BREAKING NEWS

जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾कोरोना वायरस दिल्ली में नहीं फैला, घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल ◾कोविड-19 : राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले आये सामने , इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार ◾दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोना का कहर जारी, अब तक 53448 लोगों की मौत, करीब 1015191 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित◾देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के तेजी से बढ़ने का सिलसिला जारी, भारत में मौत का आंकड़ा 60 के पार◾गृह मंत्रालय का एक्शन, तबलीगी जमात से जुड़े 360 विदेशियों को ब्लैकलिस्ट में डालने की प्रक्रिया शुरू की ◾देश में 50 डॉक्टर व चिकित्साकर्मी कोविड-19 से संक्रमित : स्वास्थ्य मंत्रालय◾PM की 'दीया अपील' को ओवैसी ने बताया '9 मिनट की नौटंकी', कहा-देश इवेंट मैनेजमेंट कंपनी नहीं◾

विराट-अनुष्‍का की इस छोटी सी गलती के कारण दोनों को दोबारा करनी पड़ सकती है शादी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की शादी पिछले साल 13दिसंबर को हुई थी। जब से विरुष्का शादी के बंधन में बंधे है तब से ही वह सुर्खियों का गहरा विषय बना हुए हैं। लेकिन इस छोटी गलती के चलते कहीं दोनों को इस साल फिर से शादी करनी पड़ सकती है।

\"virushka\"

13 दिसंबर 2017 को इटली के टस्‍कनी शहर में विराट-अनुष्‍का ने चोरी छिपे शादी की थी। दोनों ने किसी को इस शादी की भनक तक नहीं लगने दी थी। विराट उस वक्‍त बीसीसीआई से छुट्टी लेकर शादी करने इटली गए थे। दोनों ने पूरे रीति-रिवाज से यह विवाह किया लेकिन अब उनकी यह शादी कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही हैं।

\"virushka\"

जी हां एक आरटीआई के जरिए खुलासा हुआ कि विराट-अनुष्‍का ने विदेश में जाकर शादी तो की लेकिन उन्‍होंने भारतीय दूतावास को इस संबंध में कोई सूचना नहीं दी ऐसे में यह विवाह गैरकानूनी माना जा सकता है।

\"virushka\"

बता दें कि जब विराट और अनुष्का ने इटली के शहर टस्कनी को अपनी शादी का परफेक्ट डेस्टिनेशन चुना तो इस कपल ने राजधानी रोम में स्थित इंडियन एंबेसी में इसकी कोई भी सूचना नहीं दी है।

Today we have promised each other to be bound in love forever. We are truly blessed to share the news with you. This beautiful day will be made more special with the love and support of our family of fans & well wishers. Thank you for being such an important part of our journey. pic.twitter.com/Scobdiqk7l

— Anushka Sharma (@AnushkaSharma) December 11, 2017

ऐसे में शादी के रजिस्ट्रेशन में परेशानी आना तो तय है। पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट के वकील व  निवासी हेमंत कुमार द्वारा विदेश मंत्रालय में बीते 13 दिसंबर को लगाए गए आरटीआई आवेदन का रोम स्थित दूतावास ने जो जवाब दिया है, उसमें यह खुलासा हुआ है।

Today we have promised each other to be bound in love for ever. We are truly blessed to share the news with you.This beautiful day will be made more special with the love and support of our family of fans & well wishers. Thank you for being such an important part of our journey. pic.twitter.com/aobTUwMNAK

— Virat Kohli (@imVkohli) December 11, 2017

नियमों के मुताबिक कोई भारतीय व्यक्ति दूसरे देश में जाकर शादी करता है तो वह विदेशी विवाह अधिनियम-1969 के तहत रजिस्टर्ड की जाती है, लेकिन विराट-अनुष्का की शादी अधिनियम के तहत नहीं हुई। अब देश के जिस राज्य में विराट कोहली-अनुष्का रहेंगे, वहां उन्हें उसी राज्य के नियमानुसार शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए दोबारा शादी करनी पड़ सकती है।

\"Virat

नियम के अनुसार देश के किसी भी राज्य में शादी का रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए 36 तरह के दस्तावेज पूरे करने पड़ते हैं। इसमें लड़का-लड़की दोनों के शादी के कार्ड,दोनों की शादी की 8फोटो परिवारों से अलग दो गवाह, शादी वाले होटल या मैरिज पैलेस संचालक का सर्टीफिकेट, पंडित का प्रमाण-पत्र, बैंक का 100 रुपए का चालान, लड़का-लड़की के नाम के दो-दो एफिडेविट आदि की जरूरत पड़ती है

\"Virat

अनुष्का केपटाउन से मुंबई वापस आ चुकी हैं। अनुष्का देर रात को मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंची। वह वह भारत वापस लौटकर अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म परी के प्रमोशन में बिजी हो जाएंगी। बता दें कि अनुष्का की यह फिल्म 9 फरवरी को रिलीज होने वाली है।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करे