BREAKING NEWS

हिजाब पहनकर कॉलेज आई छात्राओं को भेजा गया वापस, CM बोम्मई बोले- हर कोई करें कोर्ट के निर्देश का पालन ◾DGCA ने इंडिगो पर लगाया पांच लाख का जुर्माना, दिव्यांग बच्चे को नहीं दी थी विमान में सवार होने की अनुमति ◾J&K : सुरक्षाबलों ने आतंकवादी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, एक महिला सहित 3 गिरफ्तार, IED बरामद ◾ नवनीत राणा और रवि राणा का आज नागपुर में हनुमान चालीसा पाठ, क्या राज्य में फिर हो सकता है बवाल◾एलन मस्क ने दिया बयान- भारत में मिले बिक्री की मंजूरी, फिर टेस्ला का संयत्र लगाने का लेंगे फैसला◾ कथावाचक देवकी नंदन ने प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट के खिलाफ SC में दायर की याचिका, अब तक कुल 7 अर्जी दाखिल◾ WEATHER UPDATE: दिल्ली समेत देश के इन इलाकों में बारिश के आसार, यहां जानें मौसम का मिजाज◾ जमीयत की बैठक में भावुक हुए मुस्लिम धर्मगुरू मदनी, बोले- जुल्म सह लेंगे लेकिन वतन पर आंच नहीं आने देंगे...◾श्रीलंका में 50वें दिन भी जारी है प्रदर्शन, राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग को लेकर सड़कों पर बैठे हैं लोग ◾ऐसा काम नहीं किया जिससे लोगों का सिर शर्म से झुक जाए, देश सेवा में नहीं छोड़ी कोई कसर : PM मोदी ◾म्यांमार की मौजूदा स्थिति को लेकर हुई बैठक, रूस और चीन ने जारी नहीं होने दिया UN का बयान ◾BSF ने पाकिस्तानी तस्करों की साजिश को किया नाकाम, ड्रोन पर की गोलीबारी, भागने पर हुआ मजबूर ◾पंजाब : CM मान ने वापस ली 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा, जानिए क्यों लिया यह फैसला ◾कर्नाटक : शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश ने हिजाब विवाद पर दिया बयान, केवल यूनिफॉर्म की है अनुमति◾उत्तराखंड : CM धामी के लिए आज चुनाव प्रचार करेंगे मुख्यमंत्री योगी, टनकपुर में जनता से मांगेगे वोट ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,685 नए केस, 33 मरीजों की हुई मौत◾राजस्थान : CM गहलोत से मुलाकात के बाद बदले चांदना के सुर, BJP को दी यह नसीहत ◾PM मोदी ने वीर सावरकर की जयंती पर वीडियो शेयर कर दी श्रद्धांजलि, गृह मंत्री शाह ने किया नमन ◾World Corona : 52.83 करोड़ के पार पहुंचे मामले, अब तक 11.38 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾आज का राशिफल ( 28 मई 2022)◾

Sanjay Dutt की पहली पत्नी का ये आखिरी खत जो लिखा था बेटी के नाम, पढ़ कर भर आयेंगे आपके आँखों में आँसू

Sanjay Dutt की बायोपिक 'फिल्म संजू' बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। साथ ही फिल्म रिलीज होने के बाद से अब तक 200 करोड़ की कमाई पूरी कर चुकी है। बता दें कि फिल्म संजू में राजकुमार हिरानी ने सबसे पहले रणबीर कपूर की खूब प्रशंसा की है। जो इस साल के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक संजू बाबा के रूप में है।

\"\"

हालांकि 'फिल्म संजू' Sanjay Dutt के जीवन पर आधारित होने के बावजूद भी इस फिल्म में संजय दत्त की पहली पत्नी रिचा शर्मा के बारे में कुछ नहीं बताया गया है। जैसा कि आप और हम सभी लोग यह बात जानते हैं कि संजय दत्त की पहली पत्नी रिचा शर्मा थी।\"\"

