BREAKING NEWS

गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : राजनाथ ने ममता को बंगाल की झांकी न होने की बताई ये वजह !◾पंजाब : कांग्रेस के 4 नेताओं ने मंत्री को पार्टी से निकालने की मांग की, सोनिया गांधी को लिखा पत्र ◾विधानसभा चुनावों में डिजिटल माध्यम से रैलियां करेगी BJP◾केरल : कोविड के बढ़ते मामलों के मद्देनजर पाबंदियों पर बृहस्पतिवार को फैसला लेगी राज्य सरकार ◾कांग्रेस ने PM मोदी पर साधा निशाना - प्रधानमंत्री और भाजपा ने इकलौते दलित मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रतिशोध की कार्रवाई की◾UAE के विदेश मंत्री ने जयशंकर से की बात, आतंकी हमले में भारतीयों की मौत पर दुख जताया ◾ मुंबई : INS रणवीर में हुआ ब्लास्ट, तीन जवानों की मौत, कई घायल ◾यूपी : प्रियंका गांधी ने महिला कार्यकर्ताओं से की अपील, जहां कांग्रेस की महिला प्रत्याशी वहां करें समर्थन ◾ दिल्ली में मिले IED की हर कोण से जांच कर रही है पुलिस, अधिकारी ने दी जानकारी ◾दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 11,684 नए मामले आए सामने, 38 की हुई मौत ◾आजम खान जेल में रहकर लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, रामपुर से सपा के उम्मीदवार घोषित◾पंजाब : ED ने मारा सीएम चन्नी के परिजनों पर छापा, कांग्रेस बोली ईडी है भाजपा का चुनाव विभाग◾BJP ने यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी , इन नामों पर लगी मुहर◾बसपा ने भी किया 10 छोटे दलों से गठबंधन का ऐलान, यूपी चुनाव से पहले BSP ने चल दिया बड़ा दांव◾उत्तराखंड: दिल्ली में कल होगी BJP की चुनाव समिति की अहम बैठक, उम्मीदवारों के नाम की सूची पर होगा मंथन ◾देवास-एंट्रिक्स डील को लेकर वित्त मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- यह धोखाधड़ी का सौदा था◾सुल्ली डील्स और बुली बाई के बाद क्लबहाउस ऐप बना रही महिलाओं को निशाना, DCW ने भेजा पुलिस को नोटिस ◾हिन्दुओं के खिलाफ घृणा फैलाने वालों को प्रोत्साहित करने की स्पर्धा है कांग्रेस, SP में: BJP◾अब गोवा चुनाव के लिए CM उम्मीदवार का ऐलान करने की तैयारी में केजरीवाल, कल बताएंगे कौन होगा सीएम का चहेरा◾केजरीवाल मान को नहीं बनाना चाहते थे CM उम्मीदवार, बादल बोले- कोई नहीं करना चाहता AAP का नेतृत्व ◾

Share Market : शुरुआती सत्र में सेसेंक्स और निफ्टी में उतार-चढ़ाव, IT कंपनियों व बैंकों के शेयर लुढ़के

वैश्विक बाजारों में नकारात्मक रुख के बीच इंफोसिस, आईसीआईसीआई बैंक और एचसीएल टेक के शेयरों के लुढ़कने के साथ सेंसेक्स और निफ्टी में मंगलवार को शुरुआती सत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। शुरुआती सत्र में 200 अंक से अधिक की छलांग के बाद 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 34.62 अंक या 0.06 प्रतिशत की गिरावट के साथ 60,101.16 पर कारोबार कर रहा था। 

इसी तरह निफ्टी 2.45 अंक या 0.01 प्रतिशत के नुकसान के साथ 17,943.50 पर पहुंच गया। सेंसेक्स में एचसीएल टेक के शेयरों को दो प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। इसके बाद एमएंडएम, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस और इंडसइंड बैंक का स्थान था। दूसरी ओर, बजाज ऑटो, टाइटन, डॉ रेड्डीज, एसबीआई और आईटीसी लाभ पाने वाले शेयरों में शामिल थे। 

Petrol-Diesel Price : लगातार सात दिनों की बढ़ोतरी के बाद आज पेट्रोल और डीजल में रही स्थिरता

पिछले सत्र में, 30 शेयरों वाला सूचकांक 76.72 अंक या 0.13 प्रतिशत की तेजी के साथ 60,135.78 पर और निफ्टी 50.75 अंक या 0.28 प्रतिशत चढ़कर 17,945.95 के अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुआ था। विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुद्ध विक्रेता थे और शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार उन्होंने सोमवार को 1,303.22 करोड़ रुपये के शेयर बेचे। 

एशिया के दूसरे प्रमुख शेयर बाजारो में शंघाई, हांगकांग, टोक्यो और सियोल मध्य सत्र सौदों में घाटे के साथ कारोबार कर रहे थे। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.07 प्रतिशत गिरकर 83.59 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।