BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा: पिंक लाइन पर पांच मेट्रो स्टेशन बंद, चार स्टेशनों को खोला गया◾गाइड के कहने पर ताजमहल में पत्नी मेलानिया का हाथ थामकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने की चहलकदमी◾कोर्ट ने उपमुख्यमंत्री सिसोदिया को क्लीनचिट देने वाली एटीआर की खारिज, नयी रिपोर्ट दाखिल करने के दिए निर्देश ◾राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सम्मान में आयोजित भोज में शामिल नहीं होंगे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 18 रन से हराया, लगातार दूसरी जीत दर्ज की ◾TOP 20 NEWS 24 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ताजमहल का दीदार करके दिल्ली पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप◾महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बोले- गठबंधन के भागीदारों के बीच कोई मतभेद नहीं◾जाफराबाद में CAA को लेकर पथराव, गाड़ियों में लगाई गई आग, एक पुलिसकर्मी की मौत◾मोटेरा स्टेडियम में दिखी ट्रंप और मोदी की दोस्ती, दोनों दिग्गज ने एक-दूसरे की तारीफ में पढ़ें कसीदे ◾दिल्ली के मौजपुर में लगातार दूसरे दिन CAA समर्थक एवं विरोधी समूहों के बीच झड़प ◾CM केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा की सदस्यता की शपथ ली◾ट्रम्प के स्वागत में अहमदाबाद तैयार, छाए भारत-अमेरिकी संबंधों वाले इश्तेहार◾दिल्ली और झारखंड में BJP विधानमंडल दल के नेता का आज होगा ऐलान ◾जाफराबाद में CAA को लेकर हुई पत्थरबाजी के बाद इलाके में तनाव, मेट्रो स्टेशन बंद◾Modi सरकार ने पद्म सम्मान के लिये ‘गुमनाम’ चेहरे खोजे : केंद्रीय मंत्री◾अब कुछ ही घंटो में भारत यात्रा के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति Trump , मोदी को बताया दोस्त◾मेलानिया का स्वागत करके खुशी होती, हमने अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का किया सम्मान : मनीष सिसोदिया◾Trump की भारत यात्रा से किसी महत्वपूर्ण परिणाम के सकारात्मक संकेत नहीं हैं : कांग्रेस◾US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के लिए रवाना, कल सुबह 11.55 बजे पहुंचेंगे अहमदाबाद, जानिए ! पूरा कार्यक्रम◾

उतार-चढ़व के बाद सपाट बंद हुआ शेयर बाजार

साल के पहले दिन बड़ गिरावट के बाद आज घरेलू शेयर बाजार दिन भर के उतार-चढ़व से होता हुआ अंतत: सपाट बंद हुआ। बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 0.49 अंक फिसलकर 33,812.26 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 0.06 प्रतिशत यानी 6.65 अंक टूटकर 10,442.20 अंक पर बंद हुआ। बाजार में कुल मिलाकर धारणा नकारात्मक रही। इस कारण बीएसई में जिन 2,954 कंपनियों के शेयरों में कारोबार हुआ उनमें 1,689 के शेयर लाल और 1,152 के हरे निशान में बंद हुये। अन्य 113 कंपनियों के शेयर अपरिवर्तित रहे। मझौली और छोटी कंपनियों में भी बिकवाली का जोर रहा।

बीएसई का स्मॉलकैप 0.63 प्रतिशत लुढ़ककर 19,158.24 अंक पर और मिडकैप 0.62 प्रतिशत टूटकर 17,725.47 अंक पर आ गया। चौतरफा दबाव के बीच एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, टाटा मोटर्स और ओएनजीसी जैसी दिग्गज कंपनियों ने सेंसेक्स को सँभालने का काम किया। टाटा मोटर्स के शेयर तीन फीसदी से अधिक चढ़। दूरसंचार समूह पर दबाव के कारण भारती एयरटेल के शेयर सवा दो प्रतिशत टूट गये।

सेंसेक्स की शुरुआत बेहद सकारात्मक हुई। यह 100.80 अंक की बढ़त में 33,913.55 अंक पर खुला और खुलते ही 33,964.14 अंक के दिवस के उच्चतम स्तर पर पहुँच गया। लेकिन, बिकवाली के दबाव में पहले आधे घंटे में ही यह लाल निशान में भी उतर गया। कभी हरे तो कभी लाल निशान से होता हुआ कारोबार की समाप्ति से पहले 33,703.37 अंक के दिवस के निचले स्तर को छूता हुआ सेंसेक्स गत दिवस के मुकाबले 0.49 अंक नीचे 33,812.26 अंक पर बंद हुआ।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।