बॉलीवुड अभिनेता विद्युत जामवाल इन दिनों सुर्ख़ियों में है और अब उनकी फैन फोलोविंग सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विश्वस्तर पर उभर रही है। साथ ही विद्युत् ने भारतीय मार्शल आर्ट फॉर्म कलारिपयट्टू को भी दुनिया के सामने बड़ा सम्मान दिलाने के काम किया है।

विद्युत जामवाल

लिंक ट्विटर पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें : https://twitter.com/VidyutJammwal/status/1023772318315814912

अमेरिका की पॉप कल्चर वेबसाइट लूपर ने हाल ही में दुनिया भर में शीर्ष मार्शल आर्ट कलाकारों की सूची जारी की और विद्युत जामवाल को सूची में छठा स्थान मिला। ये ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री बल्कि भारतीय मार्शल आर्ट फॉर्म के लिए भी बेहद खास पल है।

विद्युत जामवाल

 

लिंक ट्विटर पर देखने के लिए यहाँ क्लिक करें  : https://twitter.com/VidyutJammwal/status/1021733729956442112

विद्युत जामवाल एकमात्र भारतीय हैं जिन्होंने इस प्रतिष्ठित सूची में जगह बनाई है। उसी के बारे में ट्वीट करते हुए एक तस्वीर शेयर की जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, “संतुलन मिलता नहीं है, हमें यह सीखना होगा कि इसे कैसे बनाया जाए, यह जानने के लिए कि क्या रखना है और क्या जाने देना है #kalaripayattu #balancing निडरता से।”

विद्युत जामवाल

जामवाल ने एक बयान में कहा, “इस तरह के सम्मान मुझे कलारिपयट्टु के समुदाय को गर्व महसूस कराने एक मौका देते है जिसकी वजह से मुझे अपने जीवन में ये मुकाम और सफलता हासिल हुई है।

विद्युत जामवाल

आपको बता दें विद्युत जामवाल साथ में एलराम चोई, स्कॉट एडकिंस, मार्को जेर, लतीफ क्रोडर, वू जिंग और जॉनी गुयेन भी इस सूची में हैं। 10 दिसंबर, 1980 को केरल में एक सैन्य अधिकारी के घर जन्मे विद्युत ने 3 साल की उम्र में पलक्कड़ के आश्रम में ‘कलारीपयट्टू’ (केरल की मार्शल आर्ट शैली) का प्रशिक्षण शुरू किया था।

विद्युत जामवाल

अब तक 25 से अधिक देशों में विद्युत ने लाइव एक्शन शो किए हैं। फ़िल्मी करियर की बात करें विद्युत ने साल 2011 में तेलुगु फिल्म शक्ति से अपने करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया जिसमे फोर्स, स्टेनली का डब्बा, कमांडो, बुलेट राजा, कमांडो 2 और बादशाहो शामिल है ।

विद्युत जामवाल

विद्युत ने अपनी अगली फिल्म ‘जंगली’ की शूटिंग पूरी कर ली है। इस एक्शन फ्लिक को मशहूर हॉलीवुड निर्देशक चक रसेल ने भी काफी सराहा है, जिन्होंने हॉलीवुड की कुछ यादगार फिल्मों जैसे ‘द मास्क’ और द स्कोर्पियन किंग ’जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

विद्युत जामवाल

रसेल ने कहा, “विद्युत को दुनिया भर में एक्शन फिल्मों में उभरते हुए सितारे के रूप में देखा जा रहा है।” उनके पास सिनेमाई आकर्षण और वो एक शानदार फाइटर है। उनके पास मार्शल आर्ट कलरीपायट्टु में परफेक्शन है। फिल्म जंगली में में उनकी परफॉरमेंस देखने के लिए बेताब हूँ।

विद्युत जामवालआपको बता दें विद्युत जामवाल की फिल्म जंगली 5 अप्रैल, 2019 को भारत में रिलीज होने की उम्मीद है।

फिल्म टोटल धमाल के मूंगड़ा सांग पर लोगों का बरसा गुस्सा, सोनाक्षी को भी पड़ी लताड़