BREAKING NEWS

नीतीश को अवसरवादी बताने पर तेजस्वी का भाजपा पर तंज - जो बिकेगा उसे खरीद लो है इनकी नीति ◾प्रधानमंत्री ने पीएमओ में कार्यरत कर्मचारियों की बेटियों से बंधवाई राखी, देशवासियों को दी शुभकामनायें ◾शिवसेना का बीजेपी पर प्रहार, कहा- मोदी के लिए नीतीश ने खड़ा किया तूफ़ान◾28 अगस्त को महंगाई पर 'हल्ला बोल रैली' करेगी कांग्रेस, कहा - पीएम हताश है और जनता त्रस्त ◾जगदीप धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली, राजघाट जा कर महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि ◾मेस का खाना देखकर रोया कॉन्स्टेबल, बोला- मिलती हैं पानी वाली दाल और कच्ची रोटियां◾बिहार में मंत्रिमंडल को लेकर RJD की नजर 'ए टू जेड' पर, मंत्रियों की सूची पर लालू लगाएंगे अंतिम मुहर ◾बिज़नेस टाइकून एलन मस्क ने टेस्ला में अपने 80 लाख शेयर बेचे, क्या फिर करने जा रहे है बड़ा धमाका ◾राजस्‍थान : गौवंश पर कहर बनकर टूटा लम्‍पी रोग, हजारों मवेशियों की मौत के बाद पशु मेलों पर रोक◾गुरुग्राम के क्लब में बाउंसर ने की लड़की से छेड़छाड़, विरोध करने पर दोस्तों से हुई मारपीट, सात लोग गिरफ्तार◾ताइवान के खिलाफ चीन की 'आक्रामकता' पर ब्रिटेन सख्त, उठाया ये कदम ◾जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सेना कैंप में घुस रहे 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद◾आज का राशिफल (11 अगस्त 2022)◾हर घर तिरंगा अभियान : शौर्य चक्र से सम्मानित सिपाही औरंगजेब की मां ने अपने घर पर फहराया 'तिरंगा'◾दिल का दौरा पड़ने के बाद राजू श्रीवास्तव एम्स में भर्ती , वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखे गए◾माकपा ने 'मुफ्त उपहार' वाले बयान को लेकर PM मोदी पर निशाना साधा◾कांग्रेस ने महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में संजय राठौर को शामिल किए जाने को लेकर BJP पर साधा निशाना◾High Court में जनहित याचिका : याददाश्त खो चुके हैं सत्येंद्र जैन, विधानसभा और मंत्रिमंडल से अयोग्य घोषित किया जाए◾केजरीवाल ने गुजरात में सत्ता में आने पर महिलाओं को 1000 रुपये मासिक भत्ता देने का किया ऐलान ◾ISRO ने गगनयान से जुड़ा LEM परीक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया◾

LIC : कल लॉन्च हो रहा है देश का सबसे बड़ा IPO, जानिए कितने रुपए लगाकर होगी आपकी अच्छी कमाई

क्या आप एलआईसी (भारतीय जीवन बीमा निगम) में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है क्योंकि LIC कल यानि चार मई को आईपीओ ( इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग ) का सब्सक्रिप्शन खोलने रही है जो कि, नौ मई तक चालू रहेगा। आपको बता दें कि, सब्सक्रिप्शन खुलने से पहले ही ग्रे मार्केट में जबरदस्त परिणाम मिल रहे हैं।

आपको बता दें कि, आईपीओ का प्राइस बैंड 902-949 रुपये तक फिक्स किया गया है। इसमें पॉलिसीधारकों को ₹60 की छूट और एलआईसी कर्मचारियों को ₹45 की छूट की घोषणा की गई है। इसके अलावा एलआईसी के शेयरों का अलाॅटमेंट की तारीख 12 मई 2022 है तथा LIC के शेयर बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे और शेयर लिस्टिंग की संभावित तिथि 17 मई 2022 है।

निवेशकों को लंबी अवधि में होगा फायदा
हम आपको बताना चाहते हैं कि, केन्द्र सरकार सार्वजनिक क्षेत्रों की कंपनियों में एलआईसी आईपीओ के जरिए करीब 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगी जिससे सरकार को करीब 21 हजार करोड़ रुपए मिलेंगे। इससे पहले सरकार ने फरवरी माह में एलआईसी में पांच प्रतिशत हिस्सेदारी या 31.6 करोड़ शेयर बेचने की योजना बनाई थी, जिसके लिए सेबी (भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड) के पास दस्तावेज भी जमा कराए गए थे।

बता दें कि, सरकार का कहना है कि, इस बार का आईपीओ अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ होगा और जिसमे निवेशकों को लंबी अवधि में फायदा होगा।
जानिए कितने लॉट की दी गई है अनुमति
आपको बता दें कि इससे पहले दो मई को एंकर इनवेस्टर्स के लिए एलआईसी का मेगा आईपीओ ओपन हुआ था। सोमवार को भी एलआईसी के आईपीओ को एंकर निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली। वहीं एंकर निवेशकों से 5,620 करोड़ रुपये का पूर्ण अभिदान मिला।

इसके अलावा जानकारी के लिए हम आपको बताना चाहता है कि, एलआईसी आईपीओ में एक बोलीदाता कम से कम एक लॉट के लिए ही आवेदन कर सकता है जिसके लिए निवेशकों को कम से कम 14,235  और अधिक से अधिक 1,99,290 रुपये का भुगतान कर सकते हैं। हालांकि अधिकतम 14 लॉट की अनुमति दी गई है।