BREAKING NEWS

कृषि विधेयक के विरोध में कर्नाटक में राज्यव्यापी बंद, कार्यकर्ताओं ने बस स्टेशनों को किया सीज◾कोविड-19 : देश में 95 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव केस की संख्या 60 लाख के पार◾भगत सिंह की जयंती आज, पीएम मोदी बोले- उनकी वीरता की गाथा देशवासियों को युगों तक प्रेरित करती रहेगी◾TOP 5 NEWS 28 SEPTEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली : कृषि बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर ट्रैक्टर में लगाई आग◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 30 लाख के पार, 10 लाख के करीब लोगों की मौत ◾आज का राशिफल (28 सितम्बर 2020)◾IPL 2020 : राजस्थान रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 18,056 नए केस, 380 की मौत ◾मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, भाजपा के तीन नेताओं को मिला टिकट◾कोविड-19 : सत्येंद्र जैन ने कहा- पिछले 10 दिनों में दिल्ली में मृत्यु दर एक फीसदी से नीचे रही◾संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾IPL 2020 RR vs KXIP : राजस्थान ने जीता टॉस, पंजाब को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾फिल्मकार अनुराग कश्यप की गिरफ्तारी में देरी होने पर पायल घोष ने उठाए सवाल ◾बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में हुए शामिल, कहा- नहीं समझता राजनीति◾विधानसभा चुनाव के लिए बिहार में तैनात होंगे 30,000 जवान, गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश◾मतदाताओं को लुभाने की कवायद में जुटे राजनीतिक दल, तेजस्वी ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का किया वादा◾पूर्व सैन्य अधिकारी होने के बावजूद एक दक्ष नेता के तौर पर जसवंत ने हमेशा दिखाई राजनीतिक ताकत◾चीन को जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह तैयार, लद्दाख में तैनात किए T-90 और T-72 टैंक◾मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

तेल के दाम बढ़े, कंपनियों के पास लगा गाड़ियों का भारी स्टाक

नई दिल्ली : इन दिनों गाड़ी निर्माता कंपनियां भारी छूट और अन्य फेस्टिव ऑफर दे रही हैं। दरअसल पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई भारी बढ़ोतरी और बीमा महंगा होने के कारण खरीदारों की दिलचस्पी कम हो गई है। दूसरी तरफ कंपनियों के पास प्रॉडक्ट का औसत से ज्यादा भंडार है। इसलिए कार कंपनियों ने अपने प्रॉडक्ट को निकालने के लिए खरीदारों को आकर्षित करना शुरू कर दिया है। मारुति सुजुकी, ह्युंदै, महिंद्रा, फोर्ड और टाटा मोटर्स से लेकर लग्जरी कार निर्माता कंपनियां जैसे बीएमडब्ल्यू, आउडी और मर्सेडीज बेंज छूट ऑफर कर रही हैं। छूट हैचबैक, सिडैन और एसयूवी पर है। कंपनियां लगभग सभी माडलों पर छूट ऑफर कर रही है।

इससे ग्राहकों को फॉयदा मिलने की आस है। सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स के प्रमुख और महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के प्रेजिडेंट राजन वडेरा ने बताया कि गाड़ियों की बिक्री में खरीदारों की कम दिलचस्पी, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी और देश के कई हिस्सों में मॉनसून के असर के कारण गिरावट आई है। लोग फिलहाल गाड़ियों की खरीदारी से बच रहे हैं क्योंकि रनिंग कॉस्ट काफी ज्यादा हो गई है। ह्युंदै और मारुति के अधिकारियों ने भी इस पर सहमति जताई है। मारुति के एक अधिकारी ने बताया, 'सेंटिमेंट्स कमजोर है।

लगातार तीसरे महीने घटी यात्री वाहनों की बिक्री

पेट्रोल-डीजल की कीमतों और बीमा खर्च में बढ़ोतरी के अलावा राजनीतिक स्थिति भी खरीदारों के मूड को प्रभावित कर रही है। प्रचार मुहिम के नकारात्मक होने से खरीदारों के मन में भविष्य को लेकर शंका और अनिश्चितता है और इसलिए बड़ी खरीदारी को फिलहाल टाल दे रहे हैं। ह्युंदै इंडिया के अनुसार कि स्थिति बहुत सही नहीं है। उन्होंने बताया कि रुपये में गिरावट भी कंपनियों को परेशान कर रही है। इससे हमारी मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट पर असर पड़ा है। हालांकि हमारे इनपुट्स महंगे है लेकिन हम इस अतिरिक्त खर्च को ग्राहकों पर नहीं डाल सकते हैं। दूसरी तरफ अब त्योहारों का सीजन है जिसमें लोग आकर्षक डील चाहते हैं।