BREAKING NEWS

केजरीवाल का ऐलान: जल्द ही ई-स्कूटर सेवा शुरू करेगी दिल्ली सरकार◾असम: CM हिमंत ने 1200 से ज्यादा लोगों को सरकारी नौकरियों के नियुक्ति पत्र बांटे◾उच्चतम न्यायालय में दाखिल हुई याचिका, 'नागरिकों के मुद्दों पर संसद में चर्चा कराने को लेकर उठाया गया बड़ा कदम'◾स्टार्टअप के लिए सलाहकारों, निवेशकों, उद्यमियों का अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क बनाया जाएः पीयूष गोयल◾छत्तीसगढ़: कोयला लेवी 'घोटाला', मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने चार लोगों को गिरफ्तार किया ◾Maharashtra: शरद पवार बोले- वंचित बहुजन अघाड़ी के बारे में MVA के घटक दलों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है◾कई विवादों और आरोप-प्रत्यारोप के बीच सुर्खियों में बनी रही भारत जोड़ो यात्रा◾ मैं यज्ञ में शाम‍िल होने आया तो BJP ने मुझे रोकने के ल‍िए गुंडे भेजे- अख‍िलेश यादव◾ Kangana Ranaut: कंगना रनौत ने ट्वीट कर बॉलीवुड वालों को दी नसीहत, कहा- मत बनाओ हिंदू नफरत का नैरेटिव ◾लद्दाख : -20 डिग्री में लद्दाख को बचाने के लिए आंदोलन कर रहे 'सोनम वांगचुक' को सरकार ने किया नजरबंद ! ◾मायावती ने कहा, 'अडाणी समूह पर लगे आरोपों पर वक्तव्य जारी करे सरकार'◾MP: भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान मुरैना में दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट शहीद ◾MP: भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान मुरैना में दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट शहीद ◾Weather Update: पंजाब और हरियाणा में कड़ाके की ठंड जारी, जानें अपने शहर का हाल ◾यरूशलम में हुआ आतंकी हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इजराइली प्रधानमंत्री से की बात ◾स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल: संतों-धर्माचार्यों को बताया आतंकवादी और जल्लाद◾आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान दिवालिया होने के कगार पर◾Delhi University: डीयू ने BBC वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग को लेकर हुए हंगामे की जांच के लिए बनाई समिति ◾झारखंड के अस्पताल में लगी भयानक आग डॉक्टर समेत 6 लोग जिंदा जल कर हुए राख◾जयराम रमेश बोले- कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा◾

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम एक्टर संजय गांधी पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, 10 महीनों से घर पर खाली बैठे हैं

कोरोना वायरस की दूसरी लहर आने के बाद से देश के हालात बद से बदतर हो गए हैं। कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन की वजह से हर जगह तालाबन्दी लगी हुई है। लोगों के रोजगार, कमाई, धंधे सब पर ग्रहण सा लगा हुआ है।  रोज कमाकर अपना घर चलाने वाले लोग और प्रोजेक्ट के हिसाब से काम करने वाले लोगों के सामने इसका संकट ज्यादा मंडराया हुआ है। खैर , अब इससे टीवी इंडस्ट्री भी अछूती नहीं है। जी हां टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के कलाकार संजय गांधी ने भी अपने बिगड़े आर्थिक हालातों का जिक्र किया है। उनका कहना है कि वे 10 महीने से बेरोजगार हैं।

'कलाकारों के करियर पर बेरोजगारी की मार'

संजय गांधी के पास इन दिनों उनके पास कोई काम नहीं है। हालातों के चलते ऐसे दिन देखने को मजबूर हो गए हैं। एक इंटरव्यू में टीवी एक्टर ने अपना दर्द बयां किया और बताया टीवी इंडस्ट्री में काम की बहुत ज्यादा कमी हो रही है और नए काम के मौके मिल नहीं पा रहे हैं ऐसे में बहुत से कलाकार बेरोजगार हो गए हैं। घर पर टाइम पास करना पड़ रहा है। जब काम के मौके कम हैं, तो जो कुछ भी काम मिल रहा है, उसका उतना मेहनताना नहीं मिल रहा है। कोरोना महामारी के बीच रोज किसी न किसी के निधन की खबर सुनने को मिल रही है और मदद करने के लिए आगे हाथ बढ़ाना है, लेकिन मैं बेबस हूं।

संजय ने बताया हालात इतने ज्यादा खराब हैं कि उन्हें पिछले साल जुलाई महीने के बाद से काम ही नहीं मिला है, जिस वजह से उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मैं अमीर व्यक्ति नहीं हूं। मेरे आर्थिक हालात बहुत खराब हैं। आखिरी बार वह बीते साल जुलाई में टीवी सीरियल 'नागिन 4' में काम किया था और उसके बाद से ही बेरोजगार हूंं। किराए के घर में रहता हूं। अब ना काम है ना पैसा और ना भविष्य का कोई प्लान'।

कोरोना संकट की बीच दोस्तों से मुलाकात नहीं कर पाने को लेकर संजय कहते हैं फिलहाल मैं अभी स्वस्थ्य हूं पर कल क्या होगा इसकी कोई गारंटी नहीं हैं। मुझे अपनी सेहत का ख्याल रखना है और घर चलाने के लिए बाहर जाना होगा, इसमें खतरा है लेकिन क्या कर सकते हैं। बता दें ,टीवी एक्टर संजय टीवी शो के अलावा बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकें है। अभिनेता   'नो स्मोकिंग', 'उड़ान', 'अब के बरस' और 'रेस 2' जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।  

गौरतलब है महाराष्ट्र में अभी भी कोरोना वायरस की रफ्तार बहुत ज्यादा ढीली नहीं हुई है। महाराष्ट्र में कोरोना केस के बढ़ते हुए मामलों की वजह से अभी 15 जून तक लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है। जिसके चलते टीवी और फिल्मों की शूटिंग पर पूरी तरह से रोक जारी है। इसके चलते मनोरंजन जगत को काफी नुकसान पहुंचा है।