BREAKING NEWS

दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में पेश किया नागरिकता संशोधन विधेयक◾शिवसेना नागरिकता संशोधन विधेयक का करेगी समर्थन: संजय राउत ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾कर्नाटक उपचुनाव : कांग्रेस नेता शिवकुमार ने मानी हार, बोले-लोगों ने दलबदलुओं को किया स्वीकार◾विभाजनकारी चालक के साथ कैब की सवारी है ‘कैब’ विधेयक: कपिल सिब्बल ◾शिवसेना ने केंद्र पर लगाया हिंदुओं-मुसलमानों का ‘अदृश्य विभाजन’ करने का आरोप◾

बॉलीवुड केसरी

बॉलीवुड की इन 5 फिल्मों ने 2019 में की सबसे ज्यादा कमाई

 gewrfgv

सलमान खान की फिल्म भारत ने बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड अपने नाम पर बना लिए हैं। भारत ने रिलीज के पहले दिन 41.50 करोड़ की कमाई की थी। अब तक भारत ने 159.30 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। ईद के मौके पर जब भी सलमान खान की फिल्म रिलीज होती है तो वह बॉक्स ऑफिस पर तबाड़तोड़ कमाई करके सबको हैरान कर देती है। इस बात का सबसे ताजा सबूत फिल्म भारत है।

 सलमान खान और कैटरीना की जोड़ी ने भी भारत की कमाई में अहम भूमिका निभाई है। हमेशा से ही दर्शकों को सलमान और कैटरीना की जोड़ी पसंद रही है। 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों में भारत ने अपना नाम दर्ज कर लिया है। आज हम आपको 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों के बारे में बताएंगे। 

5. गली बॉय

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली बॉय इस लिस्ट में कमाई के मामले में पांचवे स्‍थान पर है। पहले दर्शकों को इस फिल्म को लेकर डाउट था कि यह फिल्म पसंद भी आएगी या नहीं। लेकिन इस फिल्म के दोनों सितारों ने साबित किया है कि वह अपने बेहतरीन अदाकारी से किसी भी फिल्म में जान डाल सकते हैं। गली बॉय ने कुल 140.25 करोड़ की कमाई की थी। 

4. टोटल धमाल

फिल्म टोटल धमाल एक मल्टी स्टारर फिल्म थी जिसकी कॉमेडी ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। इस फिल्म में अनिल कपूर, अजय देवगन, माधुरी दीक्षित, अरशद वारसी जैसे बड़े सितारों की फिल्म ने कुल कमाई 154.23 करोड़ रूपए की थी। 

3. केसरी

अक्षय कुमार की फिल्म केसरी सारागझ़ी के ऐतिहासिक युद्ध पर बनी थी। दर्शकों को इस फिल्म ने बहुत इमोशनल कर दिया। केसरी को रेटिंग्स और दर्शकों की जमकर तारीफ मिली थी। कुल कमाई केसरी ने 154.41 करोड़ की थी। 

2. भारत 

ईद के मौके पर आई सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म भारत ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है। भारत की कहानी देश के आजाद होने से लेकर अब तक के सफर पर बनी है। फिल्म भारत ने एक हफ्ते में 159.30 करोड़ की कमाई कर ली है। 

1. उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक

विक्की कौशल की फिल्म उरी ने बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई की है। इस फिल्म की कमाई को लेकर कभी किसने सोचा नहीं था। उरी के हमलों और उसके बाद भारत ने की सर्जिकल स्ट्राइक पर इस फिल्म को बनाया गया था। इस पिल्म ने कुल कमाई 245.36 करोड़ रूपए की है।