BREAKING NEWS

Coronavirus : देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 26 हजार से अधिक मामले आये सामने ◾World Corona : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 23.18 करोड़ के करीब, 47.4 लाख से अधिक लोगों की मौत ◾किसानों के भारत बंद के मद्देनजर दिल्ली में मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ी,पुलिस अलर्ट पर ◾भारत बंद : कृषि कानूनों के खिलाफ गाजीपुर बॉर्डर समेत दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाइवे को किसानों ने किया जाम◾दस साल तक प्रदर्शन के लिए तैयार हैं, लेकिन कृषि कानूनों को लागू नहीं होने देंगे : राकेश टिकैत◾संयुक्त किसान मोर्चा की सोमवार को भारत बंद के दौरान शांति की अपील, कई राजनीतिक दलों ने दिया समर्थन◾मंत्रिमंडल विस्तार में भाजपा ने विधानसभा चुनाव को लक्ष्य कर जातीय और क्षेत्रीय समीकरण साधा◾दिग्विजय सिंह ने RSS संचालित सरस्वती शिशु मंदिर के खिलाफ दिया विवादित बयान◾PM मोदी ने नए संसद भवन के निर्माण स्थल का किया दौरा ◾RCB vs MI : पटेल की हैट्रिक और मैक्सवेल के शानदार प्रदर्शन से आरसीबी ने मुंबई इंडियंस को 54 से हराया◾अर्थव्यवस्था की जरूरतों को पूरा करने के लिए भारत को ‘एसबीआई जैसे’ 4-5 बैंकों की जरूरत : सीतारमण◾आरएसएस से जुड़ी साप्ताहिक पत्रिका 'पांचजन्य' ने अमेजन को 'ईस्ट इंडिया कंपनी 2.0' बताया◾‘भारत बंद’ से पहले दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस ने गश्त बढ़ायी, अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती की◾गन्ना खरीद मूल्य 350 रुपये किए जाने पर प्रियंका का CM योगी पर तंज, कहा- किसानों के साथ किया धोखा◾पारंपरिक पोशाक पहनने वालों को प्रवेश नहीं देने वाले रेस्तरां के खिलाफ हो कार्रवाई : कांग्रेस◾बिहार : CM नीतीश कुमार बोले- राष्ट्र हित में है जातिगत जनगणना◾UP: योगी कैबिनेट में शामिल हुए 7 नए मंत्री, इन विधायकों ने ली शपथ◾पंजाब : चन्नी कैबिनेट में शामिल हुए 15 नए चेहरे, जाने किसको मिली जगह तो किसका कटा पत्ता ◾योगी सरकार का किसानो के लिए बड़ा फैसला, गन्ने का समर्थन मूल्य 325 रूपए से बढ़ाकर 350 किया ◾MP में एक व्यक्ति की अजीबोगरीब मांग, कहा- प्रधानमंत्री की मौजूदगी में ही लगवाउंगा वैक्सीन ◾

लाल निशान में शेयर बाजार, शुरुआती कारोबार में 300 अंक से अधिक टूटा सेंसेक्स, निफ्टी 15500 से नीचे

वैश्विक बाजारों में नकारात्मक रुख के बीच एचडीएफसी, इंफोसिस और आईसीआईसीआई बैंक जैसे बड़े शेयरों में नुकसान के चलते प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स बुधवार को शुरुआती कारोबार में 300 अंक से अधिक टूट गया। इस दौरान 30 शेयरों वाला बीएसई सूचकांक 309.54 अंक या 0.60 प्रतिशत की गिरावट के साथ 51,625.34 पर कारोबार कर रहा था, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 70.45 अंक या 0.45 प्रतिशत गिरकर 15,504.40 पर आ गया।

सेंसेक्स में सबसे अधिक तीन प्रतिशत की गिरावट टेक महिंद्रा में हुई। इसके अलावा आईटीसी, एचडीएफसी, एचसीएल टेक, कोटक बैंक, इंफोसिस और आईसीआईसीआई बैंक भी गिरने वाले शेयरों में शामिल थे। दूसरी ओर एनटीपीसी, पावरग्रिड, सन फार्मा, मारुति और रिलायंस इंडस्ट्रीज हरे निशान में कारोबार कर रहे थे।

पिछले सत्र में सेंसेक्स 2.56 अंक गिरकर 51,934.88 पर बंद हुआ था, जबकि निफ्टी 7.95 अंक फिसलकर 15,574.85 पर बंद हुआ। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को सकल आधार पर 449.86 करोड़ के शेयर बेचे। इसबीच अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.24 फीसदी बढ़कर 70.42 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

Petrol-Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल के दाम में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानिए प्रमुख शहरों के रेट