गब्बर तीर्थ में ‘महा आरती’ में हुए शामिल◾Maharashtra: महाराष्ट्र में कोविड-19 के 459 नए मामले, 5 मरीजों की मौत◾शाह के दौरे से पहले कश्मीर को दहलाना चाहते थे आतंकी, सुरक्षाबलों ने बरामद किया जखीरा ◾भाजपा ने थरूर को घोषणापत्र में भारत का विकृत नक्शा दिखाने पर लिया आड़े हाथ, जानें क्या कहा ... ◾कार्यकर्ताओं से थरूर का वादा - बंद करूंगा एक लाइन की पंरपरा, क्षत्रपों को दूंगा बढ़ावा ◾कांग्रेस का अध्यक्ष मैं हूं? थरूर बोले- पार्टी को लेकर मेरा अपना दृष्टिकोण.... मैं हूं शशि पीछे नहीं हटूंगा ◾KCR द्वारा राष्ट्रीय पार्टी की औपचारिक घोषणा के बाद विमान खरीदेगा टीआरएस ◾अफगानिस्तान : धमाके में बिखर गए मासूमों के शरीर, काबुल के स्कूल में फिदायीन हमला ◾ अफगानिस्तान : धमाके में बिखर गए मासूमों के शरीर, काबूल के स्कूल में फिदायीन हमला ◾पंजाब : कांग्रेस ने भगवंत मान पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, पूछा- क्या हुआ उन उपदेशों का ?◾CDS जनरल चौहान ने कार्यभार संभालने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात ◾कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में नामांकन कर सबको चौंकाने वाले केएन त्रिपाठी कौन ? चुनाव को लेकर कितने गंभीर ◾इलाहाबाद HC ने मुख्यमंत्री योगी द्वारा दिए गए राजस्थान में आपत्तिजनक भाषण पर दायर याचिका को खारिज किया ◾खड़गे vs थरूर! कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर बोले मल्लिकार्जुन- मुझे पूरा विश्वास... मैं ही जीतूंगा◾

इस एक्टर की बीमारी ने बना दिया था सलमान को रातों-रात बॉलीवुड का सुपरस्टार

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान की एक्टिंग के तो आप सब ही दीवाने हैं। उनकी फैन फोल्लोविंग के बारे में तो हम सब को ही पता है। भार्ईजान के फैन्स की बात आती है तो वह फिल्म इंडस्ट्री के किसी भी अभिनेता को टक्कर देते हैं। सलमान खान की हाल ही में 'ट्यूबलाइट' फिल्म आई थी उसको भी भाइजान के फैन्स ने काफी प्यार दिया था। लेकिन वह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाई थी। सलमान खान की अब नई फिल्म आ रही है। फिल्म 'टाइगर जिंदा है' जल्द ही रिलीज होगी। सलमान आजकल इस फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। सलमान की यह फिल्म इस साल दिसंबर में रिलीज होगी। यह फिल्म 22 दिसंबर को रिलीज होगी।

\"ek

आज हम आपको सलमान खान के बारे में ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप बिल्कुल भी नहीं जानते होंगे। यह सच काफी समय से वायरल हो रहा है तो आज हम आपको सलमान खान के बारे में यह सच बताते हैं जिसे जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी।

\"Salman

आइए जानते हैं क्या है सलमान की जिंदगी का ऐसा कड़वा सच जो किसी को नहीं पता है। सलमान के बारे में हम यह बात तो जानते हैं कि इन्होंने ने बॉलीवुड में फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से डेब्यू किया था। इसी फिल्म से सलमान ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत की थी।

\"Bevi

फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' साल 1988 में रिलीज हुई थी। बता दें कि इस फिल्म में सलमान का रोल ज्यादा बड़ा नहीं था बल्कि छोटा सा ही था। साल 1989 में फिल्म 'मैंने प्यार किया' आई उस फिल्म ने सलमान खान को रातों रात ही बॉलीवुड का नया सुपरस्टार बना दिया था। इस फिल्म के बाद सलमान ने अपने कैरियर में पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिल्म 'मैंने प्यार किया' में जो सलमान ने 'प्रेम' का रोल निभाया था पहले यह रोल एक्टर फराज खान को मिला था। फराज खान को आप शायद ही जानते होंगे। फराज खान को बॉलीवुड में कम ही जानते हैं।

\"mainne

सूरज बडज़ात्या ने अपनी इस फिल्म में प्रेम के किरदार के लिए बहुत सारे ऑडिशन लिए थे। इस रोल के लिए विन्दू दारा सिंह, दीपक तिजोरी, पियूष मिश्रा और फराज खान इन सब स्टार ने ऑडिशन दिए थे। फराज खान ने इस रोल के लिए ऑडिशन सबसे लास्ट में दिया था। और सूरज बडज़ात्या ने प्रेम के किरदार के लिए फराज खान को सेलेक्ट कर लिया था। फराज ने फिल्म साइन भी कर ली थी।

\"slman

जब फिल्म की शूटिंग शुरू होने थी तो उससे पहले ही फराज खान बीमार हो गए थे। फराज खान की तबीयत इतनी खराब हो गई थी कि वह शूटिंग भी नहीं कर सकते थे। फराज खान के बीमार होने और फिल्म की शूटिंग भी नहीं शुरू हो रही थी इसकी वजह से सूरज बडज़ात्या काफी परेशान हो गए थे।

\"Faraj

सूरज को किसी ने सलीम खान के बेटे सलमान खान के बारे में बताया और उसका नाम इस रोल के लिए सजेस्ट किया। सलमान भी उस समय काफी फिल्मों में काम की तलाश कर रहे थे। सूरज बडज़ात्या सलमान खान से मिले और उनका ऑडिशन लिया।

\"Saleem

सलमान खान और मोहनीश बहल दोनों ने ही फिल्म के लिए ऑडिशन दिया और सूरज बडज़ात्या ने दोनों को ही फिल्म में लेने के लिए फाइनल कर लिया था।

\"mainneइस तरह सलमान खान रातों रात ही सुपरस्टार बन गए थे। अगर फराज खान बीमार नहीं होते तो शायद आज वह ही बॉलीवुड पर राज करते। यह तो सारी कहनी वाली बातें हैं। कहते हैं ना डेस्टिनी अपना ही खेल खेलती है। जो होना होता है वह होकर ही रहता है और उसे हम में से कोई नहीं रोक सकता है। \"slman