BREAKING NEWS

Maharashtra Assembly Speaker: BJP विधायक राहुल नार्वेकर ने मारी बाजी, 164 वोटों के साथ जीता चुनाव ◾एकनाथ शिंदे : ऑटो वाले से महाराष्ट्र के CM की कुर्सी तक का सफर, सब्र का नहीं बगावत का फल निकला मीठा◾महाठग सुकेश ने तिहाड़ प्रशासन को फिर दिखाया ठेंगा, सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाकर किया यह 'कारनामा' ◾कुर्सी बचाने के लिए मुगलों की नीति पर चल रहे हैं अखिलेश, सपा बन चुकी है ‘समाप्तवादी पार्टी’ : निरहुआ◾लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ग्रामीणों ने दबोचा, प्रशासन ने दिया 2 लाख का नकद इनाम ◾'उल्टी गिनती शुरू.. अगला नंबर तेरा', Ex रोडीज निहारिका को मिली धमकी, उदयपुर हत्यकांड पर की थी निंदा ◾पर्यटक कृपया ध्यान दें, उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर चेतावनी, राजधानी समेत इन जिलों में अलर्ट जारी ◾असम बाढ़ से जिंदगी मुहाल, 22.17 लाख से अधिक अब भी फंसे, मरने वालों की संख्या बढ़कर 174◾India Corona Update: देश में कोरोना के 16,103 नए मामलों की हुई पुष्टि, जानें कितने लोगों ने गंवाई जान ◾शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुटविधायक दल के कार्यालय को किया सील, श्वेत पत्र चिपकाया ◾आज का राशिफल ( 03 जुलाई 2022)◾BJP कर रही है ‘रचनात्मक’ राजनीति, विपक्षी दलों की भूमिका ‘विनाशकारी’ : जे पी नड्डा◾महाराष्ट्र : शिंदे का समर्थन कर रहे शिवसेना के बागी विधायक गोवा से मुंबई लौट , विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव रविवार को◾PM मोदी की अगवानी ना कर KCR ने व्यक्ति नहीं संस्था का किया अपमान : BJP◾ Maharashtra Politics: मुख्यमंत्री शिंदे के साथ शिवसेना के बागी विधायक गोवा से मुंबई के लिए रवाना◾ बडा़ खुलासा : कन्हैया का सर कलम करने वाले मौहम्मद रियाज ने की थी बीजेपी दफ्तर की रेकी, गौस ने पाक में ली आतंकी ट्रेनिंग ◾ IPS Transfer list: यूपी में 21 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, इन जिलों के SP बदले गए, देखें पूरी सूची◾आंख निकालने, सिर काटने की धमकी देने वाले जहरीले मौलाना को गिरफ्तारी के दो दिन बाद ही मिली जमानत ◾वकीलों ने की कन्हैया के कसाईयों की धुनाई, जबरदस्त पिटाई, वीडीयो सोशल मीडीया पर वायरल ◾भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक शुरु, प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद◾

शाहरुख खान को मिला फ्रांस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, मन्नत पहुंचे कई देशों के कॉन्सल जनरल

बॉलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्मों की शूटिंग में काफी बिजी हैं। चार साल के लंबे ब्रेक के बाद एक्टर अपनी मोस्ट अवेटिड फिल्म पठान से एक बार फिर बड़े पर्दे पर वापसी करने वाले है। इस फिल्म को किंग खान के फैंस में एक अलग ही बज बना हुआ है। इस बीच एसआरके के फैंस के लिए एक और बड़ी गुड न्यूज सामने आई है। शाहरुख खान को फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजा गया है जिसके चलते एक्टर के बंगले 'मन्नत' में तमाम बड़ी हस्तियों का तांता लगा है, जिसकी फोटोज सामने आते ही सोशल मीडिया पर छा गई हैं।

हाल ही में एक्टर ने डिप्लोमेट्स के लिए मुंबई में अपने घर मन्नत में एक पार्टी रखी थी। किंग खान की पार्टी में में फ्रांस, कनाडा और क्यूबेक जैसे कई देशों के कॉन्सल जनरल शामिल हुए। इसी ग्रैंड पार्टी की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें एक्टर काफी खुश दिख रहे हैं।

इस पार्टी की तस्वीरें कनाडा की कॉन्सल जनरल डिएड्रा केली ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से शेयर की हैं। इसी के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘मैं पूरी दुनिया के ऑडियंस पर किंग खान के चार्म को समझती हूं। वॉर्म वेलकम के लिए थैंक यू शुक्रिया गौरी खान और शाहरुख खान। मैं बॉलीवुड और कनाडा फिल्म इंडस्ट्री के बीच को-प्रॉडक्शन के नए अवसरों को और मजबूत करने की उम्मीद करती हूं।

इसके अलावा फ्रांस के कॉन्सल जनरल मिस्टर जीन-मार्क सेरे-चार्लेट ने पार्टी के बाद ट्वीट कर कहा,  मुंबई में नाइट ऑफ द हाइएस्ट अवॉर्ड (फ्रांस के सबसे प्रतिष्ठित सिविलिन अवॉर्ड/ फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक सम्मान), ‘लीजन ऑफ ऑनरयह टाइटल बॉलीवुड के शाह के लिए एकदम फिट है।

इस शानदार सम्मान को पाने के बाद शाहरुख खान ने भी इसपर अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा,'जीवन में अलग-अलग पल होते हैं जो आपको ऐसा महसूस कराते हैं कि आप सही रास्ते पर हैं और यह उनमें से ही एक क्षण है। मैं इस सम्मान को पाकर वास्तव में काफी खुश हूं।'

बता दें 3 मई 2022 यानी ईद के मौके पर फ्रांस के विदेश मंत्री ने शाहरुख खान को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया। यह इवेंट ताजमहल पैलेस होटल में आयोजित किया गया था। इसके बाद फ्रांस के कान्सल जेनरल वने यह जानकारी ट्वविटर पर शेयर की।