BREAKING NEWS

आज का राशिफल (03 अक्टूबर 2022)◾Bharat Jodo Yatra: मूसलाधार बारिश के बीच बेपरवाह राहुल गांधी ने मैसूर में जनसभा को संबोधित किया◾India vs South Africa 2nd T20I: भारत ने दूसरे टी-20 मैच में 16 रनों से जीत हासिल कर टी-20 सीरीज़ पर रचा बड़ा इतिहास◾ महाराष्ट्र : सीएम शिंदे की जान को खतरा, बढाई गई सुरक्षा◾सियासत के धरती पुत्र मुलायम सिंह की बिगड़ी तबीयत, आईसीयू में शिफ्ट◾उद्धव गुट में टूट जारी, वर्ली के 3000 शिवसैनिकों ने थामा शिंदे गुट का दामन ◾फिर उबाल मार रहा हैं खालिस्तान मूवमेंट, बठिंडा में दीवार पर लिखे गए खालिस्तान समर्थक नारे◾पुलवामा में आतंकी हमला, एक पुलिस जवान शहीद, सशस्त्र बल का जवान घायल ◾बीजेपी ने नीतीश कुमार को दी सलाह, कहा - आपकी विदाई तय, बांध लें बोरिया-बिस्तर◾Congress President Election: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव क्यों लड़ रहे हैं मल्लिकार्जुन खड़गे? बताया पूरा प्लान ◾खड़गे से खुले आसमान के नीचे बहस करने के लिए तैयार हूं - शशि थरूर ◾ महात्मा गांधी की विरासत को हथियाना आसान पदचिन्हों पर चलना मुश्किल : राहुल गांधी ◾मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की◾इस बात पर गौर किया जाना चाहिए कि नए मुख्यमंत्री के नाम पर विधायकों में नाराजगी क्यों है : गहलोत◾पायलट को बीजेपी का खुला ऑफर, घर लक्ष्मी आए तो ठुकराए नहीं ◾राजस्थान में बढ़ा सियासी बवाल, अशोक गहलोत ने विधायकों की बगावत पर दिया बड़ा बयान◾राजद नेताओं पर जगदानंद सिंह ने लगाई पाबंदिया, तेजस्वी यादव पर टिप्पणी ना करने की मिली सलाह ◾ इयान तूफान के कहर से अमेरिका में हुई जनहानि पर पीएम मोदी ने जताई संवेदना ◾महात्मा गांधी की ग्राम स्वराज अवधारणा से प्रेरित हैं स्वयंपूर्ण गोवा योजना : सीएम सावंत◾उत्तर प्रदेश: अखिलेश यादव पर राजभर ने कसा तंज, कहा - साढ़े चार साल खेलेंगे लूडो और चाहिए सत्ता◾

Gautam Adani: गौतम अदाणी को मिली बड़ी कामयाबी, 260 अरब डॉलर पहुंचा समूह का मार्केट कैप

गौतम अदाणी अब दुनिया के तीसरे अमीर शख्स बन गए है फौब्स की रिपोर्ट के मुताबिक इनकी संपत्ति में पहले की तुलना में तेजी से इजाफा हुआ हैं। बताया जा रहा कि अदाणी से स्पष्ट किया कि बाजार हमारे समूह का बाजार पंजीकरण अब 260 डॉलर हो गया हैं। 17 सितंबर को एसीसी-अंबुजा सीमेंट्स के अधिग्रहण के पूरा होने के अवसर पर एक कार्यक्रम में दिए गए एक भाषण में, अदाणी ने कहा कि यह अधिग्रहण बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में भारत का अब तक का सबसे बड़ा इनबाउंड अधिग्रहण है जो चार महीने के रिकॉर्ड समय में संपन्न हुआ।

 70 टन से 140 टन तक पहुंचने का लक्ष्य- अदाणी

अदाणी ने कहा, मेरा यह भी मानना है कि परिचालन दक्षता बढ़ाने में अदाणी समूह की योग्यता किसी से पीछे नहीं है और हमें पिछले वर्षो में किए गए कई अधिग्रहणों की सीख से लाभ होगा। नतीजतन, हम देश में सबसे अधिक लाभदायक सीमेंट निर्माता बनने के लिए महत्वपूर्ण मार्जिन विस्तार की उम्मीद कर रहे हैं और हम अगले 5 वर्षों में मौजूदा 70 मिलियन टन क्षमता से 140 मिलियन टन तक जाने का अनुमान लगा रहे हैं।

Gauatm Adani Networth adani world 2nd reachest man know side story -  Business News India - कभी कमोडिटी ट्रेडिंग करते थे गौतम अडानी, आज दुनिया के  दूसरे सबसे अमीर शख्स, जानें कितना

हमारी वित्तीय स्थिति पहले से कहीं ज्यादा मजबूत- गौतम अदाणी 

अदाणी समूह के विस्तार पर गौतम अदाणी ने कहा, अब हम दुनिया की सबसे बड़ी सौर ऊर्जा कंपनी हैं और भारत की हरियाली का नेतृत्व कर रहे हैं। हम इस व्यवसाय के लिए 70 अरब डॉलर की प्रतिबद्धता के साथ वैश्विक हरित हाइड्रोजन में भी नेतृत्व कर रहे हैं। हम 25 प्रतिशत यात्री यातायात और 40 प्रतिशत एयर कार्गो के साथ देश में सबसे बड़े हवाईअड्डा संचालक हैं। अदाणी ने कहा, हमारी वित्तीय स्थिति पहले से कहीं ज्यादा मजबूत है और हम अपने विकास को और तेज करने के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजारों और रणनीतिक भागीदारों से अरबों डॉलर जुटा रहे हैं और निश्चित रूप से- अब हम देश के दूसरे सबसे बड़े सीमेंट निर्माता हैं।