BREAKING NEWS

चुनाव से पहले बंगाल में फिर उठा रोहिंग्या मुद्दा, दिलीप घोष ने की केंद्रीय बलों के तैनाती की मांग◾पुणे : दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग◾ट्रैक्टर रैली पर किसान और पुलिस की बैठक बेनतीजा, रिंग रोड पर परेड निकालने पर अड़े अन्नदाता ◾डेजर्ट नाइट-21 : भारत और फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास, CDS बिपिन रावत आज भरेंगे राफेल में उड़ान◾किसानों का प्रदर्शन 57वें दिन जारी, आंदोलनकारी बोले- बैकफुट पर जा रही है सरकार, रद्द होना चाहिए कानून ◾कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों को लगेगा टीका◾दिल्ली में अगले दो दिन में बढ़ सकता है न्यूनतम तापमान, तेज हवा चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार का अनुमान ◾देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 15223 नए केस, 19965 मरीज हुए ठीक◾TOP 5 NEWS 21 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विश्व में आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर, मरीजों का आंकड़ा 9.68 करोड़ हुआ ◾राहुल गांधी ने जो बाइडन को दी शुभकामनाएं, बोले- लोकतंत्र का नया अध्याय शुरू हो रहा है◾कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना, कहा-‘काले कानूनों’ को खत्म क्यों नहीं करते प्रधानमंत्री◾जो बाइडन के शपथ लेने के बाद चीन ने ट्रंप को दिया झटका, प्रशासन के 30 अधिकारियों पर लगायी पाबंदी ◾आज का राशिफल (21 जनवरी 2021)◾PM मोदी ने शपथ लेने पर जो बाइडेन और कमला हैरिस को दी बधाई ◾केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर किसान नेताओं का रुख सकारात्मक, बोले- विचार करेंगे ◾लोकतंत्र की जीत हुई है : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पहले भाषण में कहा ◾जो बाइडेन बने अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति ◾कमला देवी हैरिस ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेकर रचा इतिहास ◾सरकार एक से डेढ़ साल तक भी कानून के क्रियान्वयन को स्थगित करने के लिए तैयार : नरेंद्र सिंह तोमर◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Women's day Spl : बॉलीवुड की इन महिला प्रधान फिल्मों से अभिनेत्रियों ने बॉक्स ऑफिस पर लहराया परचम

कुछ साल पहले तक बॉलीवुड को पुरुष  प्रधान सिनेमा माना जाता है था पर बीते कुछ समय से कई ऐसी महिला प्रधान फ़िल्में आयी जो बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल साबित हुई। इन फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर चलाने की पूरी जिम्मेदारी अभिनेत्रियों के कन्धों पर थी और उन्होंने इसे शानदार तरीके से निभाया भी है। 

मिशन मंगल - 192 करोड़ रु


भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के वैज्ञानिकों की एक टीम से प्रेरित इस फिल्म में विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, निथ्या मेनन और कीर्ति कुल्हारी ने लीड रोल निभाया था।  ‘मिशन मंगल’ ने बॉक्स ऑफिस पर 192 करोड़ का दमदार कलेक्शन बटोरा था। फिल्म में अक्षय कुमार भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में थे।

राज़ी  - 122 करोड़ रु


आलिया भट्ट ने 'राज़ी' के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया। 2018 की थ्रिलर में आलिया को सहमत के नाम से एक जासूस की भूमिका निभायी थीं जिसने अपने देश की खातिर एक साहसी अंडरकवर मिशन पूरा किया था। मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित, राज़ी ने बॉक्स ऑफिस पर 122 करोड़ रुपये की कमाई की। 

 मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी ’ - 90 करोड़ रु


कंगना रनौत ने  तनु वेड्स मनु ’,‘ फैशन ’और’ क्वीन ’जैसी महिला प्रधान फिल्मों में अपने किरदारों से बॉक्स ऑफिस पर परचम फहराया है। 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' में कंगना ने रानी लक्ष्मी बाई के दमदार किरदार से खूब प्रशंसा बटोरी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी 90 करोड़ रुपये की भारी कमाई की।

'कहानी ’ - 57 करोड़ रु


विद्या बालन ने कई फिल्मों में महिलाओं को चैंपियन बनाया है और 2012 में रिलीज़ कहानी  में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। अपने पति के हत्यारे की तलाश में एक गर्भवती महिला के रूप में और अपनी मौत का बदला लेने वाले किरदार में विद्या ने खूब वाहवाही लूटी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 57 करोड़ रुपये की कमाई की।

पीकू ’ - 78 करोड़ रु


अमिताभ बच्चन और इरफान खान के साथ फिल्म पीकू में दीपिका ने अपने दमदार अभिनय के साथ बॉक्स ऑफिस पर भी कामयाबी हासिल की। साल 2015 में रिलीज़ हुई इस फिल्म ने 78 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। 

नीरजा -  71 करोड़ रु


सोनम कपूर ने नीरजा भनोट की कहानी को सिल्वर स्क्रीन पर शानदार तरीके से निभाया और एयरहोस्टेस के किरदार में उन्होंने सबका दिल जीता। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सफल साबित हुई और फिल्म ने कुल 71 करोड़ रुपये की कमाई की। 

बिग बॉस सीजन 13 में खूब सुर्खियां बटोरने के बाद भी गुमनाम हो गए ये पांच कंटेस्टेंट