BREAKING NEWS

कार्यकर्ताओं से थरूर का वादा - बंद करूंगा एक लाइन की पंरपरा, क्षत्रपों को दूंगा बढ़ावा ◾कांग्रेस का अध्यक्ष मैं हूं? थरूर बोले- पार्टी को लेकर मेरा अपना दृष्टिकोण.... मैं हूं शशि पीछे नहीं हटूंगा ◾KCR द्वारा राष्ट्रीय पार्टी की औपचारिक घोषणा के बाद विमान खरीदेगा टीआरएस ◾अफगानिस्तान : धमाके में बिखर गए मासूमों के शरीर, काबुल के स्कूल में फिदायीन हमला ◾ अफगानिस्तान : धमाके में बिखर गए मासूमों के शरीर, काबूल के स्कूल में फिदायीन हमला ◾पंजाब : कांग्रेस ने भगवंत मान पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, पूछा- क्या हुआ उन उपदेशों का ?◾CDS जनरल चौहान ने कार्यभार संभालने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की मुलाकात ◾कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में नामांकन कर सबको चौंकाने वाले केएन त्रिपाठी कौन ? चुनाव को लेकर कितने गंभीर ◾इलाहाबाद HC ने मुख्यमंत्री योगी द्वारा दिए गए राजस्थान में आपत्तिजनक भाषण पर दायर याचिका को खारिज किया ◾खड़गे vs थरूर! कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर बोले मल्लिकार्जुन- मुझे पूरा विश्वास... मैं ही जीतूंगा◾कांग्रेस मुख्यालय में पहुंचे गहलोत, सचिन पायलट के समर्थकों ने की नारेबाजी◾Ankita Murder Case : अंकिता हत्याकांड में विशेष जांच दल को हाथ लगा बड़ा सबूत, SIT को मिला मोबाइल ?◾प्रमोद तिवारी का भाजपा पर तंज, कहा- अपनी आंख खोलो और देखो कांग्रेस में चुनाव होता है आपके यहां नहीं ◾हाथ पर हाथ धरी रह गई सपा, दफ्तर पर चल गया सरकार का बुल्डोजर◾गुजरात में बोले PM मोदी-21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से मिलने वाली नई गति◾कौन होगा कांग्रेस का अध्यक्ष? गहलोत बोले- हम मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ खड़े, वह एक अनुभवी नेता है ◾कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : थरूर, त्रिपाठी , खड़गे में कड़ा मुकाबला, असमंजस में बनी स्थिति साफ ◾SC ने संसद भवन के शेर की मूर्ति को लेके दायर याचिका कि खारिज, कहा- कानून का नहीं हुआ कोई उल्लंघन ◾रोचक बनी कांग्रेस अध्यक्ष की लड़ाई, खड़गे के समर्थन में उतरे गहलोत◾राहुल गांधी के फर्जी वीडियो वायरल करने पर कांग्रेस ने अशोक पंडित के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत◾

ICICI Lombard भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस का अधिग्रहण करेगी

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के कारोबार का अधिग्रहण करेगी। बीमा कारोबार को एक शेयर स्वैप सौदे के माध्यम से अधिग्रहित किया जाएगा। यानी यह पूर्णत: शेयरों की अदला-बदली का सौदा होगा।

शुक्रवार देर रात एक नियामक फाइलिंग में, आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने कहा कि दोनों कंपनियों के बोर्ड आईसीआईसीआई लोम्बार्ड और भारती एक्सा जनरल ने शुक्रवार को मुलाकात की और एक योजना के माध्यम से आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में भारती एक्सा के गैर-जीवन (नॉन लाइफ) बीमा व्यवसाय के डीमर्जर के लिए निश्चित समझौतों में प्रवेश करने को मंजूरी दे दी।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के अनुसार, इस सौदे के तहत भारती एक्सा के शेयरधारकों को कंपनी के प्रत्येक 115 शेयरों पर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के दो शेयर मिलेंगे। आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने कहा कि शेयर विनिमय अनुपात की सिफारिश स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ताओं ने की थी और दो कंपनियों के बोर्ड ने इसे स्वीकार किया था। 

एक्सा ने एक बयान में कहा कि समझौते की शर्तों के तहत, एक्सा और भारती को क्लोजिंग पर आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के कुल 3.58 करोड़ शेयर प्राप्त होंगे, जो वर्तमान बाजार मूल्य के हिसाब से 5.21 करोड़ यूरो की राशि होगी।