जिनसे उन्होंने 1987 में शादी की थी। वहीं पूरी फिल्म 2घंटे-45 मिनट होने के बाद भी संजय दत्त की पहली पत्नी का पूरी फिल्म में कोई जिक्र ही नहीं था जबकि वह उनकी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा था।

\"फिल्म
संजय दत्त ने की तीन शादी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुपरस्टार Sanjay Dutt ने अपनी जीवन में तीन शादियां की थी। अब उनकी तीसरी पत्नी मान्याता दत्त है जिनसे उनको दो जुड़वा बच्चे हैं। लेकिन उससे पहले संजय दत्त और रिर्चा शर्मा की शादी से उनकी एक बेटी त्रिशला दत्त भी है।\"\"

बता दें कि 'फिल्म संजू' में मान्यता दत्त का किरदार अभिनेत्री दिया मिर्जा ने निभाया है। संजय दत्त अपनी पहली सहकलाकार जो की उनकी गर्लफ्रेंड थी उनसे रिश्ता टूटने के बाद रिचा शर्मा से मिले थे। लेकिन अब टीना मुनीम अनिल अंबानी के साथ अपने शादीशुदा रिश्ते में काफी खुश हैं।\"\"

Sanjay Dutt ने एक पत्रिका में रिचा शर्मा की तस्वीर देखी और उन्हें तभी उनसे प्यार हो गया। रिचा ने तभी अपने कैरियर की शुरूआत की थी लेकिन संजय दत्त के प्यार के चक्कर में आकार रिचा ने अपना कैरियर पीछे छोड़ते हुए संजय दत्त से जल्दी ही शादी कर ली।\"\"

हालांकि उसके बाद ही रिचा शर्मा को ब्रेन ट्यूमर हो गया और वह न्यूयॉर्क के लिए रवाना हुई उसी दौरान अभिनेता संजय दत्त को माधुरी दीक्षित से प्यार हो गया और वह दोनों रिलेशनशिप में आ गए।\"\"

जब तक रिचा सन 1992 में अपना कैंसर का इलाज करा कर वापस लौटी तब तक संजय दत्त माधुरी के प्यार में पागल हो चुके थे। हालांकि 1996 में रिर्चा शर्मा की कैंसर की वजह से निधन हो गया था तब से ही Sanjay Dutt और रिचा शर्मा की बेटी त्रिशला अपने नाना-नानी के पास रह रही थी।

\"\"
बेटी त्रिशला दत्त ने Mother’s Day के मौके पर किया ये पत्र पोस्ट

रिचा शर्मा ने अपनी मौत से पहले बेटी त्रिशला के लिए एक भावुक पत्र छोड़ा था। बता दें कि यह नोट त्रिशला ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी किया है। Sanjay Dutt  की पहली पत्नी रिचा ने 21 साल पहले ये लेटर त्रिशला के नाम लिखा था। रिचा का देहांत ब्रेन ट्यूमर की वजह से हो गया था। उस वक्त त्रिशला आठ साल की थीं।

\"\"
यहां अपनी प्यारी बेटी के लिए त्रिशला की मां का नोट पढ़ें:
\"\" जब रिचा शर्मा का निधन हुआ उसके बाद भी बेटी त्रिशला और संजय दत्त के बीच में एक खूबसूरत रिश्ता है। तो आइए एक नजर डालते हैं उन महत्वपूर्ण क्षणों पर। https://www.instagram.com/p/BCRORb3RG-t/?utm_source=ig_embed https://www.instagram.com/p/BG1waopRG2n/?utm_source=ig_embed https://www.instagram.com/p/BOyMmp3hpFy/?utm_source=ig_embed https://www.instagram.com/p/BVeqsT_gnWZ/?utm_source=ig_embed https://www.instagram.com/p/BdXHAYGjR2a/?utm_source=ig_embed