BREAKING NEWS

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में 80 मजदूरों की मौत पर बोलीं प्रियंका-शुरू से की गई उपेक्षा◾कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

Women's day Spl : बॉलीवुड की इन महिला प्रधान फिल्मों से अभिनेत्रियों ने बॉक्स ऑफिस पर लहराया परचम

कुछ साल पहले तक बॉलीवुड को पुरुष  प्रधान सिनेमा माना जाता है था पर बीते कुछ समय से कई ऐसी महिला प्रधान फ़िल्में आयी जो बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल साबित हुई। इन फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर चलाने की पूरी जिम्मेदारी अभिनेत्रियों के कन्धों पर थी और उन्होंने इसे शानदार तरीके से निभाया भी है। 

मिशन मंगल - 192 करोड़ रु


भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के वैज्ञानिकों की एक टीम से प्रेरित इस फिल्म में विद्या बालन, तापसी पन्नू, सोनाक्षी सिन्हा, निथ्या मेनन और कीर्ति कुल्हारी ने लीड रोल निभाया था।  ‘मिशन मंगल’ ने बॉक्स ऑफिस पर 192 करोड़ का दमदार कलेक्शन बटोरा था। फिल्म में अक्षय कुमार भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में थे।

राज़ी  - 122 करोड़ रु


आलिया भट्ट ने 'राज़ी' के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया। 2018 की थ्रिलर में आलिया को सहमत के नाम से एक जासूस की भूमिका निभायी थीं जिसने अपने देश की खातिर एक साहसी अंडरकवर मिशन पूरा किया था। मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित, राज़ी ने बॉक्स ऑफिस पर 122 करोड़ रुपये की कमाई की। 

 मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी ’ - 90 करोड़ रु


कंगना रनौत ने  तनु वेड्स मनु ’,‘ फैशन ’और’ क्वीन ’जैसी महिला प्रधान फिल्मों में अपने किरदारों से बॉक्स ऑफिस पर परचम फहराया है। 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' में कंगना ने रानी लक्ष्मी बाई के दमदार किरदार से खूब प्रशंसा बटोरी और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी 90 करोड़ रुपये की भारी कमाई की।

'कहानी ’ - 57 करोड़ रु


विद्या बालन ने कई फिल्मों में महिलाओं को चैंपियन बनाया है और 2012 में रिलीज़ कहानी  में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। अपने पति के हत्यारे की तलाश में एक गर्भवती महिला के रूप में और अपनी मौत का बदला लेने वाले किरदार में विद्या ने खूब वाहवाही लूटी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 57 करोड़ रुपये की कमाई की।

पीकू ’ - 78 करोड़ रु


अमिताभ बच्चन और इरफान खान के साथ फिल्म पीकू में दीपिका ने अपने दमदार अभिनय के साथ बॉक्स ऑफिस पर भी कामयाबी हासिल की। साल 2015 में रिलीज़ हुई इस फिल्म ने 78 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। 

नीरजा -  71 करोड़ रु


सोनम कपूर ने नीरजा भनोट की कहानी को सिल्वर स्क्रीन पर शानदार तरीके से निभाया और एयरहोस्टेस के किरदार में उन्होंने सबका दिल जीता। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सफल साबित हुई और फिल्म ने कुल 71 करोड़ रुपये की कमाई की। 

बिग बॉस सीजन 13 में खूब सुर्खियां बटोरने के बाद भी गुमनाम हो गए ये पांच कंटेस्टेंट